Type Here to Get Search Results !

Chhattisgarh Cg Job & Rojgar Alert Portal : छत्तीसगढ़ में हो सकता है माय वेकेंसी डॉट नेट से भी बेस्ट रोजगार पोर्टल, सॉफ्टवेयर का निर्माण

Chhattisgarh Cg Job & Rojgar Alert Portal : छत्तीसगढ़ में हो सकता है माय वेकेंसी डॉट नेट से भी बेस्ट रोजगार पोर्टल, सॉफ्टवेयर का निर्माण

छत्तीसगढ़ में जल्दी अपडेट किया जाएगा: रोजगार कार्यालय का नया सॉफ्टवेयर

17 लाख बेरोजगारों को वैकेंसी की जानकारी: नया सॉफ्टवेयर हो रहा तैयार

रोजगार दफ्तरों को अपडेट करने के निर्देश: सॉफ्टवेयर बनाने की तैयारी जल्द

17 लाख बेरोजगारों को वैकेंसी की जानकारी: रोजगार कार्यालय भेजेगा मैसेज

रोजगार संबंधित जानकारी के नए सॉफ्टवेयर की तैयारी: निर्देश जारी


Chhattisgarh Cg Job & Rojgar Alert Portal : छत्तीसगढ़ में हो सकता है माय वेकेंसी डॉट नेट से भी बेस्ट रोजगार पोर्टल, सॉफ्टवेयर का निर्माण


रिकॉर्ड अपडेट करने के निर्देश दिए गए हैं, सॉफ़्टवेयर की तैयारी भी हो रही है।

17 लाख बेरोजगारों को जल्द ही वैकेंसी की जानकारी मिलेगी, जिसे रोजगार कार्यालय एक मैसेज के माध्यम से भेजेगा। छत्तीसगढ़ में 17 लाख से अधिक बेरोजगारों के लिए यह खबर बहुत महत्वपूर्ण है। राज्य सरकार के रोजगार दफ्तर अब सिर्फ पंजीकरण नहीं, बल्कि नौकरियों से जुड़ी सभी महत्त्वपूर्ण जानकारियों को दर्ज करेंगे। इसके लिए एक नया सॉफ़्टवेयर तैयार किया जा रहा है। इसके माध्यम से युवाओं तक वैकेंसी से जुड़ी सभी जानकारियां पहुंचाई जाएगी, उनकी शैक्षिक योग्यता के अनुसार। तकनीकी शिक्षा और रोजगार विभाग के मंत्री विजय शर्मा ने इस पर काम शुरू करने के निर्देश दिए हैं।

सभी जिला मुख्यालयों में रोजगार दफ्तर हैं जहां बेरोजगारों का पंजीकरण होता है। अब तक, सरकारी नौकरी के लिए सिर्फ पंजीकरण ही किया जाता था, लेकिन अब बेरोजगारों को वैकेंसी की जानकारी भी मिलेगी। यह नया प्लान उन युवाओं की समस्या को समझते हुए तैयार किया जा रहा है।

प्रदेश में लगभग 17 लाख पंजीकृत बेरोजगार हैं।

प्रदेश में 16 लाख 92 हजार 924 पंजीकृत बेरोजगार हैं, जिनमें सबसे अधिक जांजगीर में लगभग 1.32 लाख हैं। दूसरे स्थान पर रायगढ़ है जहां 1 लाख 7 हजार 621 पंजीकृत बेरोजगार हैं और तीसरे स्थान पर बिलासपुर है जहां 1 लाख 5 हजार 803 बेरोजगार हैं।

जिनको नौकरी मिल जाती है, उनका रिकॉर्ड भी हटाया जाएगा।

अधिकारियों का कहना है कि इसके लिए रिकॉर्ड अपडेट की प्रक्रिया शुरू की जानी चाहिए। बहुत से नंबर अभी तक या सही या गलत हो सकते हैं, जिनकी जाँच करनी होगी। वैसे ही, नौकरी मिलने के बाद उनका रिकॉर्ड रोजगार दफ्तर से हटा दिया जाएगा।


क्या-क्या हो सकता है नए रोजगार पोर्टल / सॉफ्टवेयर में

छत्तीसगढ़ के सभी जिलों के सभी विभागों के सरकारी एवं प्राइवेट जितने भी नौकरी की वेकेंसी है उसकी सूचना दी जाएगी एवं साथ में जितने भी शिक्षा एवं रोजगार सम्बन्धी खबर है वो सब एक ही बार में समय से पहले-पहले दी जाएगी जैसे - भर्ती, वेकेंसी, जॉब्स, कैरियर, रोजगार, नौकरी, रोजगार मेला, प्लेसमेंट कैंप, नियुक्ति, वाक इन इंटरव्यू, ट्रेनिंग, कोर्स, एडमिशन, पढाई-लिखाई एवं शिक्षा सम्बन्धी सभी प्रकार के न्यूज़, परीक्षा रिजल्ट, मेरिट लिस्ट, दावा आपत्ति, शार्ट लिस्ट, पात्र-अपात्र लिस्ट, भर्ती निरस्तीकरण, भर्तियों में संशोधन, मेमोरेंडम, शुद्धि पत्र, अस्थायी सूची, चयन सूची, प्रतीक्षा सूची, आंसर की, नोटिफिकेशन, फाइनल आंसर, मॉडल आंसर, अनंतिम उत्तर इत्यादि एवं अन्य बहुत सी प्रकार की जानकारी समय से पहले मिल जाएगी ।

निजी-सरकारी सभी वैकेंसी की जानकारी दी जाएगी।

रोजगार कार्यालयों में पंजीकरण कराने वाले युवाओं को उनकी पात्रता और क्वालिफिकेशन के अनुसार निजी और सरकारी वैकेंसी की जानकारी भेजी जाएगी। इसके लिए सभी फॉर्मों को वैकेंसी की जानकारी देना अनिवार्य होगा।

एनआईसी को इस प्रक्रिया की जिम्मेदारी देने के लिए तैयारी की जा रही है। जल्द ही एक सॉफ़्टवेयर तैयार किया जाएगा, ताकि सभी चीज़ें ठीक तरीके से काम करें और प्रक्रिया आरंभ हो सके।

  



Chhattisgarh Cg Job & Rojgar Alert Portal : छत्तीसगढ़ में हो सकता है माय वेकेंसी डॉट नेट से भी बेस्ट रोजगार पोर्टल, सॉफ्टवेयर का निर्माण, chhattisgarh best rojgar portal website

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Ads Bottom