Type Here to Get Search Results !

PRADHANMANTRI ROJGAR LOAN YOJNA 2023 | ग्रामीण एवं शहरी क्षेत्र में दिया जायेगा रोजगार एवं स्वरोजगार के लिए ऋण

PRADHANMANTRI ROJGAR LOAN YOJNA 2023 | ग्रामीण एवं शहरी क्षेत्र में दिया जायेगा रोजगार एवं स्वरोजगार के लिए ऋण

प्रधानमंत्री रोजगार छत्तीसगढ़ : युवाओं को स्वयं का रोजगार स्थापित करने के लिए दिया जाएगा ऋण / उधारी जिसमे इस योजना के लिए इच्छुक युवक युवतियां स्वरोजगार हेतु 05 मई 2023 तक इस योजना के लिए आवेदन कर सकते हैं 


छत्तीसगढ़ प्रधानमंत्री रोजगार योजना : ग्रामीण एवं शहरी क्षेत्र के अभ्यर्थी कर सकते हैं इस योजना में आवेदन


जिले के बहुत से शिक्षित बेरोजगार युवक और युवतियों को स्वयं का छोटा या बड़ा उद्योग एवं सेवा क्षेत्र में  स्वरोजगार स्थापित करने के लिए इस वर्ष विशेष योजना के तहत प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम (पीएमईजीपी) अंतर्गत इस नवीन एवं आगामी वर्ष 2023-24 के लिए कोरबा जिला व्यापार एवं उद्योग केन्द्र द्वारा 05 मई 2023 तक ऑनलाइन आवेदन अनिवार्य रूप से आमंत्रित किए गए हैं।


PRADHANMANTRI ROJGAR LOAN YOJNA 2023 | ग्रामीण एवं शहरी क्षेत्र में दिया जायेगा रोजगार एवं स्वरोजगार के लिए ऋण


छत्तीसगढ़ के महाप्रबंधक, जिला व्यापार एवं उद्योग केन्द्र के अनुसार इस योजना के अंतर्गत युवाओं को अपना रोजगार एवं स्वरोजगार के लिए एवं उद्योग एवं सेवा क्षेत्र के लिए अधिकतम 50 लाख एवं 20 लाख रुपए तक के ऋण पर शहरी क्षेत्र के लिए परियोजना लागत का 25 प्रतिशत और विशेष रूप से ग्रामीण क्षेत्र के लिए परियोजना लागत का 35 प्रतिशत का सरकारी अनुदान दिया जाता है। इस योजना के लिए किसी भी आवेदक की उम्र 18 वर्ष से अधिक होना चाहिए, और इस योजना में आवेदक की शैक्षणिक योग्यता न्यूनतम 8वीं कक्षा उत्तीर्ण होना आवश्यक है। 


आवेदक को सम्बंधित जिले का स्थायी निवासी होना चाहिए। आवेदक को किसी भी बैंक या वित्तीय सरकारी संस्थान का चूककर्ता बिलकुल भी नही होना चाहिए। इस ऋण योजना विशेस य योजना के लिए आवेदक तथा परिवार का कोई भी सदस्य भारत शासन या सम्बंधित राज्य शासन से पहले कभी भी अनुदान का लाभ न लिया हो। सभी श्रेणी के हितग्राहियों को इस सम्बंधित परियोजना लागत का केवल एक बार 5 प्रतिशत मार्जिन मनी का प्रावधान है। योजना का लाभ लेने हेतु कोई भी इच्छुक युवक युवतियां पीएमईजीपी की वेबसाईट http://www.kviconline.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन निर्धारित तिथि तक कर सकते हैं। साथ ही इस स्वरोजगार रोजगार ऋण य योजना के संबंध में विस्तृत जानकारी के लिए कार्यालय जिला व्यापार एवं उद्योग केन्द्र जिला कोरबा छत्तीसगढ़ में कार्यालयीन समय पर संपर्क कर प्राप्त कर सकते है।


विभाग

पीएमईजीपी
प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम

योजना का नाम 

रोजगार एवं स्वरोजगार ऋण योजना 

अनिवार्यता / योग्यता 

आठवीं पास 

आवेदन की अंतिम तिथि 

05 मई 2023 

आवेदन कैसे करें

इच्छुक युवक युवतियां पीएमईजीपी की वेबसाईट http://www.kviconline.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन निर्धारित तिथि तक कर सकते हैं। 









ऊपर ग्रुप लिंक फुल हो जाने पर नए लोग ग्रुप में जुड़ने के लिए मैसेज करें  9303233188


PRADHANMANTRI ROJGAR LOAN YOJNA 2023 | ग्रामीण एवं शहरी क्षेत्र में दिया जायेगा रोजगार एवं स्वरोजगार के लिए ऋण, PM ROJGAR LOAN YOJNA ONLINE APPLY LINK

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Ads Bottom