Type Here to Get Search Results !

HIGH COURT AND SUPREME COURT VACANCY 2024 : हाईकोर्ट एवं सुप्रीम कोर्ट में लॉ क्लर्क के 90 पदों की भर्ती

HIGH COURT AND SUPREME COURT VACANCY 2024 : हाईकोर्ट एवं सुप्रीम कोर्ट में लॉ क्लर्क के 90 पदों की भर्ती

लॉ क्लर्क-कम के रूप में भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित करने के संबंध में रजिस्ट्रार (भर्ती), भारत के सर्वोच्च न्यायालय, नई दिल्ली द्वारा जारी एफ.21 (एलसी)/2024-एससी (आरसी) दिनांक 24.01.2024 -असाइनमेंट अवधि - 2024 के दौरान भारत के सर्वोच्च न्यायालय में अल्पकालिक संविदात्मक असाइनमेंट पर रिसर्च एसोसिएट्स को अग्रेषित किया जाता है: -


जिला एवं सत्र न्यायाधीश, बालोद/बलौदा-बाजार/बलरामपुर में रामानुजगंज/बेमेतरा/बस्तर में जगदलपुर/बिलासपुर/दक्षिण बस्तर में दंतेवाड़ा/धमतरी/दुर्ग/जांजगीर-चांपा/जशपुर में जशपुरनगर/कबीरधाम में कवर्धा/कोंडागांव/कोरिया (बैकुंठपुर) / कोरबा / महासमुंद / मुंगेली / रायगढ़ / रायपुर / राजनांदगांव / सरगुजा और अंबिकापुर / सूरजपुर / उत्तर बस्तर (कांकेर), छत्तीसगढ़,


इस अनुरोध के साथ कि उक्त विज्ञापन को आपके जिले के अंतर्गत आने वाले सभी लॉ कॉलेजों/विश्वविद्यालयों में व्यापक प्रचार-प्रसार के लिए प्रसारित किया जाए।


HIGH COURT AND SUPREME COURT VACANCY 2024 : हाईकोर्ट एवं सुप्रीम कोर्ट में लॉ क्लर्क के 90 पदों की भर्ती


रिक्त पदों की भर्ती कर रहे विभाग का नाम

NAME OF THE DEPARTMENT OF HIGH COURT AND SUPREME COURT VACANCY 2024

छत्तीसगढ़ उच्च न्यायालय, बिलासपुर

हाई कोर्ट भर्ती में रिक्त पदों के नाम 

NAME OF VACANT POST IN HIGH COURT AND SUPREME COURT VACANCY 2024

लॉ क्लर्क कम रिसर्च एसोसिएट 

हाई कोर्स सुप्रीम कोर्ट में रिक्त पदों की संख्या 

NUMBER OF VACANCY IN HIGH COURT AND SUPREME COURT VACANCY 2024

कुल पदों की संख्या  -  90


हाई कोर्स सुप्रीम कोर्ट भर्ती / वेकेंसी के प्रकार 

TYPES OF VACANCY IN HIGH COURT AND SUPREME COURT VACANCY 2024
संविदा पदों की भर्ती 

हाई कोर्ट एवं सुप्रीम कोर्ट क्लर्क भर्ती हेतु योग्यता 

QUALIFICATIONS FOR HIGH COURT AND SUPREME COURT VACANCY 2024
(i) उम्मीदवार को भारत में कानून द्वारा स्थापित और मान्यता प्राप्त किसी भी स्कूल/कॉलेज/विश्वविद्यालय/संस्थान से कानून में स्नातक की डिग्री (कानून में एकीकृत डिग्री पाठ्यक्रम सहित) के साथ कानून में स्नातक (लॉ क्लर्क के रूप में कार्यभार संभालने से पहले) होना चाहिए। एक वकील के रूप में नामांकन के लिए बार काउंसिल ऑफ इंडिया द्वारा।

(ii) किसी भी स्ट्रीम में स्नातक होने के बाद पांच वर्षीय इंटीग्रेटेड लॉ कोर्स के पांचवें वर्ष या तीन वर्षीय लॉ कोर्स के तीसरे वर्ष में अध्ययन करने वाला उम्मीदवार भी आवेदन करने के लिए पात्र होगा, बशर्ते कि वह पहले लॉ योग्यता प्राप्त करने का प्रमाण प्रस्तुत करे। लॉ क्लर्क-कम-रिसर्च एसोसिएट के रूप में कार्यभार ग्रहण करना।


