Type Here to Get Search Results !

DRDO JOBS : डीआरडीओ में जूनियर रिसर्च फेलोशिप (जेआरएफ) के पदों पर भर्ती सूचना

DRDO JOBS : डीआरडीओ में जूनियर रिसर्च फेलोशिप (जेआरएफ) के पदों पर भर्ती सूचना 

जूनियर रिसर्च फेलोशिप (जेआरएफ) के पुरस्कार के लिए भर्ती सूचना 

डीआरडीओ युवा वैज्ञानिक प्रयोगशाला- आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (डीवाईएसएल-अल) युवा वैज्ञानिकों से बनी है जो आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के क्षेत्र में अनुसंधान और विकास की दिशा में काम करते हैं। डीआरडीओ यंग साइंटिस्ट लेबोरेटरी-आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (डीवाईएसएल-अल) कृत्रिम बुद्धिमत्ता अनुसंधान में सबसे आगे है, जो विभिन्न अनुप्रयोगों के लिए कृत्रिम बुद्धिमत्ता को अपनाने में तेजी ला रहा है। लैब का विभिन्न प्रतिष्ठित संगठनों जैसे आईआईटी, आईआईएससी बैंगलोर, आईआईआईटी और अन्य प्रमुख शैक्षणिक संस्थानों के साथ संबंध है।


हम ऐसे युवा और मेधावी भारतीय नागरिकों की तलाश कर रहे हैं, जो जूनियर रिसर्च फेलो (जेआरएफ) के रूप में अल संबंधित अनुसंधान को आगे बढ़ाने और क्रांति में शामिल होने की इच्छा रखते हैं, गहन शिक्षा, प्राकृतिक भाषा प्रसंस्करण (एनएलपी), कंप्यूटर दृष्टि और सुदृढीकरण सीखने का उपयोग करके हमें विभिन्न सुधार करने में मदद करते हैं। अनुसंधान के परिणाम और नवाचार को बढ़ावा देना।

डीवाईएसएल-एआई में, आप हमारी एएल रणनीति को आकार देने और प्रारंभिक चरण के समाधानों के माध्यम से रक्षा के लिए एएल की क्षमता का प्रदर्शन करने में मदद करने वाली एक बहु-विषयक टीम में शामिल होंगे। वास्तविक बदलाव लाने के लिए उभरते रुझानों और प्रौद्योगिकियों का लाभ उठाने का यह एक उत्कृष्ट अवसर है।


DRDO JOBS : डीआरडीओ में जूनियर रिसर्च फेलोशिप (जेआरएफ) के पदों पर भर्ती सूचना


विभाग का नाम

NAME OF THE DEPARTMENT OF ...........
भारत सरकार, रक्षा मंत्रालय,
रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन
डीआरडीओ यंग साइंटिस्ट लैब-आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस
डॉ. राजा रमन्ना कॉम्प्लेक्स, राजभवन सर्कल
हाई ग्राउंड्स, बेंगलुरु-560001

रिक्त पदों के नाम 

NAME OF VACANT POST IN ...........

जूनियर रिसर्च फ़ेलोशिप 

रिक्त पदों की संख्या 

NUMBER OF VACANCY IN ..............

कुल पदों की संख्या  -  2 



भर्ती / वेकेंसी के प्रकार 

TYPES OF VACANCY IN ............
संविदा जॉब 

योग्यता 

QUALIFICATIONS FOR ...............

BE / BTECH, NET GATE


उम्र सीमा 

AGE LIMIT FOR ............

40 वर्ष 


आवेदन की अंतिम तिथि 

LAST DATE FOR APPLICATION OF .............
7 फरवरी 2024


आवेदन कैसे करें 

HOW TO APPLY FOR ..............

ऑनलाइन 
ऑफलाइन 

अंतिम तिथि: डीवाईएसएल-एएल में आवेदन प्राप्त होने की अंतिम तिथि रोजगार समाचार में प्रकाशन की तारीख से 21 दिन या 7 फरवरी 2024 (जो भी बाद में हो) से पहले है। किसी भी कारण से नियत तिथि के बाद प्राप्त आवेदन स्वीकार नहीं किए जाएंगे। मनोरंजन। अपूर्ण आवेदन अस्वीकार किये जा सकते हैं।

आवेदन शुल्क 

APPLICATION FEES FOR ...........

अनारक्षित  -  
अन्य पिछड़ा वर्ग  - 00
अनुसूचित जाति   - 00
अनुसूचित जनजाति   - 00
महिला   - 00
दिव्यांग   - 00
ईडब्ल्यूएस  - 00
भूतपूर्व सैनिक  - 00


नियम एवं शर्तें 

TERM AND CONDITIONS FOR ..............
1. ऊपरी आयु सीमा: साक्षात्कार की तिथि के अनुसार 28 वर्ष। आयु और शैक्षिक योग्यता की गणना/निर्धारित साक्षात्कार की तिथि के अनुसार की जाएगी। आयु सीमा में एससी/एसटी के लिए 5 वर्ष, ओबीसी उम्मीदवारों के लिए 3 वर्ष की छूट है।

2. पारिश्रमिक: रु. 37,000/- प्रति माह का वजीफा और लागू एचआरए (वर्तमान में 27%)। अत: कुल परिलब्धियाँ रु. होंगी। 46,990/- . उपलब्धता के आधार पर आवास उपलब्ध कराया जा सकता है, ऐसी स्थिति में एचआरए की कटौती की जाएगी।

3. कार्यकाल: उम्मीदवार शुरू में पहले दो वर्षों के लिए जेआरएफ के रूप में काम करेगा और बाद में शेष दो/तीन वर्षों के लिए एसआरएफ के रूप में पदोन्नत किया जाएगा, बशर्ते कि वार्षिक रूप से और डीआरडीओ नियमों के अनुसार संतोषजनक प्रदर्शन का मूल्यांकन किया जाएगा।

4. सरकारी/सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रम/स्वायत्त निकायों में कार्यरत उम्मीदवारों को उचित माध्यम से आवेदन करना चाहिए। उन्हें इस हद तक एक हस्ताक्षरित घोषणा (अनुलग्नक 'II') प्रस्तुत करना आवश्यक है कि उन्होंने डीआरडीओ में फेलोशिप के लिए अपने आवेदन के बारे में अपने कैडर नियंत्रण प्राधिकरण (सीसीए) को सूचित कर दिया है और उन्हें अपने सीसीए से "अनापत्ति प्रमाणपत्र' प्रस्तुत करना होगा। साक्षात्कार के समय अनुलग्नक 'III' के अनुसार।









DRDO JOBS : डीआरडीओ में जूनियर रिसर्च फेलोशिप (जेआरएफ) के पदों पर भर्ती सूचना, DRDO RECRUITMENT JOBS 2024, DRDO VACANCY FOR JUNIOR RESEARCH FELLOWSHIP

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Ads Bottom