Type Here to Get Search Results !

NATIONAL THERMAL POWER RECRUITMENT 2023 | एनटीपीसी में कार्यपालक पदों की वेकेंसी में भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन

NATIONAL THERMAL POWER RECRUITMENT 2023 | एनटीपीसी में कार्यपालक पदों की वेकेंसी में भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन

एनटीपीसी नीचे दिए गए विवरण के अनुरूप कार्बन ट्रेडिंग के क्षेत्र में अनुभवी पेशेवरों की तलाश कर रही है:


NATIONAL THERMAL POWER RECRUITMENT 2023 | एनटीपीसी में कार्यपालक पदों की वेकेंसी में भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन


इंजीनियरिंग योग्यता वालों के लिए सरकारी नौकरी में भर्ती कर रहे विभाग 

एनटीपीसी NTPC

नेशनल थर्मल पॉवर कारपोरेशन लिमिटेड वेकेंसी में रिक्त पदों के नाम 

कार्यपालक (कार्बन ट्रेडिंग ) 

इंजीनियरिंग जॉब के लिए निकली वेकेंसी में रिक्त पदों की संख्या 

कुल पदों की संख्या  -   01 पद

अनारक्षित  - 
अन्य पिछड़ा वर्ग  -
अनुसूचित जाति   -
अनुसूचित जनजाति   -
महिला   -
दिव्यांग   -
ईडब्ल्यूएस  -
भूतपूर्व सैनिक 



सेंट्रल गवर्नमेंट जॉब के लिए हाल ही में निकली वेकेंसी में रिक्त पदों की भर्ती के लिए अनिवार्यता / योग्यता 

अर्हता : मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय / संस्थान से किसी भी विषयक्षेत्र में स्नातक इंजीनियरिंग डिग्री अथवा पर्यावरणीय विज्ञान / पर्यावरणीय इंजीनियरिंग / पर्यावरणीय प्रबंधन / स्थिरता / जलवायु विज्ञान / वित्त में मास्टर डिग्री। अनुभव अपेक्षा: कुल 10 वर्षों का उद्योग अथवा कन्सलटिंग का अनुभव, जिसमें से नीचे वर्णित क्षेत्रों में किसी एक अथवा अधिक में न्यूनतम 02 वर्ष का अनुभव: कार्बन ट्रेडिंग, कार्बन बाजार, कार्बन क्रेडिट्स, बाजार आधारित कार्बन वित्त इंस्ट्रूमेंट्स कार्बन कर और उत्सर्जन ट्रेडिंग स्कीम सहित ईएसजी और इम्पैक्ट इन्वेस्टिंग, जलवायु वित्त रणनीतियां जलवायु संरक्षित निवेश, बहुपक्षीय / अंतर्राष्ट्रीय जलवायु कोष, ऊर्जा क्षेत्र में कम कार्बन और जलवायु अनुकूल परियोजनाओं का वित्तपोषण । उद्योग के कार्बन निष्पक्षता, जलवायु परिवर्तन और स्थिरता, ऊर्जा / विद्युत क्षेत्र / लिए डीकार्बोनाइजेशन रणनीति विकसित करना ।


उम्र सीमा 

50 वर्ष


आवेदन की अंतिम तिथि 

23.08.2023

नेशनल थर्मल पॉवर कारपोरेशन लिमिटेड भर्ती में आवेदन कैसे करें 

ऑनलाइन 
ऑनलाइन आवेदन करना आजकल विभिन्न प्रकार के योजनाओं और सेवाओं के लिए एक सुरक्षित और आसान तरीका है। यह आवेदन करने वाले व्यक्ति को पारंपरिक तरीके से आवेदन करने की तुलना में कई लाभ प्रदान करता है। इस प्रक्रिया को पूरा करने के लिए केवल एक सक्षम इंटरनेट कनेक्शन और उपयुक्त डिवाइस की आवश्यकता होती है।