हाई कोर्ट क्लर्क जॉब्स के लिए वेतनमान 

SALARY DETAILS  FOR HIGH COURT AND SUPREME COURT VACANCY 2024

लॉ क्लर्क-कम के रूप में नियुक्ति के लिए लगभग 90 उम्मीदवारों का एक पैनल तैयार करने के लिए "भारत के सर्वोच्च न्यायालय में अल्पकालिक संविदात्मक असाइनमेंट पर लॉ क्लर्क-सह-रिसर्च एसोसिएट्स को नियुक्त करने की योजना- जनवरी 2024" के संदर्भ में ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए जाते हैं। -भारत के सर्वोच्च न्यायालय में रिसर्च एसोसिएट्स पूरी तरह से संविदात्मक असाइनमेंट पर शुरू में रुपये के समेकित पारिश्रमिक पर। असाइनमेंट अवधि 2024-2025 के लिए 80,000/- प्रति माह।

हाई कोर्ट एवं सुप्रीम कोर्ट क्लर्क भर्ती के लिए उम्र सीमा 

AGE LIMIT FOR HIGH COURT AND SUPREME COURT VACANCY 2024

40 वर्ष 


हाई कोर्ट एवं सुप्रीम कोर्ट क्लर्क भर्ती के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 

LAST DATE FOR APPLICATION OF HIGH COURT AND SUPREME COURT VACANCY 2024

ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि:

आवेदन के ऑनलाइन पंजीकरण की प्रारंभिक तिथि 25.01.2024 को 00:00 बजे है और अंतिम तिथि 15.02.2024 को 24:00 बजे है।

हाई कोर्ट एवं सुप्रीम कोर्ट क्लर्क भर्ती में आवेदन कैसे करें 

HOW TO APPLY FOR HIGH COURT AND SUPREME COURT VACANCY 2024

ऑनलाइन 
उम्मीदवार लॉ क्लर्क-कम-रिसर्च एसोसिएट के रूप में असाइनमेंट के लिए निम्नलिखित लिंक के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं: -

https://jobapply.in/SupremeCourtLawClerk2024/Default.aspx

विषय: असाइनमेंट अवधि - 2024-2025 के दौरान भारत के सर्वोच्च न्यायालय में अल्पकालिक संविदात्मक असाइनमेंट पर लॉ क्लर्क-सह-रिसर्च एसोसिएट्स के रूप में नियुक्ति के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित करना।

जैसा कि निर्देश दिया गया है, मुझे भारत के सर्वोच्च न्यायालय में लॉ क्लर्क-कम-रिसर्च एसोसिएट के रूप में नियुक्ति के लिए दिनांक 24.01.2024 का एक विज्ञापन अग्रेषित करना है। आपसे अनुरोध है कि उपरोक्त विज्ञापन का व्यापक प्रचार करें ताकि इसे सभी संबंधित लोगों के ध्यान में लाया जा सके। आपसे यह भी अनुरोध है कि अपने क्षेत्राधिकार के अंतर्गत सभी प्रधान जिला न्यायाधीशों को विज्ञापन प्रसारित करें और अनुरोध करें कि विज्ञापन को उनके जिलों के अंतर्गत आने वाले सभी लॉ कॉलेजों/विश्वविद्यालयों में प्रसारित करें ताकि यह आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवारों के एक बड़े समूह तक पहुंच सके।

हाई कोर्ट एवं सुप्रीम कोर्ट क्लर्क भर्ती में आवेदन शुल्क 

APPLICATION FEES FOR HIGH COURT AND SUPREME COURT VACANCY 2024

आवेदन का पंजीकरण और शुल्क का भुगतान:

योग्य उम्मीदवारों को ऑनलाइन आवेदन करना होगा जिसके लिए लिंक सुप्रीम कोर्ट की वेबसाइट www.sci.gov.in पर उपलब्ध कराया जाएगा। आवेदन केवल ऑनलाइन पंजीकरण के माध्यम से स्वीकार किया जाएगा जो 25.01.2024 को 00:00 बजे से शुरू होगा। उम्मीदवारों को आवेदन/परीक्षण शुल्क रु. 500/- और बैंक शुल्क, यदि लागू हो, का भुगतान केवल ऑनलाइन मोड के माध्यम से करना होगा। शुल्क किसी अन्य रूप में स्वीकार नहीं किया जाएगा। कोई भी डाक आवेदन स्वीकार नहीं किया जाएगा। शुल्क का भुगतान यूको बैंक द्वारा उपलब्ध कराए गए पेमेंट गेटवे के माध्यम से ऑनलाइन किया जाएगा।











HIGH COURT AND SUPREME COURT VACANCY 2024 : हाईकोर्ट एवं सुप्रीम कोर्ट में लॉ क्लर्क के 90 पदों की भर्ती, SUPREME COURT CLERK VACANCY 2024, COURT JOBS

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Ads Bottom