Type Here to Get Search Results !

रेलवे मंत्रालय रेलवे भर्ती बोर्ड में टेक्नीशियन ग्रेड 1 एवं टेक्नीशियन ग्रेड 3 भर्ती के लिए 9144 पदों की वेकेंसी

रेलवे मंत्रालय रेलवे भर्ती बोर्ड में टेक्नीशियन ग्रेड 1 एवं टेक्नीशियन ग्रेड 3 भर्ती के लिए 9144 पदों की वेकेंसी

केंद्रीकृत रोजगार सूचना (सीईएन) संख्या 02/2024 तकनीशियन ग्रेड-I सिग्नल और तकनीशियन ग्रेड-III की विभिन्न श्रेणियों की भर्ती


रेलवे मंत्रालय रेलवे भर्ती बोर्ड में टेक्नीशियन ग्रेड 1 एवं टेक्नीशियन ग्रेड 3 भर्ती के लिए 9144 पदों की वेकेंसी


विभाग का नाम

भारत सरकार, रेलवे मंत्रालय रेलवे भर्ती बोर्ड

रिक्त पदों के नाम 

Technician Grade-I Signal

Technician Grade III


रिक्त पदों की संख्या 

कुल पदों की संख्या  -  9144 पद 



भर्ती / वेकेंसी के प्रकार 

नियमित सीधी भर्ती 


योग्यता 

ध्यान दें: उम्मीदवार के पास कई शैक्षणिक योग्यताएं हैं जो उसे वेतन स्तर 2 और वेतन स्तर 5 (उदाहरण के लिए संबंधित व्यापार में आईटीआई और तकनीशियन ग्रेड I सिग्नल के लिए निर्धारित योग्यताओं में से कोई एक) के लिए आवेदन करने के योग्य बनाती हैं, उन्हें प्रत्येक वेतन के लिए अलग-अलग आवेदन जमा करना होगा। लेवल यानी, एक आवेदन तकनीशियन ग्रेड III के लिए और दूसरा आवेदन तकनीशियन ग्रेड I सिग्नल के लिए।

वेतनमान 

19900


उम्र सीमा 

18-33 years


आवेदन की अंतिम तिथि 

शुल्क भुगतान सहित आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि

08.04.2024 (23:59 घंटे)

संशोधन शुल्क के भुगतान के साथ आवेदन पत्र में सुधार के लिए संशोधन विंडो की तिथियां (कृपया ध्यान दें: 'खाता बनाएं' फॉर्म और 'चयनित आरआरबी' में भरे गए विवरण को संशोधित नहीं किया जा सकता है)


आवेदन कैसे करें

ऑनलाइन 

उम्मीदवारों को ऑनलाइन आवेदन भरने से पहले सभी जानकारी और निर्देशों को ध्यान से पढ़ना चाहिए। उम्मीदवार द्वारा केवल एक सामान्य ऑनलाइन आवेदन जमा किया जाना चाहिए।

आवेदन शुल्क 


रु 500/-

रु 250/-


नियम एवं शर्तें 

उम्मीदवारों को ऑनलाइन मोड के माध्यम से आवेदन करने से पहले अपनी पात्रता सुनिश्चित करने के लिए विस्तृत सीईएन नंबर 02/2024 की पोस्ट पैरामीटर तालिका और रिक्ति तालिका से गुजरना आवश्यक है। प्रत्येक उम्मीदवार को एक विशिष्ट वेतन स्तर के लिए केवल एक आरआरबी के लिए आवेदन करने की अनुमति है, और किसी भी या सभी अधिसूचित पदों के लिए एक उम्मीदवार द्वारा उस वेतन स्तर में वरीयता के क्रम में केवल एक सामान्य ऑनलाइन आवेदन जमा किया जाना चाहिए, जिसके लिए उम्मीदवार आवेदन करने के लिए पात्र और इच्छुक है। आवेदन केवल नीचे पैरा 14(एफ) में सूचीबद्ध किसी भी आधिकारिक आरआरबी वेबसाइट के माध्यम से जमा किए जाने चाहिए। प्रत्येक वेतन स्तर के लिए एक अलग आवेदन जमा करना होगा, क्योंकि प्रत्येक वेतन स्तर के लिए एक अलग सीबीटी आयोजित किया जाएगा। प्रत्येक वेतन स्तर के लिए लागू परीक्षा शुल्क का भुगतान भी अलग से करना आवश्यक है। एक बार आवेदन जमा हो जाने के बाद, चयनित आरआरबी उस वेतन स्तर के लिए अंतिम होगा। एक उम्मीदवार द्वारा समान वेतन स्तर के लिए एक से अधिक आरआरबी में आवेदन करने पर परिणाम होगा

चयन प्रक्रिया

भर्ती प्रक्रिया:

उम्मीदवारों को आरआरबी की किसी भी आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से केवल ऑनलाइन मोड के माध्यम से आवेदन करना चाहिए। एक उम्मीदवार वेतन स्तर के लिए केवल एक आरआरबी के लिए आवेदन कर सकता है और केवल एक सामान्य ऑनलाइन आवेदन (उस वेतन स्तर में किसी भी या सभी अधिसूचित पदों के लिए वरीयता क्रम में जिसके लिए उम्मीदवार पात्र है और आवेदन करने के लिए इच्छुक है) एक उम्मीदवार द्वारा प्रस्तुत किया जाना चाहिए। एक बार वेतन स्तर में आवेदन करने के बाद आरआरबी का चयन अंतिम होगा। एक उम्मीदवार द्वारा समान वेतन स्तर के लिए एक से अधिक आरआरबी में आवेदन करने पर उस वेतन स्तर के सभी आवेदन अस्वीकार कर दिए जाएंगे।








-----------------------------------


Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Ads Bottom