ऑनलाइन आवेदन का सबसे बड़ा लाभ यह है कि यह समय की बचत करता है। पारंपरिक तरीके से आवेदन करने में व्यक्ति को लम्बे कतिपय दिनों तक कागजातों को संग्रहीत रखने की आवश्यकता होती है, जबकि ऑनलाइन आवेदन में सभी आवश्यक दस्तावेज इलेक्ट्रॉनिक रूप से संलग्न किए जा सकते हैं। इसके अलावा, आवेदनकर्ता को आवेदन की स्थिति को ब्राउज़ करने का विशेष अधिकार होता है, जिससे वह जान सकता है कि उनका आवेदन किस चरण में है।

ऑनलाइन आवेदन करने के लिए स्थानीय योग्यता और आवश्यकताओं के आधार पर विभिन्न विकल्प होते हैं। उदाहरण स्वरूप, शिक्षा, रोज़गार, पासपोर्ट, पैन कार्ड, वोटर आईडी, बैंक खाता, लोन, योजनाएँ, आदि के लिए आवेदन किया जा सकता है। इन सभी विकल्पों के लिए आवेदनकर्ता को आवश्यक जानकारी और दस्तावेज़ों की आवश्यकता होती है, जिन्हें वह ऑनलाइन आपलोड कर सकता है।

सारांशकर, ऑनलाइन आवेदन करना सुरक्षित, तेज़, और सुविधाजनक है। यह व्यक्तिगत और व्यावसायिक आवश्यकताओं के अनुसार विभिन्न योजनाओं और सेवाओं के लिए आवेदन करने का एक महत्वपूर्ण तरीका है। यह आवेदनकर्ताओं को उनकी सुविधा के हिसाब से अपने घर से ही आवेदन करने का अवसर प्रदान करता है, जिससे उन्हें जीवन के अन्य महत्वपूर्ण कामों में समय और मेहनत निवेश करने का मौका मिलता है।


आवेदन शुल्क 

अनारक्षित  - 
अन्य पिछड़ा वर्ग  -
अनुसूचित जाति   -
अनुसूचित जनजाति   -
महिला   -
दिव्यांग   -
ईडब्ल्यूएस  -
भूतपूर्व सैनिक  


एनटीपीसी में भर्ती के लिए नियम एवं शर्तें 

1. आवेदन के लिए इस वेकेंसी में भारतीय नागरिक ही आवेदन करने के पात्र हैं।

2. सभी अर्हताएं भारत में मान्यता प्राप्त और अनुमोदित विश्वविद्यालयों / संस्थानों से होनी चाहिए। 

3. आयु / अनुभव अपेक्षा / अर्हता की सभी गणनाएं विज्ञापन में यथा वर्णित ऑनलाइन आवेदन प्राप्ति की अंतिम तिथि के संदर्भ में की जाएगी। 

4. किसी खास श्रेणी से संबंधित होने का दावा करने वाले अभ्यर्थियों के पास अनिवार्य रूप से सक्षम प्राधिकारी से एक वैध ईडब्ल्यूएस / अपिव / अजा/अजजा / असशक्तता प्रमाणपत्र, जो भी मामला हो, होना चाहिए।

5. आवश्यकता के अनुरूप, कंपनी के पास आगे बगैर कोई सूचना दिए और बगैर कोई कारण बताए रिक्तियों की संख्या निरस्त/ सीमित / कटौती / विस्तारित करने, यदि ऐसी आवश्यकता हुई, का अधिकार सुरक्षित है। साक्षात्कार के लिए बुलाए जाने वाले उम्मीदवारों की संख्या सीमित करने के लिए, यदि ऐसा अपेक्षित हुआ, प्रबंधन के पास ऑनलाइन स्क्रीनिंग / अल्पसूचीकरण / चयन परीक्षा आयोजित करने अथवा आवश्यकतानुसार न्यूनतम पात्रता मानदंड / मापदंड बढ़ाने का अधिकार सुरक्षित है।

एनटीपीसी लिमिटेड में सरकारी नौकरी भर्ती के लिए चयन प्रक्रिया 

चयन प्रक्रियाः व्यक्तिगत साक्षात्कार के लिए अनुभव प्रोफाइल के आधार पर अभ्यर्थियों को लघुसूचीबद्ध किया जाएगा।








NATIONAL THERMAL POWER RECRUITMENT 2023 | एनटीपीसी में कार्यपालक पदों की वेकेंसी में भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन, NATIONAL THERMAL POWER CORPORATION JOB

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Ads Bottom