Type Here to Get Search Results !

रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन में डिप्लोमा एवं ग्रेजुएट अप्रेंटिस में भर्ती के लिए करें ऑनलाइन आवेदन

रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन में डिप्लोमा एवं ग्रेजुएट अप्रेंटिस में भर्ती के लिए करें ऑनलाइन आवेदन

वित्तीय वर्ष 2024-25 के लिए प्रशिक्षुओं की नियुक्ति के लिए आवेदन

रक्षा मंत्रालय के रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन (डीआरडीओ) के तत्वावधान में इंस्टीट्यूट ऑफ न्यूक्लियर मेडिसिन एंड अलाइड साइंसेज (आईएनएमएएस), दिल्ली वित्तीय वर्ष-2024-2025 के लिए एक साल के प्रशिक्षण के लिए प्रशिक्षुओं की भर्ती की प्रक्रिया में है। निम्नलिखित विषयों में योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए जाते हैं:


रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन में डिप्लोमा एवं ग्रेजुएट अप्रेंटिस में भर्ती के लिए करें ऑनलाइन आवेदन


विभाग का नाम

परमाणु औषधि एवं संबद्ध विज्ञान संस्थान (आईएनएमएएस)
सरकार. भारत सरकार, रक्षा मंत्रालय,
रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन (डीआरडीओ)
ब्रिगेडियर एसके मजूमदार मार्ग, तिमारपुर, दिल्ली-110054

रिक्त पदों के नाम 

Diploma Apprentice

Graduate Apprentice

रिक्त पदों की संख्या 

कुल पदों की संख्या  -  38 पद 


आवेदन की अंतिम तिथि 

15 मई 2024


आवेदन कैसे करें

ऑनलाइन 

कृपया आवेदन करने से पहले सामान्य निर्देशों को ध्यान से पढ़ें। उम्मीदवार को BOAT के वेब पोर्टल www.mhrdnats.gov.in पर नामांकित होना चाहिए और क्षेत्रीय बोर्ड द्वारा सत्यापित होना चाहिए। तकनीकी/इंजीनियरिंग विषयों वाले उम्मीदवारों को पोर्टल पर स्थापना (आईएनएमएएस/परमाणु चिकित्सा और संबद्ध विज्ञान संस्थान) यूजर आईडी एनडीएलएनओसी000005 के माध्यम से आवेदन करना होगा।
www.mhrdnats.gov.in. गैर-तकनीकी/गैर-इंजीनियरिंग विषयों जैसे बी.एससी., बी.फार्मा, डिप्लोमा वाले उम्मीदवार। एल.आई.एससी. में और बी.एल.आई.एससी. (लाइब्रेरी साइंस) अपना आवेदन सीधे दिए गए आवेदन प्रारूप में अनुलग्नक 'ए' के रूप में ईमेल hrd.inmas@gov.in पर भेज सकते हैं।

आवेदन शुल्क 

अनारक्षित  -  
अन्य पिछड़ा वर्ग  - 00
अनुसूचित जाति   - 00
अनुसूचित जनजाति   - 00
महिला   - 00
दिव्यांग   - 00
ईडब्ल्यूएस  - 00
भूतपूर्व सैनिक  - 00


नियम एवं शर्तें 

1. उम्मीदवारों को अपना नाम www.mhrdnats.gov.in पर पंजीकृत कराना होगा; गैर-पंजीकृत उम्मीदवारों को अस्वीकार किए जाने की संभावना है।
2. केवल नए पास-आउट उम्मीदवार (जिन्होंने वर्ष 2020 या उसके बाद अपने संबंधित पाठ्यक्रम उत्तीर्ण किए हैं) आवेदन कर सकते हैं। जिन उम्मीदवारों ने 2020 से पहले योग्यता परीक्षा उत्तीर्ण की है
3. पात्र नहीं हैं. पोस्ट-ग्रेजुएशन डिग्री वाले उम्मीदवार आवेदन करने के पात्र नहीं हैं।
4. केवल वे उम्मीदवार जिन्होंने नियमित उम्मीदवारों के रूप में अपनी योग्यता परीक्षा पूरी कर ली है, आवेदन करने के पात्र हैं।
5. स्नातक/डिप्लोमा धारक जिनके पास आवश्यक योग्यता प्राप्त करने के बाद एक वर्ष या उससे अधिक की अवधि के लिए प्रशिक्षण या नौकरी का अनुभव है, वे अधिनियम के तहत प्रशिक्षु के रूप में शामिल होने के लिए पात्र नहीं हैं।
6. प्रशिक्षण की अवधि प्रशिक्षुता के अनुबंध के निष्पादन से शुरू होकर 12 महीने होगी।
7. आरक्षण 1961, 1973 और 2014 में संशोधित प्रशिक्षु अधिनियम, 1961 और समय-समय पर संशोधित प्रशिक्षुता नियम 1992 के प्रावधानों के अनुसार लागू किया जाएगा। अनुसूचित जाति (अनुसूचित जाति)/अनुसूचित जनजाति (अनुसूचित जनजाति)/ओबीसी (अन्य पिछड़ा वर्ग)-गैर-क्रीमी लेयर, आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग (ईडब्ल्यूएस) और विकलांग व्यक्ति (पीडब्ल्यूडी) से संबंधित आवेदकों को निर्धारित प्रपत्र में अपनी जाति/संबंधित प्रमाण पत्र प्रस्तुत करना होगा। सक्षम प्राधिकारी द्वारा जारी किया गया।






-----------------------------------


Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Ads Bottom