Type Here to Get Search Results !

DHAMTARI KRISHI VIBHAG VACANCY 2023 | धमतरी जिले के कृषि विभाग में विभिन्न पदों की भर्ती, स्पीड पोस्ट से करें आवेदन

DHAMTARI KRISHI VIBHAG VACANCY 2023 | धमतरी जिले के कृषि विभाग में विभिन्न पदों की भर्ती, स्पीड पोस्ट से करें आवेदन

अतिथि/अंशकालिक शिक्षकों के लिए भर्ती सूचना

बीएससी के छात्रों को पढ़ाने के लिए अतिथि / अंशकालिक शिक्षकों (विशुद्ध रूप से अस्थायी आधार) के चयन के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए जाते हैं। एजी। (ऑनर्स।) कॉलेज ऑफ एग्रीकल्चर एंड रिसर्च स्टेशन, कुरुद, आईजीकेवी, जिला में डिग्री कार्यक्रम। शैक्षणिक सत्र 2023-24 के दौरान धमतरी (छ.ग.)। विवरण निम्नानुसार हैं।


DHAMTARI KRISHI VIBHAG VACANCY 2023 | धमतरी जिले के कृषि विभाग में विभिन्न पदों की भर्ती, स्पीड पोस्ट से करें आवेदन


विभाग

विश्वविद्यालय

कृषि महाविद्यालय 
अनुसंधान केन्द्र कुरुद, 
( इंदिरा गांधी कृषि विश्वविद्यालय )

493663, जिला- धमतरी (छग)


रिक्त पदों की संख्या

कुल 6 पद 

रिक्त पदों के नाम 

अतिथि / अंशकालिक शिक्षक

Horticulture

Entomology

Agricultural

Extension

Agricultural Economics

Agricultural

Engineering (F.M.P)

Agricultural

Statistics and

Mathematics

अनिवार्यता / योग्यता 

1. प्रासंगिक विषयों में मास्टर डिग्री {बागवानी, एंटोमोलॉजी, कृषि विस्तार, कृषि अर्थशास्त्र, कृषि इंजीनियरिंग (F.M.P), कृषि सांख्यिकी और गणित,} मान्यता प्राप्त कृषि विश्वविद्यालय से न्यूनतम 55% अंकों के साथ या समकक्ष ग्रेड 6.50 के साथ 10.0 स्केल में अच्छा शैक्षिक रिकॉर्ड।

2. मास्टर डिग्री रखने वाले उम्मीदवारों के लिए, नेट (राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा) अनिवार्य रहेगा, साथ ही NAAS (नेशनल एकेडमी ऑफ एग्रीकल्चरल साइंसेज, नई दिल्ली) में एक प्रकाशन के साथ सहायक प्रोफेसर और विषयों में समकक्ष के पद पर भर्ती के लिए संदर्भित पत्रिका जिसमें नेट आयोजित किया जाता है। पीएचडी रखने वाले उम्मीदवारों के लिए नेट की अनिवार्यता से छूट दी जा सकती है। डिग्री बशर्ते यह यूजीसी विनियम 2009 द्वारा निर्धारित पाठ्यक्रम कार्य के साथ किया गया हो और उम्मीदवार के पास आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि पर NAAS रेटिंग के कम से कम दो पूर्ण लंबाई के प्रकाशन हों जो 4 से कम न हों। जिन उम्मीदवारों के पास बिना कोर्स वर्क के पीएचडी डिग्री है, वे नेट छूट के लिए पात्र नहीं होंगे।

आवेदन की अंतिम तिथि 

अंतिम तिथि और रसीद आवेदन और समय: गुरुवार, 15/06/2023 शाम 5.00 बजे तक

आवेदन कैसे करें

इच्छुक पात्र उम्मीदवारों को विधिवत भरे हुए आवेदन पत्र को स्वप्रमाणित फोटोग्राफ (02 नग), प्रमाणपत्रों की प्रतियां (शैक्षिक और अन्य), अनुभव के प्रासंगिक दस्तावेज और शोध पत्र आदि के साथ पंजीकृत डाक / स्पीड पोस्ट / कैरियर / द्वारा जमा करना आवश्यक है। हाथ से। एक आवेदन डीन, कृषि महाविद्यालय और अनुसंधान केंद्र, कुरुद, 493663, IGKV, जिला- धमतरी (CG) को संबोधित किया जाना चाहिए।



नियम एवं शर्तें

चयन के बाद उम्मीदवारों को रुपये के न्यायिक स्टांप पेपर पर शपथ पत्र जमा करना होगा। 50 / - कृषि और अनुसंधान स्टेशन, कुरुद, IGKV, जिला कॉलेज के डीन को IGKV द्वारा निर्धारित प्रारूप के अनुसार नियम और शर्तों के साथ एक समझौता दिखाने के लिए। धमतरी (छ.ग.)









ऊपर ग्रुप लिंक फुल हो जाने पर 
नए लोग ग्रुप में जुड़ने के लिए 
व्हाट्सअप में मैसेज करें  9303233188

DHAMTARI KRISHI VIBHAG VACANCY 2023 | धमतरी जिले के कृषि विभाग में विभिन्न पदों की भर्ती, स्पीड पोस्ट से करें आवेदन, DHAMTARI GUEST TEACHER VACANCY 


Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Ads Bottom