Type Here to Get Search Results !

Nursing Officer Recruitment Common Eligibility Test (NORCET) 2023 | नर्सिंग अधिकारी भर्ती सामान्य पात्रता परीक्षा के लिए आवेदन

Nursing Officer Recruitment Common Eligibility Test (NORCET) 2023 | नर्सिंग अधिकारी भर्ती सामान्य पात्रता परीक्षा के लिए आवेदन

NORCET में उपस्थित होने के लिए पात्रता मानदंड में 4600 रुपये के ग्रेड वेतन के साथ 9300-34800 रुपये के नर्सिंग अधिकारी पद की भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किया गया है।


Nursing Officer Recruitment Common Eligibility Test (NORCET) 2023 | नर्सिंग अधिकारी भर्ती सामान्य पात्रता परीक्षा के लिए आवेदन


विभाग

अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान नई दिल्ली


रिक्त पदों की संख्या

कुल 3055 पद 

रिक्त पदों के नाम 

नर्सिंग अधिकारी भर्ती सामान्य पात्रता परीक्षा (NORCET)
Nursing Officer Recruitment Common Eligibility Test (NORCET)

अनिवार्यता / योग्यता 

बीएससी (ऑनर्स) नर्सिंग
बी.एससी भारतीय नर्सिंग परिषद
राज्य नर्सिंग परिषद से मान्यता प्राप्त संस्थान से नर्सिंग 
या
बीएससी (पोस्ट काउंसिल/स्टेट नर्सिंग काउंसिल से मान्यता प्राप्त संस्थान/विश्वविद्यालय।

राज्य / भारतीय नर्सिंग परिषद के साथ नर्स और मिडवाइफ के रूप में पंजीकृत

जनरल नर्सिंग में डिप्लोमा
नर्सिंग काउंसिल मान्यता प्राप्त संस्थान 
बोर्ड या परिषद राज्य / भारतीय नर्सिंग परिषद में नर्स और मिडवाइफ के रूप में पंजीकृत।

एम्स के रूप में ऊपर वर्णित दो साल की शैक्षिक योग्यता।

टिप्पणी - आवश्यक दो साल वैध होने के बाद, पूरा करने के बाद
राज्य / भारतीय नर्सिंग परिषद के साथ

उम्र सीमा 

18-30 वर्ष के बीच। (संबंधित संस्थानों/अस्पतालों के भर्ती नियमों के अनुसार आयु में छूट के अधीन सामान्य शर्तों में दिए गए आयु में छूट के विवरण के अनुसार।) आवेदन पत्र के समापन की अंतिम तिथि पर गिना जाएगा।

आवेदन शुल्क 

रिक्तियों की संख्या: अनुबंध-I देखें
ए) सामान्य/ओबीसी उम्मीदवार - 3000/- रुपये (तीन हजार रुपये मात्र)
बी) एससी/एसटी उम्मीदवार/ईडब्ल्यूएस - 2400/- रुपये (चौबीस सौ रुपये मात्र)
ग) विकलांग व्यक्ति - छूट उम्मीदवार निर्धारित आवेदन शुल्क का भुगतान डेबिट कार्ड/क्रेडिट कार्ड/नेटबैंकिंग के माध्यम से कर सकते हैं। लेनदेन/प्रसंस्करण शुल्क, यदि कोई हो, जैसा लागू हो, उम्मीदवार द्वारा बैंक को देय होगा।

आवेदन की अंतिम तिथि 

ऑनलाइन (सीबीटी) मोड परीक्षा
अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान नई दिल्ली
नर्सिंग अधिकारी भर्ती सामान्य पात्रता परीक्षा (NORCET)
एम्स नई दिल्ली के लिए ग्रेड पे 4600/- के ग्रेड पे के साथ पे मैट्रिक्स प्री 34800 में लेवल 07 पर नर्सिंग ऑफिसर भर्ती कॉमन एलिजिबिलिटी टेस्ट (NORCET) नर्सिंग ऑफिसर पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किया गया है। संस्थान का।
NORCET B.Sc. में उपस्थित होने के लिए पात्रता मानदंड। (ऑनर्स।) नर्सिंग / बी.एससी। एक भारतीय नर्सिंग परिषद / राज्य नर्सिंग परिषद से मान्यता प्राप्त संस्थान या (पोस्ट-सर्टिफिकेट) / पोस्ट-बेसिक बी.एससी। एक भारतीय नर्सिंग परिषद / राज्य नर्सिंग परिषद से मान्यता प्राप्त संस्थान / विश्वविद्यालय से नर्सिंग।

