Type Here to Get Search Results !

JNU Recruitment 2024 : जेएनयू में प्रोफेसर एसोसिएट प्रोफेसर एवं असिस्टेंट प्रोफेसर के रिक्त पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन

JNU Recruitment 2024 : जेएनयू में प्रोफेसर एसोसिएट प्रोफेसर एवं असिस्टेंट प्रोफेसर के रिक्त पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन

जेएनयू में भारतीय लोगों और भारत के किसी भी राज्य के प्रवासी नागरिकों (ओसीआई) के लिए प्रोफेसर, एसोसिएट स्तर पर संकाय पदों के लिए रिक्तियां हैं।

विशेषज्ञता के क्षेत्रों में प्रोफेसर और सहायक प्रोफेसर जैसा कि प्रत्येक संबंधित पद के सामने दर्शाया गया है। अच्छे शैक्षणिक रिकॉर्ड, शिक्षण/अनुसंधान अनुभव और अनुसंधान के संबंधित क्षेत्रों में काम करने वाले आवेदकों को आवेदन करने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है। विश्वविद्यालय अंतःविषय अनुसंधान रुचि वाले उम्मीदवारों से भी आवेदन मांगता है।

इन पदों के लिए आवश्यक योग्यता/वेतन स्तर समय-समय पर संशोधित यूजीसी विनियम, 2018 के अनुसार होगा।


JNU Recruitment 2024 : जेएनयू में प्रोफेसर एसोसिएट प्रोफेसर एवं असिस्टेंट प्रोफेसर के रिक्त पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन


Name of The Department of JNU Recruitment 2024

जवाहर लाल नेहरु यूनिवर्सिटी 

Name of Vacant Post in JNU Recruitment 2024

प्रोफेसर:
वेतनमान: (शैक्षणिक वेतन स्तर-14) रु. 1,44,200/-2,18,200/-
(ए) (i) पीएच.डी. रखने वाला एक प्रख्यात विद्वान। संबंधित/संबद्ध/प्रासंगिक अनुशासन में डिग्री, और उच्च गुणवत्ता का प्रकाशित कार्य, प्रकाशित कार्य के साक्ष्य के साथ सक्रिय रूप से अनुसंधान में लगे हुए, सहकर्मी-समीक्षित या यूजीसी-सूचीबद्ध पत्रिकाओं में न्यूनतम 10 शोध प्रकाशन और कुल शोध स्कोर यूजीसी विनियम, 2018 के परिशिष्ट II, तालिका 2 में दिए गए मानदंडों के अनुसार 120।
(ii) विश्वविद्यालय/कॉलेज में सहायक प्रोफेसर/एसोसिएट प्रोफेसर/प्रोफेसर के रूप में न्यूनतम दस वर्ष का शिक्षण अनुभव, और/या विश्वविद्यालय/राष्ट्रीय स्तर के संस्थानों में समकक्ष स्तर पर अनुसंधान अनुभव, सफलतापूर्वक डॉक्टरेट उम्मीदवार का मार्गदर्शन करने के साक्ष्य के साथ।

Associate Professor:
"अनुभूति और विज्ञान का संगम, यही है उस एसोसिएट प्रोफेसर का चेहरा, जिसकी आंकलना वेतनमान के अलावा अद्वितीयता से भी की जाती है। उसके पास पीएच.डी. होने के साथ संबंधित क्षेत्र में विशेषज्ञता है। मास्टर्स डिग्री में 55% अंकों का निरंतर अनुभव और योग्यता होना उसका अभिन्न अंग है। उसका आठ वर्षों का व्यावासिक अनुभव और सात प्रकाशन न केवल उसके शोध क्षेत्र को प्रदर्शित करते हैं, बल्कि उसकी नैतिकता और सहकर्मी सोच का परिचय भी देते हैं।"

Assistant Professor:
"विचारों की दुनिया के साथी, एक योग्य असिस्टेंट प्रोफेसर, जिसके वेतनमान के पीछे छिपी है उसकी विशेषता। उसका मास्टर्स में 55% अंकों के साथ संबंधित विषय में गहरा ज्ञान है। साथ ही, वह यूजीसी या सीएसआईआर द्वारा आयोजित पात्रता परीक्षा में सफलता प्राप्त करके अपने उद्देश्यों की ओर अग्रसर होता है। उसकी डिग्री में छूट के साथ, उसकी अनुभवी दृष्टि और अद्वितीय शिक्षाविद्या से भरा सफर भविष्य की दिशा में एक सकारात्मक प्रक्रिया का परिचय देता है।"

Number of Vacancy in ---------

कुल पदों की संख्या  -  



Types of Vacancy in JNU Recruitment 2024

संविदा 

Qualifications for JNU Bharti 2024

ध्यान दें: ऐसे विषयों में मास्टर्स प्रोग्राम के लिए भी NET/SLET/SET की आवश्यकता नहीं होगी, जिसके लिए NET/SLET/SET का आयोजन यूजीसी, सीएसआईआर या यूजीसी द्वारा मान्यता प्राप्त समान परीक्षा जैसे एसएलईटी/सेट द्वारा नहीं किया जाता है।

Salary Details for JNU Job 2024

विभागीय नियम के अनुसार 

Age Limit for JNU Jobs 2024

45 वर्ष 


Last Date For Appliction of JNU Recruitment 2024

29 दिसंबर, 2023

How To Apply For JNU Recruitment 2024

ऑनलाइन 
ऑफलाइन 
सभी प्रकार से पूर्ण ऑनलाइन आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 29 दिसंबर, 2023 शाम 5:30 बजे तक होगी।

Application Fees For JNU Vacancy 2024

आवेदन शुल्क:
(i) सामान्य, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस श्रेणी के उम्मीदवारों से आवेदन शुल्क ₹ 2000/- (नॉन-रिफंडेबल) है।
(ii) एससी/एसटी/पीडब्ल्यूडी और महिला उम्मीदवारों के लिए कोई आवेदन शुल्क नहीं है।

Terms And Conditions For JNU Recruitment 2024

1. पात्र और इच्छुक व्यक्तियों को विश्वविद्यालय की वेबसाइट http://jnu.ac.in/career पर उपलब्ध ऑनलाइन लिंक पर ऑनलाइन आवेदन करना होगा। केवल ऑनलाइन आवेदन ही स्वीकार किये जायेंगे।

2. आवेदकों से अनुरोध है कि कृपया फोटोग्राफ, सभी प्रमाणपत्रों की स्कैन की गई प्रतियां, मार्कशीट, शिक्षण, अनुसंधान के साक्ष्य, नियोक्ता से एनओसी, मास्टर, एम.फिल, पीएचडी, नेट प्रमाणपत्र, प्रकाशित लेखों के पुनर्मुद्रण की प्रतियां अपलोड करें। प्रमाण पत्र जिसमें जन्मतिथि, जाति प्रमाण पत्र आदि का रिकॉर्ड हो।

3. स्कैन किए गए हस्ताक्षर और अन्य दस्तावेजों के बिना अधूरा आवेदन पत्र सरसरी तौर पर खारिज कर दिया जाएगा। अधूरी जानकारी और साक्ष्य के मामले में विश्वविद्यालय किसी भी पत्राचार पर विचार नहीं करेगा।












JNU Recruitment 2024 : जेएनयू में प्रोफेसर एसोसिएट प्रोफेसर एवं असिस्टेंट प्रोफेसर के रिक्त पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन, Jnu Vacancy 2024, Jnu 

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Ads Bottom