Type Here to Get Search Results !

प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना (पीएमजीएसवाई) में डायरेक्टर एवं डिप्टी डायरेक्टर के रिक्त पदों में भर्ती

प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना (पीएमजीएसवाई) में डायरेक्टर एवं डिप्टी डायरेक्टर के रिक्त पदों में भर्ती

विज्ञापन संख्या 01/2024 प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना (पीएमजीएसवाई) देश के ग्रामीण क्षेत्रों में अच्छी गुणवत्ता वाली सड़क कनेक्टिविटी प्रदान करने के लिए भारत सरकार की एक केंद्र प्रायोजित योजना है। केंद्रीय ग्रामीण विकास मंत्रालय (एमओआरडी) के तहत राष्ट्रीय ग्रामीण बुनियादी ढांचा विकास एजेंसी (एनआरआईडीए), कार्यक्रम को लागू करने के लिए राज्यों/केंद्रशासित प्रदेशों को तकनीकी और प्रबंधकीय सहायता प्रदान करती है। एनआरआईडीए निम्नलिखित विवरण के अनुसार प्रतिनियुक्ति के आधार पर नियुक्ति के लिए आवेदन आमंत्रित करता है:


प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना (पीएमजीएसवाई) में डायरेक्टर एवं डिप्टी डायरेक्टर के रिक्त पदों में भर्ती


विभाग का नाम

भारत सरकार ग्रामीण विकास मंत्रालय 
राष्ट्रीय ग्रामीण बुनियादी ढांचा विकास 
एजेंसी 5वीं मंजिल, 15-एनबीसीसी टावर, 
भीकाजी कामा प्लेस नई दिल्ली-110066

रिक्त पदों के नाम 

Deputy (P/T) Director

Director (Finance & Administration)


रिक्त पदों की संख्या 

कुल पदों की संख्या  -  3 पद 


भर्ती / वेकेंसी के प्रकार 

नियमित 

उम्र सीमा 

45 वर्ष 



आवेदन की अंतिम तिथि 

दिनांक 23.04.2024 को आवेदन की अंतिम तिथि है 


आवेदन कैसे करें

ऑनलाइन 
ऑफलाइन रिक्तियों की संख्या वास्तविक आवश्यकता के अनुसार भिन्न हो सकती है।

अनुबंध के आधार पर आवेदन करने वाले आवेदकों को अपना आवेदन केवल nrida-vacancies@pmgsy.nic.in पर ईमेल के माध्यम से जमा करना चाहिए। अनुबंध के आधार पर आवेदन करने वाले आवेदकों (सेवानिवृत्त सरकारी कर्मचारियों) को अपने विभागों के माध्यम से पिछले पांच वर्षों के एपीएआर के साथ सिफारिश पत्र भी जमा करना होगा जहां से वे सेवानिवृत्त हुए थे। प्रतिनियुक्ति के आधार पर पद के लिए आवेदन उचित माध्यम से और कैडर क्लीयरेंस, सतर्कता क्लीयरेंस और पिछले पांच वर्षों के एपीएआर की प्रमाणित प्रतियों के साथ प्रस्तुत किए जाने चाहिए। एनआरआईडीए में आवेदन प्राप्त होने की अंतिम तिथि 23.04.2024 है


आवेदन शुल्क  

अनारक्षित  -  
अन्य पिछड़ा वर्ग  - 00
अनुसूचित जाति   - 00
अनुसूचित जनजाति   - 00
महिला   - 00
दिव्यांग   - 00
ईडब्ल्यूएस  - 00
भूतपूर्व सैनिक  - 00


नियम एवं शर्तें 

सलाहकार के रूप में एनआरआईडीए में नियुक्ति के लिए अनुबंध नियम और शर्तें

1. केवल निर्धारित अपेक्षित अनुभव वाले विशेषज्ञ/सेवानिवृत्त सरकारी सेवकों को मौजूदा रिक्तियों के विरुद्ध लेवल I, II और III के लिए अनुबंध पर नियुक्त किया जाएगा और उन्हें सलाहकार के रूप में नामित किया जाएगा।

2. सलाहकारों की नियुक्ति पूर्णकालिक आधार पर होगी और उन्हें एनआरआईडीए के साथ परामर्श की अवधि के दौरान कोई अन्य कार्यभार संभालने की अनुमति नहीं होगी।

3- कंसल्टेंट का मुख्यालय नई दिल्ली में होगा. सलाहकार एजेंसी में काम करेंगे और समय-समय पर उन्हें जो काम सौंपा जाएगा, वे ऐसा काम करेंगे।

4. नियुक्ति की अवधि नियुक्ति की तारीख से एक वर्ष के लिए होगी, जिसे सक्षम प्राधिकारी के विवेक पर या तो बढ़ाया या घटाया जा सकता है।

5. सलाहकार की नियुक्ति अस्थायी (गैर-आधिकारिक) प्रकृति की होगी और नियुक्ति 1 महीने का नोटिस देने के बाद बिना कोई कारण बताए किसी भी समय रद्द की जा सकती है। एक सलाहकार के पास एक महीने का नोटिस देने के बाद एनआरआईडीए से इस्तीफा देने का भी अवसर होगा।

6. सलाहकार एनआरआईडीए की मानव संसाधन नीति में दिए गए अनुसार, सगाई की अवधि के दौरान 8 दिनों की आकस्मिक छुट्टी (सीएल) और 2 दिनों की प्रतिबंधित छुट्टी (आरएच) का हकदार होगा। किसी भी कैलेंडर वर्ष में बारह महीने से कम की सेवा के लिए छुट्टी की स्वीकार्यता की गणना उस कैलेंडर वर्ष में आनुपातिक आधार पर की जाएगी। हालाँकि, एक वर्ष से अधिक विस्तार के मामले में अप्रयुक्त छुट्टी को आगे नहीं बढ़ाया जा सकता है। यदि सलाहकार किसी कार्य दिवस के अलावा किसी अन्य दिन अनुपस्थित रहता है तो पारिश्रमिक आनुपातिक रूप से काटा जाएगा

7. सलाहकार किसी भी भत्ते/अनुलाभ जैसे एचआरए, सीसीए, डीए, एलटीसी, आवासीय आवास, चिकित्सा सुविधा आदि के हकदार नहीं होंगे।

8. असाइनमेंट में शामिल होने या असाइनमेंट पूरा करने पर उन्हें कोई टीए/डीए स्वीकार्य नहीं होगा। हालाँकि, वे लागू नियमों के अनुसार भारत में स्थानीय दौरे के लिए टीए/डीए के हकदार होंगे। सेवानिवृत्त सरकारी कर्मचारियों के लिए, आधिकारिक दौरे पर टीए/डीए की पात्रता, सरकारी सेवा से उनकी सेवानिवृत्ति के समय लागू के बराबर होगी।








-----------------------------------


Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Ads Bottom