Type Here to Get Search Results !

GGU NON TEACHING POST VACANCY 2023 | बिलासपुर के गुरु घासीदास यूनिवर्सिटी में नॉन टीचिंग पदों के लिए 130 पदों की वेकेंसी

GGU NON TEACHING POST VACANCY 2023 | बिलासपुर के गुरु घासीदास यूनिवर्सिटी में नॉन टीचिंग पदों के लिए 130 पदों की वेकेंसी

सांविधिक, गैर शैक्षणिक एवं टेन्योर पदों हेतु भर्ती सूचना


1. विश्वविद्यालय के विभिन्न सांविधिक गैर शैक्षणिक एवं टेन्योर पदों हेतु ऑन-लाईन आवेदन आमंत्रित किये जाते है 

निर्धारित अवधि में निर्धारित प्रारूप में विधिवत भरे हुये आवेदन केवल आनलाईन माध्यम से दिनॉक 19.06.2023 तक भरे जाने है। 


02. रिक्त पदों की संख्या. न्यूनतम अर्हता, सामान्य अनुदेश विश्वविद्यालय की वेबसाईट www.ggu.ac.in पर प्रदर्शित है। 

03. इच्छुक आवेदकों को आवेदन करते समय निर्धारित शैक्षणिक योग्यता, कार्यानुभव इत्यादि के स्पष्ट सुसंगत अभिलेख अपलोड करना अनिवार्य है, अन्यथा प्रस्तुत आवेदन पर विचार नहीं किया जायेगा। 

GGU NON TEACHING POST VACANCY 2023 | बिलासपुर के गुरु घासीदास यूनिवर्सिटी में नॉन टीचिंग पदों के लिए 130 पदों की वेकेंसी



04 निर्धारित अप्रतिदेय आवेदन शुल्क समूह अ पदों के लिये रु. 2500/- ( अजा/अजजा / दिव्यांग एवं महिला अभ्यर्थियों के लिये रु 1,000/-) और समूह ब एवं स के पदों हेतु 500/- (अजा/अजजा / दिव्यांग एवं महिला अभ्यर्थियों के लिये निशुल्क ) 

05 अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति / अन्य पिछड़ा वर्ग / दिव्यांग / आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के अभ्यर्थियों को भारत सरकार / विश्वविद्यालय अनुदान आयोग के नियमों के अनुसार आरक्षण एवं छूट प्रदान की जायेगी। 

06. विज्ञापन में अलग-अलग श्रेणियों के अंतर्गत विभिन्न पदों में शिक्षा मंत्रालय, भारत सरकार / विश्वविद्यालय अनुदान आयोग के निर्देशानुसार (यदि कोई हो तो), रिक्त पदों (रोस्टर ) में परिवर्तन किया जा सकेगा। 

07. इस विज्ञापन से संबंधित सूचनायें परिवर्तन अथवा संशोधन की जानकारी केवल विश्वविद्यालय के वेबपटल पर प्रदर्शित की जायेगी। अतः इच्छुक अभ्यर्थियों को सलाह दी जाती है कि अधिक जानकारी के लिये विश्वविद्यालय की वेबपटल का नियमित अवलोकन करें एवं अपने आपको अद्यतन रखें।

विश्वविद्यालय विज्ञापन संख्या 391/Rec/Adm/2023 दिनांक 17.05.2023 द्वारा 19-06-2023 तक विभिन्न रिक्त गैर शिक्षण पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए गए थे।

इस अधिसूचना के क्रम में कार्यपालक अभियंता/विश्वविद्यालय अभियंता-01 यूआर के रिक्त पद को भी सम्मिलित किया जाता है और अन्य रिक्त पदों में शामिल किया जाता है जैसा कि उपरोक्त संदर्भित विज्ञापन में दिखाया गया है।

विभाग

गुरु घासीदास विश्वविद्यालय, बिलासपुर (छ.ग.)

केंद्रीय विश्वविद्यालय अधिनियम 2009 के अंतर्गत स्थापित 
विश्वविद्यालय कोनी, बिलासपुर 495009 (छ.ग.) 
दूरभाष : 07752-260017.260368,260376 
फैक्स : 07752-260154
वेबसाइट www.ggu.ac.in


रिक्त पदों की संख्या

कुल 130 पद 

रिक्त पदों के नाम 

प्रोफेसर 

एसोसिएट प्रोफेसर 

असिस्टेंट प्रोफेसर 

असिस्टेंट डायरेक्टर 


सांविधिक पद 

कुलसचिव 

वित्ताधिकारी (01 अना. )


