Type Here to Get Search Results !

CG PSC TRANSPORT SUB INSPECTOR RECRUITMENT 2023 | छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग में परिवहन उप निरीक्षक की वेकेंसी

CG PSC TRANSPORT SUB INSPECTOR RECRUITMENT 2023 | छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग में परिवहन उप निरीक्षक की वेकेंसी

भारतीय नागरिक और भारत शासन द्वारा मान्य श्रेणियों के अभ्यर्थियों से छत्तीसगढ़ शासन के परिवहन विभाग के अंतर्गत परिवहन उप निरीक्षक (तकनीकी) के रिक्त पदों की पूर्ति हेतु ऑनलाइन आवेदन पत्र आमंत्रित किये जाते हैं।

आवेदन केवल ऑनलाइन ही स्वीकार किए जाएंगे। किसी भी प्रकार के मैनुअल अथवा डाक द्वारा भेजे गए आवेदन पत्र आयोग द्वारा स्वीकार नहीं किए जाएंगे। 


परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को आवेदन करने के पूर्व स्वयं सुनिश्चित करना चाहिए कि वे परीक्षा में प्रवेश हेतु सभी पात्रता शर्तों को पूरा करते हैं। सभी पात्रता शर्तों को पूरा करने वाले अभ्यर्थियों को ही आवेदन करना चाहिए। परीक्षा के सभी स्तरों पर उनका प्रवेश पूर्णतः अनंतिम होगा चाहे वे निर्धारित पात्रता शर्तों को पूरा करते हो। अभ्यर्थी को प्रवेश-पत्र जारी किए जाने का अर्थ यह नहीं होगा कि उसकी अभ्यर्थिता आयोग द्वारा अंतिम रूप से स्वीकार कर ली गई है। परीक्षा / साक्षात्कार हेतु अभ्यर्थी के चिन्हांकन के बाद ही आयोग पात्रता शर्तों की जाँच करता है।


CG PSC TRANSPORT SUB INSPECTOR RECRUITMENT 2023 | छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग में परिवहन उप निरीक्षक की वेकेंसी


छत्तीसगढ़ में ग्रेजुएट पास जॉब के लिए वेकेंसी निकाले हुए विभाग 

छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग नार्थ ब्लॉक 
सेक्टर-19, नवा रायपुर अटल नगर (छ.ग.)

छत्तीसगढ़ पीएससी द्वारा परिवहन विभाग की वेकेंसी में रिक्त पदों के नाम 

परिवहन उप निरीक्षक (तकनीकी) (परिवहन विभाग ) 

छत्तीसगढ़ परिवहन विभाग वेकेंसी में रिक्त पदों की संख्या 

कुल पदों की संख्या  -  15 

अनारक्षित  - 
अन्य पिछड़ा वर्ग  -
अनुसूचित जाति   -
अनुसूचित जनजाति   -
महिला   -
दिव्यांग   -
ईडब्ल्यूएस  -
भूतपूर्व सैनिक 


रिक्त पदों के प्रवृत्ति 

नियमित

छत्तीसगढ़ परिवहन उप निरीक्षक पदों में भर्ती के लिए अनिवार्यता / योग्यता 

अराजपत्रित - तृतीय श्रेणी कार्यपालिक इसके अतिरिक्त राज्य शासन द्वारा समय-समय पर प्रसारित आदेशों के अनुसार महंगाई भत्ता एवं अन्य भत्ते देय होंगे।

अनिवार्य अर्हताएं :- 

(a) किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक तथा किसी मान्यता प्राप्त ( विश्वविद्यालय / संस्था से आटोमोबाइल इंजीनियरिंग या मैकेनिकल इंजीनियरिंग में डिप्लोमा ।

( छ.ग. शासन, परिवहन विभाग के पत्र क्रमांक एफ 1-7 / आठ- परि. / 2019 नवा रायपुर दिनांक 05/04/2022 के अनुसार किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से आटोमोबाइल इंजीनियरिंग या मैकेनिकल इंजीनियरिंग में स्नातक अभ्यर्थी भी पात्र होंगे ।) 

(b) मोटरसाइकिल, भारी मोटरयान तथा भारी यात्री मोटरयान चालन हेतु प्राधिकृत करने वाला ड्रायविंग लाइसेंस, नियुक्ति के उपरांत परिवीक्षा अवधि के दौरान प्राप्त करना होगा।

