Type Here to Get Search Results !

BSNL GRADUATE DIPLOMA APPRENTICE 2023 | भारत संचार निगम लिमिटेड में ग्रेजुएट और डिप्लोमा अप्रेंटिस के लिए आवेदन

BSNL GRADUATE DIPLOMA APPRENTICE 2023 | भारत संचार निगम लिमिटेड में ग्रेजुएट और डिप्लोमा अप्रेंटिस के लिए आवेदन

विषय: भारत संचार निगम लिमिटेड उत्तराखंड में अप्रेंटिसशिप के लिए आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि का विस्तार।


भारत संचार निगम लिमिटेड उत्तराखंड में अप्रेंटिसशिप के लिए आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 25.04.2023 तक बढ़ा दी गई है।

भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL), उत्तराखंड टेलीकॉम सर्कल, देहरादून (NUKDDC000008) ने अपरेंटिस अधिनियम 1961 के तहत एक वर्ष की अवधि के लिए 21 स्नातक (तकनीकी / गैर तकनीकी) / डिप्लोमा धारकों को नियुक्त करने का प्रस्ताव दिया है। बीएसएनएल उत्तराखंड टेलीकॉम सर्किल में प्रशिक्षुओं की प्रस्तावित नियुक्ति निम्न तालिका में सूचीबद्ध है।


BSNL GRADUATE DIPLOMA APPRENTICE 2023 | भारत संचार निगम लिमिटेड में ग्रेजुएट और डिप्लोमा अप्रेंटिस के लिए आवेदन


विभाग

मानव संसाधन एवं प्रशासन अनुभाग 0/0 मुख्य महाप्रबंधक दूरसंचार उत्तरांचल टेलीकॉम सर्किल, टेलीफोन एक्सचेंज भवन, पटेल नगर, देहरादून। फोन 0135-2724344

सभी बीए प्रमुख, उत्तराखंड टेलीकॉम सर्किल।

भारत संचार निगम लिमिटेड

(भारत सरकार की कार्रवाई) भारत संचार निगम लिमिटेड (भारत सरकार का उपक्रम)

रिक्त पदों की संख्या

कुल 21 पद 

रिक्त पदों के नाम 

ग्रेजुएट / डिप्लोमा अप्रेंटिस 

अनिवार्यता / योग्यता 

अन्य के लिए- स्नातक/डिप्लोमा (तकनीकी) - शिक्षुओं की कुल संख्या अर्थात। 21, ST-1, बीएसएनएल की किसी भी गतिविधि के लिए उपयोग किया जा सकता है


आवेदन के लिए पात्रता मानदंड:

1. केवल भारतीय नागरिक ही आवेदन करने के पात्र हैं।

2. उम्मीदवार को 31.03.2020 को या उसके बाद किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या एआईसीटीई या भारत सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त किसी भी पाठ्यक्रम में उत्तीर्ण होना चाहिए। 2.1 इंजीनियरिंग / प्रौद्योगिकी क्षेत्र में स्नातक डिप्लोमा धारक (दूरसंचार / इलेक्ट्रॉनिक्स / इलेक्ट्रिकल / रेडियो / कंप्यूटर / या इंस्ट्रूमेंटेशन/सूचना प्रौद्योगिकी) 

स्नातक (गैर तकनीकी)

3. आयु सीमा: अधिकतम आयु 31/03/2023 को 25 वर्ष या उससे कम होनी चाहिए।

आवेदन की अंतिम तिथि 

25 अप्रैल 202

आवेदन कैसे करें

आवेदन कैसे करें: पात्र और इच्छुक उम्मीदवार बीओएटी सरकार के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। पोर्टल (www.mhrdnats.gov.in) केवल 25 अप्रैल 2023 को या उससे पहले। किसी भी प्रश्न के लिए adt.admn2@gmail.com पर ईमेल करें

