Type Here to Get Search Results !

NMDC VARIOUS POST VACANCY 2022 | एनएमडीसी लिमिटेड में विभिन्न पदों की भर्ती वेकेंसी के लिए ऑनलाइन आवेदन

NMDC VARIOUS POST VACANCY 2022 | एनएमडीसी लिमिटेड में विभिन्न पदों की भर्ती वेकेंसी के लिए ऑनलाइन आवेदन

NMDC VARIOUS POST VACANCY 2022 | एनएमडीसी लिमिटेड में विभिन्न पदों की भर्ती वेकेंसी के लिए ऑनलाइन आवेदन एनएमडीसी लिमिटेड, भारत सरकार के इस्पात मंत्रालय के तहत एक नवरत्न सार्वजनिक क्षेत्र का उद्यम और बड़े कारोबार के साथ एक बहु-स्थानीय, बहु उत्पाद और लगातार लाभ कमाने वाला खनन और खनिज अन्वेषण संगठन। एनएमडीसी लिमिटेड भारत और विदेशों दोनों में बड़े पैमाने पर विस्तार और विविधीकरण की प्रक्रिया में है। एनएमडीसी लिमिटेड अब अपनी विभिन्न परियोजनाओं/इकाइयों/कार्यालयों में निम्नलिखित पदों के लिए पात्र और इच्छुक उम्मीदवारों से ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित कर रहा है।


NMDC VARIOUS POST VACANCY 2022 | एनएमडीसी लिमिटेड में विभिन्न पदों की भर्ती वेकेंसी के लिए ऑनलाइन आवेदन


विभाग का नाम

एनएमडीसी लिमिटेड

(भारत सरकार का एक उद्यम)

"खनिज भवन', 10-3-311/ए, मसाब टैंक, हैदराबाद-500028


रिक्त पदों की संख्या

कुल 11 पद 

रिक्त पदों के नाम 

संयुक्त कंपनी सचिव
सहायक महाप्रबंधक (कानून)
सहायक महाप्रबंधक (कार्मिक)
कनिष्ठ प्रबंधक (रासायनिक)
कनिष्ठ प्रबंधक (पर्यावरण)
कनिष्ठ प्रबंधक (राजभाषा)

योग्यता / अनिवार्यता 

संयुक्त कंपनी सचिव (एजीएम/एम-07 ग्रेड):

(i) सीएस के साथ स्नातक (अंतिम)

(ii) उम्मीदवार को भारत में कंपनी सचिवों के संस्थान का एक सहयोगी सदस्य होना चाहिए और सूचीबद्ध कंपनियों में कंपनी सचिव/उप कंपनी सचिव/सहायक कंपनी सचिव का पद धारण करना चाहिए, अधिमानतः सीपीएसई। (iii) सीएमए, एलएलबी, एमबीए (फिन।) जैसी अतिरिक्त योग्यता रखने वाले उम्मीदवार वांछनीय हैं।

अनुभव: कंपनी अधिनियम, 2013 के विभिन्न प्रावधानों के अनुपालन में बोर्ड की बैठकों, लेखा परीक्षा समिति की बैठकों और वार्षिक आम बैठकों की व्यवस्था, एलओडीआर विनियमों का अनुपालन, निवेशक संबंध प्रकोष्ठ की देखभाल, सहायक कंपनियों के निगमन के अनुपालन में न्यूनतम 12 वर्ष का प्रासंगिक योग्यता अनुभव , संयुक्त उद्यम कंपनियां, जेवी समझौतों / शेयरधारक समझौतों की तैयारी और समीक्षा, कंपनियों का विघटन आदि, आरटीआई मामलों को संभालने, कंपनी अधिनियम, एनसीएलटी और अन्य लागू प्रावधानों के तहत कंपनियों के विलय / समामेलन में अनुभव, आईपीओ / ओएफएस के तहत शेयरों का विनिवेश , विनिवेश से जुड़ी विभिन्न औपचारिकताओं को पूरा करना, बोनस शेयर जारी करना, बायबैक, विभिन्न मंत्रालयों के साथ संपर्क / अनुवर्ती कार्रवाई, सरकार। विभाग आदि अत्यधिक प्रेरित उम्मीदवारों को वरीयता दी जाएगी।

बी। कानून अनुशासन (एम-07 ग्रेड):

किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय / संस्थान से एचएससी (10 + 2) के बाद कानून में डिग्री (3 वर्ष की अवधि) या (5 वर्ष एकीकृत पाठ्यक्रम) के साथ स्नातक।

अनुभव: सरकार/पीएसयू/औद्योगिक संगठन/लॉ फर्म के कानूनी विभाग में अनुबंध प्रबंधन से निपटने में न्यूनतम बारह (12) वर्ष प्रासंगिक योग्यता अनुभव। उन उम्मीदवारों को वरीयता दी जाएगी जिनके पास मुद्दों से निपटने का अनुभव है