राज्य / भारतीय नर्सिंग परिषद के साथ नर्स और मिडवाइफ के रूप में पंजीकृत
या
एक भारतीय नर्सिंग परिषद / राज्य नर्सिंग परिषद से मान्यता प्राप्त संस्थान / बोर्ड या राज्य / भारतीय नर्सिंग परिषद में नर्स और मिडवाइफ के रूप में पंजीकृत परिषद से जनरल नर्सिंग मिडवाइफरी में डिप्लोमा।

आवेदन कैसे करें

सभी तरह से पात्रता मानदंड को पूरा करने वाले इच्छुक आवेदक अपना आवेदन केवल ऑन-लाइन मोड के माध्यम से जमा कर सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन वेबसाइट www.aiimsexams.ac.in के माध्यम से 12.04.2023 से 05.05.2023 तक शाम 5:00 बजे तक किए जा सकते हैं।

नियम एवं शर्तें

1. संबंधित संस्थानों/अस्पतालों के संबंधित शहरों में तैनात समान स्थिति वाले केंद्र सरकार के कर्मचारियों के लिए स्वीकार्य सामान्य भत्ता इन पदों के लिए है।

2. ऑनलाइन आवेदन पत्र की पंजीकरण पर्ची सहित किसी भी दस्तावेज को भौतिक रूप में भेजने की आवश्यकता नहीं है। हालांकि, सभी आवेदकों को सलाह दी जाती है कि वे अपने रिकॉर्ड के लिए भुगतान के प्रमाण के साथ पंजीकरण पर्ची की एक प्रति अपने पास रखें।
पंजीकरण में सुधार किसी भी माध्यम अर्थात ईमेल/पत्र के माध्यम से नहीं माना जाएगा। इसलिए उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे अपने पंजीकरण फॉर्म को ध्यान से भरें क्योंकि प्रक्रिया के अनुसार निर्दिष्ट तिथियों के बाद किसी भी सुधार की अनुमति नहीं दी जाएगी।

3. पंजीकरण में सुधार/संपादन: उम्मीदवारों के लिए पंजीकरण और मूल उम्मीदवार की जानकारी में सुधार की आवश्यकता है या आवेदन पत्र को पूरा करने के लिए, संपादन पैनल 06.05.2023 से 08.05.2023 तक ऑनलाइन पंजीकरण बंद होने के बाद ही उपलब्ध होगा। कृपया ध्यान दें कि संपादन केवल उम्मीदवार द्वारा किया जाएगा। उम्मीदवार सभी सुधारों के लिए जिम्मेदार होगा। संपादन की अनुमत अवधि के बाद यानी 08.05.2023 को शाम 05:00 बजे तक किसी भी सुधार की अनुमति नहीं है। आवेदक ध्यान दें कि इस संबंध में आगे के पत्राचार पर विचार नहीं किया जाएगा। पंजीकरण शुल्क जमा करने के बाद अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति से यूआर/ओबीसी/ईडब्ल्यूएस की श्रेणियों में सुधार नहीं किया जा सकता है। भर्ती के किसी भी चरण में गलत जानकारी पाए जाने पर उम्मीदवारी रद्द कर दी जाएगी। संपादन विंडो तिथि का विस्तार नहीं है, और प्रकाशित ऑनलाइन पंजीकरण की अंतिम तिथि को इस NORCET के तहत सभी भर्ती उद्देश्यों के लिए अंतिम / अंतिम तिथि माना जाएगा जब तक कि NORCET के संचालन के लिए किसी भी आवश्यकता के लिए स्पष्ट रूप से उल्लेख नहीं किया गया हो।

Nursing Officer Recruitment Common Eligibility Test (NORCET)

आवेदन के लिए ऑनलाइन पोर्टल दिनांक 05.05.2023 को सायं 05:00 बजे तक बंद कर दिया जाएगा। निर्धारित तिथि और समय तक ऑनलाइन आवेदन पूरा करने में विफल रहने वाले आवेदकों की उम्मीदवारी पर विचार नहीं किया जाएगा और उन्हें खारिज कर दिया जाएगा। इस संबंध में कोई पत्राचार नहीं होगा
मनोरंजन किया जाए। हालांकि, जिन्होंने अंतिम तिथि तक परीक्षा शुल्क का भुगतान कर दिया है, उन्हें संपादन पैनल के खुलने के दौरान संपादित करने की अनुमति दी जा सकती है।







ऊपर ग्रुप लिंक फुल हो जाने पर नए लोग ग्रुप में जुड़ने के लिए मैसेज करें  9303233188

Nursing Officer Recruitment Common Eligibility Test (NORCET) 2023 | नर्सिंग अधिकारी भर्ती सामान्य पात्रता परीक्षा के लिए आवेदन, NORCET ONLINE APPLY 


Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Ads Bottom