Type Here to Get Search Results !

UPSC VACANCY 2023 | यूपीएससी संघ लोक सेवा आयोग द्वारा ऑफिसियल पदों के लिए अधिकारी ग्रेड पदों की वेकेंसी

UPSC VACANCY 2023 | यूपीएससी संघ लोक सेवा आयोग द्वारा ऑफिसियल पदों के लिए अधिकारी ग्रेड पदों की वेकेंसी

अनुसूचित जनजाति के उम्मीदवारों के लिए उनके लिए आरक्षित रिक्तियों के संबंध में अंतिम तिथि के अनुसार 35 (पैंतीस) वर्ष से अधिक नहीं। अन्य पिछड़ा वर्ग के उम्मीदवारों के लिए उनके लिए आरक्षित रिक्तियों के संबंध में अंतिम तिथि के अनुसार 33 (तैंतीस) वर्ष से अधिक नहीं। PwBD उम्मीदवारों के लिए उनके लिए आरक्षित रिक्ति के संबंध में अंतिम तिथि के अनुसार 40 (चालीस) वर्ष से अधिक नहीं। सरकार द्वारा जारी निर्देशों/आदेशों के अनुसार नियमित रूप से नियुक्त केंद्र/संघ राज्य क्षेत्र के सरकारी सेवकों के लिए पांच वर्ष तक की छूट। समय-समय पर भारत के। आवेदकों की कुछ अन्य श्रेणियों के लिए लागू आयु रियायत के लिए, कृपया 'चयन द्वारा भर्ती के लिए उम्मीदवारों को निर्देश और अतिरिक्त सूचना' के प्रासंगिक पैरा देखें।


UPSC VACANCY 2023 | यूपीएससी संघ लोक सेवा आयोग द्वारा ऑफिसियल पदों के लिए अधिकारी ग्रेड पदों की वेकेंसी


भारत देश के विभिन्न ऑफिस में अधिकारी वर्ग की भर्ती कर रहे विभाग

संघ लोक सेवा आयोग 

रिक्त पदों की संख्या

कुल 10 पद 

संघ लोक सेवा आयोग द्वारा सरकारी नौकरी वेकेंसी में रिक्त पदों के नाम 

विपणन विशेषज्ञ या अर्थशास्त्री
किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से मास्टर ऑफ बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन (मार्केटिंग) या मास्टर ऑफ बिजनेस इकोनॉमिक्स।

नोट- अन्यथा अच्छी तरह से योग्य उम्मीदवारों के मामले में, लिखित रूप में दर्ज किए जाने वाले कारणों के लिए, संघ लोक सेवा आयोग के विवेक पर योग्यता में छूट दी जा सकती है।

अनुभव-
केंद्र सरकार या राज्य सरकार या केंद्र शासित प्रदेश प्रशासन या सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों या वैधानिक या स्वायत्त संगठनों या विश्वविद्यालयों या मान्यता प्राप्त अनुसंधान संस्थानों में कृषि या बागवानी उत्पादन या आपूर्ति श्रृंखला प्रबंधन के क्षेत्र में पांच साल का अनुभव।


पुरालेखपाल (ओरिएंटल रिकॉर्ड्स)
i) किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से भारतीय इतिहास में एक पेपर के साथ इतिहास में मास्टर डिग्री

ii) डिग्री स्तर पर एक विषय या पेपर के रूप में संस्कृत या फारसी या अरबी भाषा का अध्ययन किया हो या किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से फारसी भाषा में एक वर्षीय उन्नत डिप्लोमा पाठ्यक्रम।

नोट-I संघ लोक सेवा आयोग के विवेकानुसार योग्यताओं में छूट दी जा सकती है, उम्मीदवारों के मामले में कारणों को लिखित रूप में दर्ज किया जाएगा, अन्यथा अच्छी तरह से योग्य हैं।

अनुभव-
किसी मान्यता प्राप्त संस्थान या विश्वविद्यालय में स्नातक स्तर पर प्रासंगिक विषय में पर्यवेक्षी क्षमता या अनुसंधान या शिक्षण में एक अभिलेखागार कार्यालय या सरकारी रिकॉर्ड कार्यालय में दो साल का अनुभव।

टिप्पणी-II-अनुसूचित जाति के उम्मीदवारों के मामले में, यदि चयन के किसी भी स्तर पर संघ लोक सेवा आयोग राय है कि अपेक्षित अनुभव रखने वाले इस समुदाय के उम्मीदवारों की पर्याप्त संख्या उनके लिए आरक्षित पद को भरने के लिए उपलब्ध होने की संभावना नहीं है।


प्रशासनिक अधिकारी
शिक्षा- किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक की डिग्री।
नोट-I- अन्यथा अच्छी तरह से योग्य उम्मीदवारों के मामले में योग्यता को संघ लोक सेवा आयोग के विवेकानुसार लिखित में दर्ज किए जाने वाले कारणों से छूट दी जा सकती है।

अनुभव- केंद्र या राज्य या केंद्र शासित प्रदेश सरकार या सरकारी स्वायत्त या वैधानिक संगठन या केंद्रीय या राज्य सार्वजनिक क्षेत्र के निगम या विश्वविद्यालय में प्रशासन, लेखा और स्थापना, कानूनी या सतर्कता मामलों में दो साल का अनुभव।

नोट-II- अनुसूचित जाति या अनुसूचित जनजाति के उम्मीदवारों के मामले में, संघ लोक सेवा आयोग के विवेक पर अनुभव के संबंध में योग्यता लिखित रूप में दर्ज किए जाने वाले कारणों से छूट दी जा सकती है, यदि चयन के किसी भी स्तर पर संघ लोक सेवा आयोग की राय है कि इन समुदायों के लिए अपेक्षित अनुभव रखने वाले उम्मीदवारों की पर्याप्त संख्या उनके लिए आरक्षित पद को भरने के लिए उपलब्ध होने की संभावना नहीं है।

वांछनीय योग्यता
(i) मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से कानून या कार्मिक प्रबंधन में डिग्री
(ii) सरकार का ज्ञान। प्रशासन, लेखा और स्थापना से संबंधित नियम और विनियम।


आवेदन की अंतिम तिथि 

16/02/2023


यूपीएससी भर्ती में आवेदन कैसे करें

ऑनलाइन आवेदन करें 








ऊपर ग्रुप लिंक फुल हो जाने पर नए लोग ग्रुप में जुड़ने के लिए मैसेज करें  7869381522


UPSC VACANCY 2023 | यूपीएससी संघ लोक सेवा आयोग द्वारा ऑफिसियल पदों के लिए अधिकारी ग्रेड पदों की वेकेंसी, UPSC BHARTI 2023, UPSC R ECRUITMENT 2023

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Ads Bottom