मध्यस्थता या खानों और खनिजों से संबंधित और/या अनुबंध प्रबंधन, मध्यस्थता या पर्यावरण कानूनों में डिग्री/डिप्लोमा है।




NMDC VARIOUS POST VACANCY 2022 | एनएमडीसी लिमिटेड में विभिन्न पदों की भर्ती वेकेंसी के लिए ऑनलाइन आवेदन




सी। कार्मिक अनुशासन (एम -07 ग्रेड):

(i) स्नातक

(ii) पीजी डिग्री/पीजी डिप्लोमा इन सोशियोलॉजी/सोशल वर्क/लेबर वेलफेयर/कार्मिक मैनेजमेंट/आईआर/आईआरपीएम/एचआर/एचआरएम या एमबीए (कार्मिक प्रबंधन/एचआर/एचआरएम) कम से कम दो साल की अवधि।

अनुभव: 1000 कर्मचारियों या उससे अधिक के कार्यबल वाले एक बड़े औद्योगिक संगठन में कार्यकारी संवर्ग में न्यूनतम बारह (12) वर्ष प्रासंगिक योग्यता अनुभव। कार्मिक और आईआर नीतियों, श्रम कानूनों से अच्छी तरह वाकिफ होना चाहिए और मानव संसाधन और औद्योगिक संबंध मामलों को सफलतापूर्वक संभालने का एक सिद्ध रिकॉर्ड होना चाहिए। पदधारी को गतिशील, स्व-चालित होना चाहिए और उसके पास अच्छा संपर्क, संचार और प्रस्तुति कौशल होना चाहिए।

डी। रासायनिक अनुशासन (एम-02 ग्रेड):

एमएससी (रसायन विज्ञान) / केमिकल इंजीनियरिंग में डिग्री।

अनुभव: अयस्क और खनिजों के रासायनिक विश्लेषण और उसके वैज्ञानिक निष्कर्ष में न्यूनतम दो (2) वर्ष प्रासंगिक योग्यता के बाद का अनुभव। लौह अयस्क के रासायनिक विश्लेषण में अनुभव एक अतिरिक्त लाभ है। रसायन विज्ञान में पीएचडी वांछनीय है। कंप्यूटर का ज्ञान एक अतिरिक्त लाभ होगा।

इ। पर्यावरण अनुशासन (एम-02 ग्रेड):

सिविल / केमिकल / माइनिंग / एनवायरनमेंट इंजीनियरिंग में डिग्री या पर्यावरण प्रबंधन / इंजीनियरिंग / पर्यावरण विज्ञान / भूविज्ञान / रसायन विज्ञान / वनस्पति विज्ञान में पीजी डिग्री या पर्यावरण प्रबंधन में पीजी डिग्री / डिप्लोमा (02 वर्ष की अवधि) या पर्यावरण अध्ययन / प्रभाव मूल्यांकन में डॉक्टरेट।

अनुभव: खनन उद्योग के लिए पर्यावरण क्षेत्र में न्यूनतम दो (02) वर्ष प्रासंगिक योग्यता के बाद का अनुभव, अधिमानतः ओपन कास्ट खान में विभिन्न पर्यावरण प्रबंधन योजना कार्यों के कार्यान्वयन में, संचालन के लिए सहमति प्राप्त करना, खतरनाक अपशिष्ट (प्रबंधन और हैंडलिंग) नियमों के तहत प्राधिकरण, जैव -चिकित्सा अपशिष्ट प्रबंधन नियम, आदि और वायु और जल अधिनियम, पर्यावरण (संरक्षण) अधिनियम 1986, ईआईए अधिसूचना 2006, आदि के तहत वैधानिक रिटर्न दाखिल करना और वैधानिक प्राधिकरणों के साथ वन मंजूरी और संपर्क कार्य प्राप्त करने की प्रक्रिया में अनुभव।

एफ। राजभाषा अनुशासन (एम-02 ग्रेड)::

किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय / संस्थान से डिग्री स्तर पर एक विषय के रूप में अंग्रेजी के साथ एमए (हिंदी) (अधिमानतः 1 डिवीजन)

वांछनीयः केंद्रीय अनुवाद ब्यूरो, गृह मंत्रालय द्वारा संचालित अनुवाद पाठ्यक्रम को सफलतापूर्वक पूरा करना।




NMDC VARIOUS POST VACANCY 2022 | एनएमडीसी लिमिटेड में विभिन्न पदों की भर्ती वेकेंसी के लिए ऑनलाइन आवेदन



अनुभव: किसी भी राज्य / केंद्र सरकार या सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रम में अंग्रेजी से हिंदी और इसके विपरीत तकनीकी और / या गैर-तकनीकी दस्तावेजों के अनुवाद में न्यूनतम दो (02) वर्ष प्रासंगिक योग्यता अनुभव। राजभाषा विभाग (राजभाषा) में कार्य अनुभव रखने वाले उम्मीदवारों को वरीयता दी जाएगी।

3.0 उम्मीदवारों को निम्नलिखित अनुभव भी होना चाहिए:

(I) उपरोक्त पदों के लिए आवेदन करने वाले सरकारी/सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों में कार्यरत उम्मीदवारों को न्यूनतम दो वर्ष की अवधि के लिए वेतनमान या समकक्ष ग्रेड में काम करना चाहिए था:

पद / ग्रेड के लिए आवेदन किया:

वेतनमान में न्यूनतम 2 वर्ष की सेवा अवधि

आवेदन की अंतिम तिथि 

25.11.2022


आवेदन कैसे करें 

आवेदनों पर केवल ऑनलाइन मोड में ही विचार किया जाएगा। उम्मीदवार को ऑनलाइन आवेदन करना होगा।


योग्य उम्मीदवारों को एनएमडीसी की वेबसाइट www.nmdc.co.in (वेबसाइट के "करियर" पेज पर उपलब्ध लिंक) के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन करना होगा। साइट 05.11.2022 को सुबह 10:00 बजे से 25.11.2022 को रात 11:59 बजे तक उपलब्ध/सक्रिय रहेगी।


हेल्पलाइन ईमेल nmdc@jobapply.in सुबह 10 बजे से शाम 6 बजे के बीच उपलब्ध होगा


ऑनलाइन मोड के तकनीकी पहलू की सहायता के लिए सभी कार्य दिवस। उम्मीदवारों को सभी विवरण ऑनलाइन भरने होंगे और अधिसूचना की आवश्यकता के अनुसार सभी प्रासंगिक दस्तावेज / प्रमाण पत्र अपलोड करने होंगे।



NMDC VARIOUS POST VACANCY 2022 | एनएमडीसी लिमिटेड में विभिन्न पदों की भर्ती वेकेंसी के लिए ऑनलाइन आवेदन



उपरोक्त पदों के लिए इसके अनुलग्नकों के साथ विस्तृत अधिसूचना के लिए उम्मीदवारों को एनएमडीसी वेबसाइट यानी www.nmdc.co.in के करियर पेज पर जाने की सलाह दी जाती है।

किसी भी स्पष्टीकरण, टंकण संबंधी त्रुटियों या चूक के मामले में, अधिसूचना में शुद्धिपत्र आदि केवल उपरोक्त एनएमडीसी वेबसाइट पर जारी किए जाएंगे। ऑनलाइन मोड में आवेदन करने से पहले, उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे अधिसूचना के निर्देशों को ध्यान से पढ़ें और यह सुनिश्चित करेंगे कि वे रोजगार अधिसूचना में उल्लिखित पद की आवश्यक आवश्यकताओं और अन्य शर्तों को पूरा करें, जो एनएमडीसी की वेबसाइट पर उपलब्ध होगी। ऊपर 6.0 (बी) में उल्लिखित।


रुपये की राशि। 500 / - (रुपये पांच सौ मात्र) सभी उम्मीदवारों द्वारा आवेदन शुल्क के रूप में भुगतान किया जाना है जो गैर-वापसी योग्य है।


अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति/पीडब्ल्यूबीडी/भूतपूर्व सैनिक श्रेणियों से संबंधित उम्मीदवारों और एनएमडीसी लिमिटेड के विभागीय उम्मीदवारों के पद के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क का भुगतान करने से छूट दी जाएगी। शुल्क छूट का प्रमाण बिंदु संख्या में बताए अनुसार संलग्न किया जाना है। 9.12 (ए)। उपरोक्त के अभाव में, प्रमाण पत्र या शुल्क भुगतान विवरण उसके आवेदन को अस्वीकार कर दिया जाएगा।

आवश्यक डॉक्यूमेंट / दस्तावेज यदि जरुरी है 

  • 5 वीं 
  • 8 वीं 
  • 10 वीं 
  • 12 वीं 
  • स्नातक 
  • स्नातकोत्तर 
  • आधार कार्ड 
  • ड्राइविंग लाइसेंस 
  • परिचय पत्र 
  • पासपोर्ट साइज़ फोटो 
  • पैन कार्ड 
  • रोजगार पंजीयन 
  • मूल निवासी प्रमाण पत्र 
  • जाति प्रमाण पत्र 
  • जाति सत्यापन 
  • जन्म प्रमाण पत्र 
  • अनुभव प्रमाण पत्र 
  • समस्त डिग्री / प्रमाण पत्र
  • वेकेंसी के सम्बंधित पद के योग्यता अनुसार डिग्री






विशेष सूचना - मेरिट लिस्ट का डायरेक्ट पीडीएफ टेलीग्राम ग्रुप में दिया जायेगा।






ऊपर ग्रुप लिंक फुल हो जाने पर नए लोग ग्रुप में जुड़ने के लिए मैसेज करें  7869381522


NMDC VARIOUS POST VACANCY 2022 | एनएमडीसी लिमिटेड में विभिन्न पदों की भर्ती वेकेंसी के लिए ऑनलाइन आवेदन, NMDC RECRUITMENT 2022-23, NMDC VACANCY 2022

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Ads Bottom