गैर शैक्षणिक पद 
उपकुलसचिव 
सहायक कुलसचिव
निज सचिव
हिन्दी अनुवादक
हिन्दी टाइपिस्ट
सीनि. सिस्टम एनालिस्ट 
वरिष्ठ तकनीकी सहायक (आई.सी.टी.) 
तकनीकी अधिकारी 
वरिष्ठ तकनीकी सहायक 
प्रयोगशाला सहायक
प्रयोगशाला परिचायक 
प्रोफेशनल असिस्टेंट 
सेमी प्रोफेशनल - असिस्टेंट 
ग्रंथालय सहायक
ग्रंथालय परिचायक 
कनिष्ठ अभियंता (सिविल) 
मानव संसाधन विकास केन्द्र (टेन्योर ) तकनीकी अधिकारी
कक्ष अधिकारी 
सीनि. असिस्टेंट
जूनि असिस्टेंट 
होस्टल अटेंन्डेट

अनिवार्यता / योग्यता 

पीडीएफ में दिया गया है 

आवेदन की अंतिम तिथि 

30-06-2023

आवेदन कैसे करें

ऑनलाइन आवेदन कुछ दिनों में आ जायेगा 

नियम एवं शर्तें

1. वैधानिक, गैर-शिक्षण और कार्यकाल विश्वविद्यालय के लिए 19-06-2023 तक ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए जाते हैं


2. आवेदन विश्वविद्यालय की वेबसाइट www.ggu.ac.in के समर्थ पोर्टल पर ऑनलाइन जमा किए जा सकते हैं।

हालांकि, आवेदन पत्र जमा करने के बाद, उम्मीदवार को आवेदन जमा करने के 15 दिनों के भीतर सहायक दस्तावेजों के साथ आवेदन पत्र की एक प्रति भेजनी होगी।

3. उम्मीदवारों को ग्रुप ए पोस्ट-रु के लिए एक गैर-वापसी योग्य आवेदन शुल्क जमा करना आवश्यक है। 2500/- (एससी/एसटी/पीडब्ल्यूडी/महिला उम्मीदवारों के लिए 1,000/- रुपये) और ग्रुप बी और सी पोस्ट के लिए - रुपये। 500/ (के लिए छूट


एक उम्मीदवार की योग्यता और किसी अन्य शॉर्ट-लिस्टिंग मानदंड की संतुष्टि को विशेष पद के लिए समापन की तिथि के रूप में माना जाएगा। एक बार भुगतान किया गया आवेदन शुल्क किसी भी परिस्थिति में वापस नहीं किया जाएगा।


उम्मीदवारों के लिए किए गए किसी भी संचार। चयन की प्रक्रिया में उत्पन्न होने वाले किसी भी विवाद/अस्पष्टता के मामले में, विश्वविद्यालय का निर्णय अंतिम होगा।

जो आवेदक रोजगार में हैं, उन्हें अपने आवेदन उचित माध्यम से भेजने चाहिए।

उम्मीदवार जो पहले से ही सेवा में है, नियोक्ता या उसके अधिकृत अधिकारी से इस आशय का सतर्कता निकासी प्रमाणपत्र प्रस्तुत करेगा कि उसके खिलाफ कोई अनुशासनात्मक/आपराधिक कार्यवाही लंबित या विचाराधीन नहीं है। इसे सीधे मूल विभाग द्वारा भेजा जाएगा या लिखित/कौशल परीक्षा/साक्षात्कार के समय या आवेदन के साथ सीलबंद लिफाफे में संबंधित कर्मचारी को सौंप दिया जाएगा।

उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे आवेदन करने से पहले स्वयं को संतुष्ट कर लें कि उनके पास विज्ञापन में निर्धारित न्यूनतम आवश्यक योग्यताएं हैं। 18. उम्मीदवारों से आचरण और परिणाम के संबंध में कोई पत्राचार नहीं किया जाएगा

साक्षात्कार और साक्षात्कार के लिए न बुलाए जाने के कारण। 19. किसी भी रूप में प्रचार करना अयोग्यता होगी।

यूजीसी / सरकार के नियम। भारत के वेतन और भत्ते, छुट्टी, पेंशन और पी.एफ. समय-समय पर संशोधन, यदि कोई हो, के अधीन पालन किया जाएगा।

चयन समिति साक्षात्कार में उम्मीदवारों के प्रदर्शन के मूल्यांकन का अपना तरीका तय कर सकती है।

आयु में छूट भारत सरकार के नियमों के अनुसार होगी और जिसका विवरण विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर उपलब्ध विश्वविद्यालय संवर्ग भर्ती नियम में दिया गया है









MyVacancy.net वेबसाइट के 
सोशल मीडिया ग्रुप से जुड़ें -







ऊपर ग्रुप लिंक फुल हो जाने पर 
नए लोग ग्रुप में जुड़ने के लिए 
व्हाट्सअप में मैसेज करें  9303233188

GGU NON TEACHING POST VACANCY 2023 | बिलासपुर के गुरु घासीदास यूनिवर्सिटी में नॉन टीचिंग पदों के लिए 130 पदों की वेकेंसी, GURU GHASIDAS UNIV. VACANCY


Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Ads Bottom