Type Here to Get Search Results !

CG GOVT JOBS 2023 FOR CONTRACTUAL TEACHER | छत्तीसगढ़ उच्च शिक्षा विभाग द्वारा संविदा शिक्षक भर्ती के लिए वेकेंसी

CG GOVT JOBS 2023 FOR CONTRACTUAL TEACHER | छत्तीसगढ़ उच्च शिक्षा विभाग द्वारा संविदा शिक्षक भर्ती के लिए वेकेंसी

अंशकालिक/संविदा शिक्षक के लिए परिपत्र

बी.टेक. के पाठ्यक्रम पढ़ाने के लिए अतिथि शिक्षकों/अंशकालिक शिक्षकों (विशुद्ध रूप से अस्थायी आधार पर) के चयन के लिए पात्र उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए जाते हैं। (खाद्य प्रौद्योगिकी), शैक्षणिक सत्र 2023-24 के दौरान खाद्य प्रौद्योगिकी महाविद्यालय, कृषि इंजीनियरिंग संकाय, आईजीकेवी, रायपुर, छत्तीसगढ़ में 4 साल का डिग्री कार्यक्रम।


CG GOVT JOBS 2023 FOR CONTRACTUAL TEACHER | छत्तीसगढ़ उच्च शिक्षा विभाग द्वारा संविदा शिक्षक भर्ती के लिए वेकेंसी

विभाग 

खाद्य प्रौद्योगिकी महाविद्यालय
कृषि अभियांत्रिकी संकाय
इंदिरा गांधी कृषि विश्वविद्यालय
रायपुर (सीजी) 492012

रिक्त पदों के नाम 

अंशकालिक/संविदा शिक्षक


अनिवार्यता / योग्यता 

1. मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से प्रासंगिक विषयों में न्यूनतम 55% अंकों के साथ मास्टर डिग्री या अच्छे अकादमिक रिकॉर्ड के साथ 10.0 स्केल में समकक्ष ग्रेड 6.50।

2. एनएएएस रेटिंग में एक प्रकाशन के साथ नेट (राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा) योग्यता अनिवार्य रहेगी
पत्रिका.

3. कोर्स वर्क के साथ पीएचडी की डिग्री रखने वाले और एनएएएस रेटिंग के कम से कम दो पूर्ण लंबाई के प्रकाशन रखने वाले उम्मीदवारों के लिए नेट की अनिवार्यता को माफ किया जा सकता है, जो जमा करने की अंतिम तिथि पर चार से कम नहीं होनी चाहिए।

4. उम्मीदवारों को इंजीनियरिंग/प्रौद्योगिकी के लिए 10+2+4 और विज्ञान शिक्षा प्रणाली के लिए 10+2+3/ 10+2+4 के तहत प्रासंगिक यूजी डिग्री प्राप्त करनी होगी।


आवेदन की अंतिम तिथि 

9 अगस्त 2023 

आवेदन कैसे करें 

ऑनलाइन 
ऑफलाइन 
इच्छुक पात्र उम्मीदवारों को निम्नलिखित ईमेल गेस्टफैकल्टी.cft.igkv@gmail.com के माध्यम से जमा करना आवश्यक है। जमा करने की अंतिम तिथि 9 अगस्त 2023 है। नियत तिथि के बाद प्राप्त आवेदन पर विचार नहीं किया जाएगा।
क) भरा हुआ आवेदन पत्र (अनुलग्नक-2)
बी) सभी प्रासंगिक शैक्षणिक दस्तावेज, प्रकाशन, अनुभव प्रमाण पत्र आदि पीडीएफ प्रारूप में स्कोर कार्ड के अनुसार (अनुलग्नक -3) योग्यता और विषयों का विवरण नीचे दिया गया है।

आवेदन शुल्क  

अनारक्षित  - 
अन्य पिछड़ा वर्ग  -
अनुसूचित जाति   -
अनुसूचित जनजाति   -
महिला   -
दिव्यांग   -
ईडब्ल्यूएस  -
भूतपूर्व सैनिक  


नियम एवं शर्तें 

1. अतिथि शिक्षक/अंशकालिक शिक्षक का पद पूर्णतः अस्थायी है तथा चयनित अभ्यर्थियों को इंदिरा गांधी कृषि विश्वविद्यालय, रायपुर छ.ग. द्वारा विज्ञापित किसी भी पद पर इस अनुभव के आधार पर नियमित नियुक्ति के लिए दावा करने का कोई अधिकार नहीं होगा।

2. यदि चयनित उम्मीदवारों का प्रदर्शन असंतोषजनक पाया जाता है, तो एक सप्ताह के नोटिस पर उम्मीदवारों की सेवाएं वापस ली जा सकती हैं। मामले में, यदि उम्मीदवार द्वारा किसी प्रमाण पत्र और आचरण का दावा किया गया है
गलत पाए जाने पर उसे उनकी भूमिकाओं से हटा दिया जाएगा।

3. चयनित अभ्यर्थी को आईजीकेवी के पत्र क्रमांक/स्था. के अनुसार मानदण्ड दिया जाएगा। -4/फाइल क्रमांक-49/2022/2731, रायपुर, दिनांक 01.08.2022 (ए) नेट + पीएचडी/पीएचडी के लिए रु. 1800/- प्रति कार्य दिन, और अधिकतम रु. 40,000/- (बी) पीजी+नेट के लिए, रु. 1500/- प्रति कार्य दिवस, अधिकतम रु. 36,000/- (सी) केवल वांछित विषय में पीजी के लिए- रु. 1200/- प्रति कार्य दिवस, अधिकतम रु. 26,000/-.

4. साक्षात्कार में उपस्थित होने के लिए उम्मीदवारों को कोई टीए/डीए प्रदान नहीं किया जाएगा।

5. अधिकतम आयु सीमा 40 वर्ष है. सीजी सरकार के अनुसार एससी, एसटी, ओबीसी और महिला उम्मीदवारों को आयु में पांच (05) वर्ष की छूट दी जाएगी। नियम।

6. उम्मीदवारों को साक्षात्कार की तिथि पर सत्यापन के लिए थीसिस सहित सभी मूल दस्तावेजों के साथ दस्तावेजों की फोटोकॉपी के एक सेट को लाना होगा, अन्यथा उन्हें उपस्थित होने की अनुमति नहीं दी जाएगी।
साक्षात्कार के लिए.

7. अंशकालिक/अतिथि शिक्षक के रूप में नियुक्ति के बाद, शिक्षण कार्यों के अलावा, अंशकालिक/अतिथि शिक्षकों को कॉलेज की अन्य गतिविधियों जैसे परीक्षा, प्रयोगशाला, में भी सहयोग करना होता है।
खेल, सांस्कृतिक गतिविधियाँ या अधिकारियों द्वारा आवंटित कोई अन्य कार्य।

8. समिति द्वारा चयन के बाद अभ्यर्थी को रुपये के स्टांप पेपर पर शपथ पत्र जमा करना होगा. आईजीकेवी द्वारा निर्धारित नियमों और शर्तों से सहमत होने के लिए प्रारूप के अनुसार 50/-।




CG GOVT JOBS 2023 FOR CONTRACTUAL TEACHER | छत्तीसगढ़ उच्च शिक्षा विभाग द्वारा संविदा शिक्षक भर्ती के लिए वेकेंसी, SANVIDA TEACHER VACANCY IN CG GOVT



Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Ads Bottom