Type Here to Get Search Results !

RAIPUR VAN VIBHAG VACANCY 2024 | छत्तीसगढ़ शासन वन विभाग के रायपुर वृत्त में वनरक्षक के रिक्त पदों में भर्ती

RAIPUR VAN VIBHAG VACANCY 2024 | छत्तीसगढ़ शासन वन विभाग के रायपुर वृत्त में वनरक्षक के रिक्त पदों में भर्ती

छत्तीसगढ़ शासन वन विभाग के रायपुर वृत्त के अधीन कार्यालयों/ वनमंडलों में खिलाड़ी कोटे के अंतर्गत वनरक्षक के कुल 05 रिक्त पदों पर सीधी भर्ती से नियुक्ति राष्ट्रीय स्तर के खेलों में प्रावीण्यता प्राप्त उम्मीदवारों से किया जाना है। कार्यालय में सीधे आवेदन पत्र स्वीकार नहीं किये जाएंगे। ये पद राज्य स्तर के हैं तथा इन पदों पर नियुक्ति की कार्यवाही इस भर्ती के लिए निर्धारित समिति की अनुशंसा पर संबंधित जिला / वनमंडल के सक्षम प्राधिकारी द्वारा की जावेगी, चूंकि यह भर्ती खिलाड़ी कोटे के अंतर्गत सम्पन्न की जा रही है अतः उस विधा के अभ्यर्थियों के साथ खुली स्पर्धा में परीक्षण प्रतियोगिता खेल विशेषज्ञों के निर्देशन में कराई जायेगी तथा उन्हीं विशेषज्ञों की अनुशंसा पर चयन क्रम का निर्धारण किया जाएगा।

रिक्त पद निर्धारित अर्हता तथा अन्य संबंधित जानकारी वन विभाग की वेबसाइट http://forest.cg.gov.in से download किया जा सकता है।


RAIPUR VAN VIBHAG VACANCY 2024 | छत्तीसगढ़ शासन वन विभाग के रायपुर वृत्त में वनरक्षक के रिक्त पदों में भर्ती

विभाग का नाम

कार्यालय वनमंडलाधिकारी, 
रायपुर वनमंडल, रायपुर (छ.ग.)
(0771) 2427640, Fax: 242764
E-mail-dfo_raipur@rediffmail.com

रिक्त पदों के नाम 

वनरक्षक

खेल का नाम

क्रिकेट (बैट्समेन)

क्रिकेट (ऑलराउंडर)

बैडमिंटन

शूटिंग

रिक्त पदों की संख्या 

कुल पदों की संख्या  -  5 पद 



भर्ती / वेकेंसी के प्रकार 

नियमित पद की भर्ती 


योग्यता 


छ.ग. शासन वित्त विभाग के वित्त निर्देश 33/2023 के निर्देशानुसार चयनित वनरक्षकों को 03 वर्ष की परीवीक्षा अवधि में नियुक्त किया जावेगा।

शैक्षणिक अर्हताएँ :-

मान्यता प्राप्त मण्डल से हायर सेकेण्डरी परीक्षा (10+2) उत्तीर्ण।

(3) शारीरिक अर्हताएँ :-

(क) वनरक्षक के पद पर सीधी भर्ती के लिए अभ्यर्थी को चयन समिति द्वारा यथा विहित प्रतियोगी परीक्षा

उत्तीर्ण करनी होगी। पुरूष अभ्यर्थी के मामले में चार घंटे में 25 कि.मी. की दूरी पैदल पूर्ण करनी होगी एवं महिला अभ्यर्थी के मामले में चार घंटे में 14 कि.मी. की दूरी पैदल पूर्ण करनी होगी। उसे विहित चिकित्सीय और शारीरिक उपयुक्तता (फिटनेस) परीक्षा भी उत्तीर्ण करनी होगी :-


वेतनमान 

वेतनमान बैंड (19500-62000) लेवल - 4


उम्र सीमा 

45 वर्ष 


आवेदन की अंतिम तिथि 

18.03.2024 


आवेदन कैसे करें

ऑफलाइन 
 इच्छुक उम्मीदवारों से दिनांक 18.03.2024 सायं 05.00 बजे तक आवेदन पत्र आमंत्रित किये जाते हैं। आवेदन पत्र निर्धारित प्रारूप में कॉलम 05 में अधोहस्ताक्षरकर्ता के पते पर पंजीकृत डाक / स्पीड पोस्ट से ही भेजें जाएं। 

आवेदन शुल्क 

अनारक्षित  -  
अन्य पिछड़ा वर्ग  - 00
अनुसूचित जाति   - 00
अनुसूचित जनजाति   - 00
महिला   - 00
दिव्यांग   - 00
ईडब्ल्यूएस  - 00
भूतपूर्व सैनिक  - 00


नियम एवं शर्तें 

छत्तीसगढ़ शासन वन विभाग के रायपुर वृत्त के अधीन कार्यालयों / वनमंडलों में खिलाड़ी कोटे के अंतर्गत वनरक्षक के कुल 05 रिक्त पदों पर सीधी भर्ती से नियुक्ति राष्ट्रीय स्तर के खेलों में प्रावीण्यता प्राप्त उम्मीदवारों से किया जाना है। इच्छुक उम्मीदवारों से दिनांक 18.03.2024 सायं 05.00 बजे तक आवेदन पत्र आमंत्रित किये जाते हैं। आवेदन पत्र निर्धारित प्रारूप में कॉलम 05 में अधोहस्ताक्षरकर्ता के पते पर पंजीकृत डाक (पावती सहित) / स्पीड पोस्ट से ही भेजें जाएं। कार्यालय में सीधे आवेदन पत्र स्वीकार नहीं किये जाएंगे। ये पद राज्य स्तर के हैं तथा इन पदों पर नियुक्ति/चयन की कार्यवाही गठित समिति की अनुशंसा पर संबंधित जिला / वनमंडल के सक्षम प्राधिकारी द्वारा की जावेगी, चूंकि यह भर्ती खिलाड़ी कोटे के अंतर्गत सम्पन्न की जा रही है अतः उस विधा के अभ्यर्थियों के साथ खुली स्पर्धा में परीक्षण प्रतियोगिता खेल विशेषज्ञों के निर्देशन में कराई जायेगी तथा उन्हीं विशेषज्ञों की अनुशंसा पर चयन क्रम का निर्धारण किया जाएगा।

भर्ती नियमों में विभाग द्वारा निर्धारित कम से कम शैक्षणिक अर्हता प्रमाण-पत्र, पैदल चाल परीक्षण एवं शारीरिक नापजोख में निर्धारित मापदण्ड को पूर्ण किया जाना अनिवार्य होगा।








RAIPUR VAN VIBHAG VACANCY 2024 | छत्तीसगढ़ शासन वन विभाग के रायपुर वृत्त में वनरक्षक के रिक्त पदों में भर्ती, RAIPUR FOREST GUARD VACANCY 2024

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Ads Bottom