(c) शारीरिक अर्हता :- अभ्यर्थी किसी भी प्रकार की शारीरिक तथा मानसिक निःशक्तता से मुक्त होगा। 

(i) पुरुष अभ्यर्थी की ऊंचाई 165 से.मी. से कम नहीं होनी चाहिए। महिला ( अभ्यर्थी की ऊंचाई 152 से.मी. से कम नहीं होनी चाहिए।

(ii) सीने का माप 81.50 से.मी. (बिना फुलायें), 86.50 से.मी. (फुलाकर) से कम नहीं होना चाहिए ।

(iii) अभ्यर्थी की अच्छी द्वि-नेत्रीय दृष्टि होनी चाहिए और पलकों तथा नेत्र

गोलकों के रोग से मुक्त होना चाहिए। (iv) उसकी दृष्टि की तीक्ष्णता एक आंख से 6 / 9 तथा दूसरी आंख से 6/12 से कम नहीं होनी चाहिए। उसे प्रमुख रंगों में अन्तर करने की क्षमता होनी चाहिए ।


वेतनमान 

वेतनमान रूपये :- लेवल-7 (28700-91300 )
परिवीक्षा में विभागीय परीक्षा तथा नियुक्ति प्राधिकारी द्वारा विहित प्रशिक्षण उत्तीर्ण करना आवश्यक होगा। ( 3 ) परिवीक्षा अवधि :- चयनित अभ्यर्थियों की नियुक्ति 03 वर्ष की ( परिवीक्षा पर की जाएगी। अवधि में निम्नानुसार स्टायपेण्ड देय होगा :-

प्रथम वर्ष उस पद के वेतनमान के न्यूनतम का 70 प्रतिशत, द्वितीय वर्ष उस पद के वेतनमान के न्यूनतम का 80 प्रतिशत,

तृतीय वर्ष उस पद के वेतनमान के न्यूनतम का 90 प्रतिशत,

परन्तु परिवीक्षा अवधि में स्टायपेण्ड के साथ अन्य भत्ते कार्यरत अन्य कर्मियों की तरह प्राप्त होंगे। (ख) परिवीक्षा अवधि की समाप्ति पर जब वह सेवा या पद पर स्थाई किया जाता है, तब शासकीय सेवक का वेतन, उस सेवा या पद को ( लागू समयमान का न्यूनतम नियत किया जायेगा । 

आवेदन की अंतिम तिथि 

12/09/2023

छत्तीसगढ़ परिवहन विभाग वेकेंसी में आवेदन कैसे करें 

ऑनलाइन करें आवेदन



आवेदन शुल्क 

अनारक्षित  - 0 
अन्य पिछड़ा वर्ग  - 0 
अनुसूचित जाति   - 0 
अनुसूचित जनजाति   - 0 
महिला   -
दिव्यांग   -
ईडब्ल्यूएस  -
भूतपूर्व सैनिक  


छत्तीसगढ़ परिवहन विभाग भर्ती के लिए नियम एवं शर्तें 

वर्ग ( केटेगरी) सुधार के मामलों में यदि किसी अभ्यर्थी द्वारा आरक्षित वर्ग के रूप में भरे गये अपने ऑनलाइन आवेदन पत्र में सुधार कर उसे अनारक्षित वर्ग किया जाता है तथा मूल निवास में नहीं का विकल्प दिया जाता है तो उसे शुल्क के अंतर की राशि का भुगतान करना होगा, किन्तु पूर्व में छत्तीसगढ़ का मूल निवास विकल्प में नहीं दर्शित करने वाले अभ्यर्थियों के मामले में अनारक्षित वर्ग के रूप में भरे गये ऑनलाइन आवेदन पत्र को आरक्षित वर्ग में परिवर्तन की स्थिति में शुल्क अंतर की राशि वापस नहीं की जाएगी। 8. सशुल्क त्रुटि सुधार के पश्चात प्राप्त अभ्यावेदन को स्वमेव निरस्त माना जायेगा, इस संबंध में विस्तृत सूचना दिनांक 03072023 को जारी की गई थी, जो आयोग के वेबसाइड पर उपलब्ध है।
 







CG PSC TRANSPORT SUB INSPECTOR RECRUITMENT 2023 | छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग में परिवहन उप निरीक्षक की वेकेंसी, CHHATTISGARHTRANSPORT SUB INSPECTOR JOBS

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Ads Bottom