Type Here to Get Search Results !

अटल बिहारी वाजपेयी विश्वविद्यालय बिलासपुर (छ.ग.) में रिक्त शैक्षणिक पदों में भर्ती के लिए आवेदन

अटल बिहारी वाजपेयी विश्वविद्यालय बिलासपुर (छ.ग.) में रिक्त शैक्षणिक पदों में भर्ती के लिए आवेदन

वाणिज्य और वित्तीय अध्ययन विभाग में अतिथि संकाय के लिए वॉक-इन-इंटरव्यू योग्य और इच्छुक उम्मीदवारों को वाणिज्य और वित्तीय अध्ययन विभाग, विश्वविद्यालय शिक्षण विभाग में 14 मार्च 2024 को सुबह 11:00 बजे वॉक-इन-इंटरव्यू के लिए आमंत्रित किया जाता है। अतिथि संकाय की नियुक्ति पूर्णतः अस्थायी आधार पर। आवेदक को वॉक-इन-इंटरव्यू की तारीख पर मूल दस्तावेजों के साथ अपना संक्षिप्त बायोडाटा और शैक्षणिक योग्यता, अनुसंधान और अनुभव की मार्कशीट/प्रमाणपत्र/डिग्री की स्व-सत्यापित प्रतियां देते हुए सादे कागज पर आवेदन करना होगा। रिक्त पद का विवरण और आवश्यक योग्यताएं इस प्रकार हैं:


अटल बिहारी वाजपेयी विश्वविद्यालय बिलासपुर (छ.ग.) में रिक्त शैक्षणिक पदों में भर्ती के लिए आवेदन

विभाग का नाम

अटल बिहारी वाजपेयी विश्वविद्यालय, 
बिलासपुर (छ.ग.) कोनी पुलिस थाने के सामने, 
रतनपुर रोड, कोनी, बिलासपुर, (छ.ग.) 495009 
फोन नंबर-07752-220031 
फैक्स 07752-260294

ई-मेल-hodcommerce@bilaspuruniversity.ac.in
वेबसाइट-www.bilaspuruniversity.ac.in

रिक्त पदों के नाम 

गेस्ट फैकल्टी 

रिक्त पदों की संख्या 

कुल पदों की संख्या  -  2 पद 


भर्ती / वेकेंसी के प्रकार 

संविदा भर्ती 


योग्यता 

किसी भारतीय विश्वविद्यालय से प्रासंगिक विषय में मास्टर डिग्री स्तर पर, या किसी मान्यता प्राप्त विदेशी विश्वविद्यालय से समकक्ष डिग्री में कम से कम 55% अंकों (या जहां भी ग्रेडिंग प्रणाली का पालन किया जाता है, वहां एक बिंदु पैमाने पर समकक्ष ग्रेड) के साथ अच्छा अकादमिक रिकॉर्ड।


बशर्ते कि 11 जुलाई 2009 से पहले पीएचडी कार्यक्रम के लिए पंजीकृत उम्मीदवार डिग्री और ऐसे पीएचडी प्रदान करने वाले संस्थानों के तत्कालीन मौजूदा अध्यादेशों/उपनियमों/विनियमों के प्रावधानों द्वारा शासित होंगे। निम्नलिखित शर्तों की पूर्ति के अधीन विश्वविद्यालयों/कॉलेजों/संस्थानों में सहायक प्रोफेसर या समकक्ष पदों की भर्ती और नियुक्ति के लिए उम्मीदवारों को नेट/एसएलईटी/एसईटी की आवश्यकता से छूट दी जाएगी:

पीएच.डी. थीसिस को कम से कम दो बाहरी परीक्षकों द्वारा पुरस्कृत किया गया हो; ग) एक खुली पीएच.डी. उम्मीदवार की मौखिक परीक्षा आयोजित की गई है;

ऐसा कार्य जिसमें से कम से कम एक रेफरीड जर्नल में हो; ई) उम्मीदवार ने अपनी पीएचडी के आधार पर कम से कम दो पेपर प्रस्तुत किए हैं। यूजीसी/आईसीएसएसआर/सीएसआईआर या किसी समान एजेंसी द्वारा प्रायोजित/वित्त पोषित/समर्थित सम्मेलनों/सेमिनारों में काम करें। इन शर्तों की पूर्ति को संबंधित विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार या डीन (शैक्षणिक मामले) द्वारा प्रमाणित किया जाना है।

वेतनमान 

महत्वपूर्ण सूचना:

1. चयनित उम्मीदवारों को 1000 रुपये का मानदेय मिलेगा. 300 प्रति कक्षा (प्रति दिन अधिकतम 04 कक्षाओं तक) या रु. 31200/महीना जो भी कम हो।

2. विभाग में चयन केवल वर्तमान शैक्षणिक सत्र के लिए है।



आवेदन की अंतिम तिथि 

14 मार्च 2024


आवेदन कैसे करें

ऑनलाइन 
ऑफलाइन 
उम्मीदवारों को वाणिज्य और वित्तीय अध्ययन विभाग, विश्वविद्यालय शिक्षण विभाग में 14 मार्च 2024 को सुबह 11:00 बजे वॉक-इन-इंटरव्यू के लिए आमंत्रित किया जाता है। अतिथि संकाय की नियुक्ति पूर्णतः अस्थायी आधार पर। आवेदक को वॉक-इन-इंटरव्यू की तारीख पर मूल दस्तावेजों के साथ अपना संक्षिप्त बायोडाटा और शैक्षणिक योग्यता, अनुसंधान और अनुभव की मार्कशीट/प्रमाणपत्र/डिग्री की स्व-सत्यापित प्रतियां देते हुए सादे कागज पर आवेदन करना होगा। 


आवेदन शुल्क 

अनारक्षित  -  
अन्य पिछड़ा वर्ग  - 00
अनुसूचित जाति   - 00
अनुसूचित जनजाति   - 00
महिला   - 00
दिव्यांग   - 00
ईडब्ल्यूएस  - 00
भूतपूर्व सैनिक  - 00







-----------------------------------


Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Ads Bottom