Type Here to Get Search Results !

India Post Payment Bank Vacancy 2024 : इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक में 54 सूचना प्रौद्योगिकी अधिकारियों की भर्ती

India Post Payment Bank Vacancy 2024 : इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक में 54 सूचना प्रौद्योगिकी अधिकारियों की भर्ती

अनुबंध के आधार पर 54 सूचना प्रौद्योगिकी अधिकारियों की भर्ती

इंडिया पोस्ट पेमेंट्स बैंक लिमिटेड (आईपीपीबी) की स्थापना डाक विभाग, संचार मंत्रालय के तहत भारत सरकार के स्वामित्व वाली 100% इक्विटी के साथ पूरे भारत में उपस्थिति के साथ की गई है, जिसका उद्देश्य भारत के सभी 1,59,000 डाकघरों को एक्सेस प्वाइंट के रूप में उपयोग करना है। दरवाजे पर बैंकिंग सेवाएं प्रदान करने के लिए 3 लाख डाकिए और ग्रामीण डाक सेवक (जीडीएस)। आईपीपीबी बैंकिंग और वित्तीय साक्षरता की अगली क्रांति का नेतृत्व कर रहा है और यह नया मॉडल भारत के सबसे बड़े बैंकिंग नेटवर्क को प्रत्येक व्यक्ति तक पहुंचने का मार्ग प्रशस्त करेगा।
राष्ट्र का कोना.

हमारी भविष्य की वृद्धि और परिवर्तन चुनौतियों का समर्थन करने के लिए, हम योग्य, ऊर्जावान और गतिशील उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित करते हैं जिन्हें नीचे दिए गए विवरण के अनुसार आईटी विभाग के विभिन्न विषयों में ऑनलाइन आवेदन मोड के माध्यम से अनुबंध के आधार पर नियुक्त किया जाएगा। इच्छुक उम्मीदवार जो पात्रता मानदंडों को पूरा करते हैं, वे हमारी वेबसाइट www.ippbonline.com पर जाकर 04.05.2024 से 24.05.2024 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन का कोई अन्य तरीका स्वीकार नहीं किया जाएगा।


India Post Payment Bank Vacancy 2024 : इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक में 54 सूचना प्रौद्योगिकी अधिकारियों की भर्ती


विभाग का नाम

इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक 
कॉर्पोरेट कार्यालय, स्पीड पोस्ट सेंटर बिल्डिंग, भाई वीर सिंह मार्ग, नई दिल्ली -110001

रिक्त पदों के नाम 

Executive (Associate Consultant)
Executive (Consultant)
Executive (Senior Consultant)

रिक्त पदों की संख्या 

कुल पदों की संख्या  -  54


योग्यता 

बी.ई./बी.टेक. कंप्यूटर विज्ञान/सूचना प्रौद्योगिकी/इलेक्ट्रॉनिक्स में
या
मास्टर ऑफ कंप्यूटर एप्लीकेशन (एमसीए) (03 वर्ष)
या
बीसीए/बी.एससी. कंप्यूटर विज्ञान/सूचना प्रौद्योगिकी/इलेक्ट्रॉनिक्स में

वेतनमान 

25,00,000/- रूपये तक 


उम्र सीमा 

45 वर्ष 



आवेदन की अंतिम तिथि 

24.05.2024


आवेदन कैसे करें

ऑनलाइन 
ऑफलाइन 
नोट: विस्तृत निर्देश ऑनलाइन आवेदन करते समय देखे जा सकते हैं। अभ्यर्थियों को उनके हित में सलाह दी जाती है कि वे ऑनलाइन आवेदन करने के लिए अंतिम तिथि और समय तक प्रतीक्षा न करें। यदि पिछली बार भीड़ के कारण उम्मीदवार अपना आवेदन जमा नहीं कर पाते हैं तो आईपीपीबी जिम्मेदार नहीं होगा।

आवेदन शुल्क 

अनारक्षित  -  
अन्य पिछड़ा वर्ग  - 00
अनुसूचित जाति   - 00
अनुसूचित जनजाति   - 00
महिला   - 00
दिव्यांग   - 00
ईडब्ल्यूएस  - 00
भूतपूर्व सैनिक  - 00


नियम एवं शर्तें 

ए) डिग्री/पीजी डिप्लोमा/पीजी डिग्री मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय/संस्थान, मान्यता प्राप्त एआईसीटीई/यूजीसी/केंद्रीय या डीम्ड विश्वविद्यालय से होनी चाहिए। किसी विशेष योग्यता की स्वीकार्यता के बारे में उत्पन्न होने वाले किसी भी विवाद के मामले में, इंडिया पोस्ट पेमेंट्स बैंक लिमिटेड (आईपीपीबी) का निर्णय अंतिम और बाध्यकारी होगा।

बी) यदि किसी विशेष परीक्षा का परिणाम विश्वविद्यालय/संस्थान की वेबसाइट पर पोस्ट किया जाता है और वेब-आधारित प्रमाणपत्र जारी किया जाता है, तो उत्तीर्ण होने की तारीख की गणना उचित प्राधिकारी द्वारा जारी और हस्ताक्षरित मूल दस्तावेज़/प्रमाणपत्र से की जाएगी।

ग) एससी/एसटी/ओबीसी-एनसीएल श्रेणी के उम्मीदवार भी अनारक्षित पद/रिक्तियों के लिए आवेदन कर सकते हैं, लेकिन वे आरक्षित श्रेणियों के लिए अन्यथा लागू किसी छूट का दावा नहीं कर सकते।

चयन प्रक्रिया

ए) चयन साक्षात्कार के आधार पर किया जाएगा। हालाँकि, बैंक साक्षात्कार के अलावा मूल्यांकन, समूह चर्चा या ऑनलाइन टेस्ट आयोजित करने का अधिकार सुरक्षित रखता है। महज पात्रता पूरी कर रहे हैं
मानदंड किसी उम्मीदवार को साक्षात्कार/समूह चर्चा या ऑनलाइन टेस्ट के लिए बुलाए जाने का अधिकार नहीं देते हैं।

बी) आईपीपीबी के पास उम्मीदवारों की योग्यता, अनुभव, प्रोफाइल के साथ-साथ नौकरी की आवश्यकताओं आदि के संदर्भ में प्रारंभिक स्क्रीनिंग/शॉर्ट लिस्टिंग के बाद मूल्यांकन/साक्षात्कार/समूह चर्चा या ऑनलाइन टेस्ट के लिए केवल अपेक्षित संख्या में उम्मीदवारों को बुलाने का अधिकार सुरक्षित है। 

ग) भर्ती प्रक्रिया के विभिन्न चरणों के लिए अर्हता प्राप्त करने वाले उम्मीदवारों के परिणाम और अंतिम रूप से चयनित उम्मीदवारों की सूची वेबसाइट पर उपलब्ध कराई जाएगी। अंतिम चयन सूची वेबसाइट पर प्रकाशित की जाएगी।







-----------------------------------




Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Ads Bottom