Type Here to Get Search Results !

CONTRACT BASIS RECRUITMENT IN SBI BANK | स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया में संविदा आधार पर रिक्त 95 पदों में भर्ती के लिए आवेदन

CONTRACT BASIS RECRUITMENT IN SBI BANK | स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया में संविदा आधार पर रिक्त 95 पदों में भर्ती के लिए आवेदन

अनुबंध के आधार पर रिज़ॉल्वर के रूप में सेवानिवृत्त बैंक अधिकारियों की नियुक्ति

भारतीय स्टेट बैंक अनुबंध के आधार पर रिज़ॉल्वर के रूप में एसबीआई/ई-एबी (एसबीआई के पूर्व एसोसिएट बैंक) के सेवानिवृत्त अधिकारियों की नियुक्ति के लिए (भारतीय नागरिक) से ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित करता है। उम्मीदवारों से अनुरोध है कि वे बैंक की वेबसाइट पर दिए गए लिंक के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन करें


CONTRACT BASIS RECRUITMENT IN SBI BANK | स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया में संविदा आधार पर रिक्त 95 पदों में भर्ती के लिए आवेदन


विभाग 

स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया 

रिक्त पदों के नाम 

OFFICERS

रिक्त पदों की संख्या 

कुल पदों की संख्या  -  95 


आवेदन की अंतिम तिथि 

 21.11.2023

आवेदन कैसे करें 

ऑनलाइन 

नियम एवं शर्तें 

1. बेदाग सेवा रिकॉर्ड वाले एसबीआई और उसके ई-एबी (एसबीआई के पूर्व सहयोगी बैंक) के सेवानिवृत्त अधिकारी जो एमएमजीएस-II, एमएमजीएसIII और एसएमजीएस-IV के रूप में सेवानिवृत्त हुए हैं, उन्हें उपरोक्त पदों के लिए नियुक्ति के लिए विचार किया जाएगा।

2. सेवानिवृत्त अधिकारियों के पास प्रदर्शन का अच्छा ट्रैक रिकॉर्ड और बैंक की प्रणालियों और प्रक्रियाओं का गहरा ज्ञान होना चाहिए।

3. सेवानिवृत्त अधिकारियों के पास आवश्यकतानुसार संबंधित क्षेत्र में पर्याप्त कार्य अनुभव और समग्र व्यावसायिक दक्षता होनी चाहिए।

iv. सेवानिवृत्त कार्मिक के पास आवश्यकतानुसार विशेष कौशल/योग्यता/गुणवत्ता होनी चाहिए।

v. अधिकारी को 60 वर्ष की आयु में सेवानिवृत्ति प्राप्त करने पर ही बैंक की सेवा से सेवानिवृत्त होना चाहिए। जो अधिकारी स्वेच्छा से सेवानिवृत्त हुए/इस्तीफा दिए/निलंबित हुए या सेवानिवृत्ति से पहले अन्यथा बैंक छोड़ दिया, वे नियुक्ति के लिए विचार के पात्र नहीं हैं। हालाँकि, कोई भी अधिकारी, जिसने ई-सर्कुलर संख्या सीडीओ/पी एंड एचआरडी-पीएम के अनुसार स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति के लिए आवेदन करने की तिथि पर 58 वर्ष की आयु और 30 वर्ष की सेवा/पेंशन योग्य सेवा (दोनों शर्तों को पूरा करना आवश्यक है) पूरी कर ली है। /58/2015-16 दिनांक 07.10.2015 और सीडीओ/पी&एचआरडीपीएम/12/2017-18 दिनांक 05.05.2017 60 वर्ष की आयु प्राप्त करने पर बैंक में नियुक्ति के लिए पात्र होंगे।

vi. सेवानिवृत्त अधिकारी को अच्छा स्वास्थ्य बनाए रखना चाहिए और किसी बड़ी बीमारी से पीड़ित नहीं होना चाहिए।

सातवीं. पिछले कार्यकाल के दौरान अधिकारी की सत्यनिष्ठा संदिग्ध नहीं होनी चाहिए।

viii. अधिकारी को उसकी सेवानिवृत्ति से पहले की पांच वर्षों की सेवा के दौरान कोई सजा/दंड (निंदा या अधिक) नहीं दिया जाना चाहिए।

नौ. अधिकारी के खिलाफ सीबीआई या अन्य कानून प्रवर्तन एजेंसियों के मामले लंबित नहीं होने चाहिए।

एक्स। संतोषजनक प्रदर्शन और अनुबंध के नवीनीकरण के अधीन, नियुक्ति अधिकतम 65 वर्ष की आयु तक होगी। अतः विज्ञापन की तिथि अर्थात 01.11.2023 को अधिकतम आयु 63 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।

xi. सेवानिवृत्त अधिकारी सगाई अवधि के दौरान चिकित्सा या किसी अन्य लाभ की प्रतिपूर्ति के लिए पात्र नहीं होंगे। हालाँकि, उन्हें बैंक के पेंशनभोगी के रूप में मिलने वाली सुविधाएं मिलती रहेंगी।

xii. सेवानिवृत्त अधिकारी बैंक में अपनी संविदात्मक सेवा की अवधि के दौरान किसी अन्य संगठन के साथ कोई कार्यभार स्वीकार नहीं करेंगे।

xiii. सेवानिवृत्त अधिकारी नियुक्ति की अवधि के दौरान किसी भी प्रशासनिक/वित्तीय शक्तियों का प्रयोग नहीं करेंगे।

xiv. बैंक में सेवानिवृत्त अधिकारियों की नियुक्ति अनुबंध के आधार पर होगी और इसे पेंशन और अन्य सेवानिवृत्ति लाभों के उद्देश्य से सेवा में विस्तार के रूप में नहीं माना जाएगा।












CONTRACT BASIS RECRUITMENT IN SBI BANK | स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया में संविदा आधार पर रिक्त 95 पदों में भर्ती के लिए आवेदन, INDIAN STATE BANK RECRUITMENT 

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Ads Bottom