नियम एवं शर्तें

अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति / पीडब्ल्यूडी के लिए ऊपरी आयु में 5 वर्ष और ओबीसी उम्मीदवारों के लिए 3 वर्ष की छूट सरकारी प्रावधानों / नियमों के अनुसार है। द्वितीय। पिछला प्रशिक्षण/अनुभव:

वे उम्मीदवार जो पहले से ही अप्रेंटिसशिप (संशोधन) अधिनियम 1973 के तहत अप्रेंटिसशिप कर चुके हैं या कर रहे हैं, और/या जिनके पास एक वर्ष या उससे अधिक का अनुभव है, वे आवेदन करने के पात्र नहीं हैं।

मासिक वेतन : 

स्नातक (तकनीकी और गैर-तकनीकी) के लिए 9000/- प्रति माह और डिप्लोमा धारक के लिए 8000/- प्रति माह। बिक्री और विपणन प्रशिक्षुओं को यात्रा भत्ते के रूप में प्रति माह 1800 रुपये का भुगतान किया जाना है, इस तथ्य के अधीन कि वह सिम की बिक्री को बढ़ावा देने के लिए भी लगे हुए हैं और महीने के लिए आवंटित पीओएस (प्वाइंट ऑफ सेल्स) का कम से कम 80% दौरा कर चुके हैं।

शैक्षिक योग्यता: 

उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से अपना स्नातक पाठ्यक्रम (तकनीकी और गैर-तकनीकी) और डिप्लोमा पाठ्यक्रम उत्तीर्ण होना चाहिए या 31.03.2020 को या उसके बाद AICTE या GOI द्वारा मान्यता प्राप्त होना चाहिए। वी। चयन प्रक्रिया:

- चयन मानदंड उम्मीदवार द्वारा उनके स्नातक पाठ्यक्रम (तकनीकी और गैर-तकनीकी) और डिप्लोमा पाठ्यक्रम में प्राप्त अंकों के अंतिम प्रतिशत की मेरिट के आधार पर होगा।

-उम्मीदवार सरकार के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। पोर्टल (www.mhrdnats.gov.in) 10 अप्रैल 2023 को या उससे पहले। उम्मीदवार तालिका में उल्लिखित व्यावसायिक क्षेत्रों की अपनी वरीयता का उल्लेख कर सकता है। हालाँकि, उसे उत्तराखंड सर्कल के किसी भी स्थान पर भेजा जा सकता है। गैर-इंजी/गैर-तकनीकी स्ट्रीम के उम्मीदवार संलग्न प्रारूप में विवरण के साथ adt.admn2@gmail.com पर ईमेल भेजकर आवेदन कर सकते हैं। -उम्मीदवार स्ट्रीम यानी तकनीकी (ट्रांसमिशन/आईटी/बिलिंग गतिविधियां) या बिक्री और मार्केटिंग में शामिल होने का विकल्प प्रस्तुत कर सकते हैं। हालांकि प्रशिक्षुओं को बीएसएनएल की किसी भी गतिविधि के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है।

शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को उनके पंजीकृत ई-मेल आईडी पर ई-मेल adt.admn2@gmail.com के माध्यम से दस्तावेज सत्यापन के लिए सूचित किया जाएगा।

आवेदन शुल्क: लागू नहीं।


न्यूनतम शारीरिक मानक: 

जैसा कि शिक्षुता नियम 1992 के खंड 4 में निर्धारित किया गया है, और यदि कोई हो तो उसमें संशोधन। 

यात्रा व्यय: 

प्रमाणपत्र सत्यापन में भाग लेने के लिए कोई टीए/डीए का भुगतान नहीं किया जाएगा।









ऊपर ग्रुप लिंक फुल हो जाने पर नए लोग ग्रुप में जुड़ने के लिए मैसेज करें  9303233188


BSNL GRADUATE DIPLOMA APPRENTICE 2023 | भारत संचार निगम लिमिटेड में ग्रेजुएट और डिप्लोमा अप्रेंटिस के लिए आवेदन, BSNL VACANCY 2023, BSNL RECRUITMENT 

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Ads Bottom