Type Here to Get Search Results !

CG JANJGIR NATIONAL LEVEL COACHING 2023 | छत्तीसगढ़ के जांजगीर चाम्पा में राष्ट्रीय स्तर की कोचिंग के लिए आवेदन

CG JANJGIR NATIONAL LEVEL COACHING 2023 | छत्तीसगढ़ के जांजगीर चाम्पा में राष्ट्रीय स्तर की कोचिंग के लिए आवेदन

आकांक्षा आवासीय कोचिंग संस्थान में सत्र 2023-24 में कक्षा 11वीं के लिए प्रवेश की सूचना ।


आकांक्षा कार्यक्रम जिला जांजगीर चांपा अंतर्गत वर्ष 2023-24 में 11वीं कक्षा (वर्तमान में कक्षा 10वीं की परीक्षा में शामिल) में अध्ययनरत् आर्थिक रूप से कमजोर छात्र / छात्राओं को राष्ट्रीय स्तर की इंजीनियरिंग, मेडिकल संबंधित प्रवेश परीक्षाओं में सफल होने हेतु 02 वर्षीय पाठ्यक्रम हेतु आवेदन पत्र आमंत्रित किये जाते है।


CG JANJGIR NATIONAL LEVEL COACHING 2023 | छत्तीसगढ़ के जांजगीर चाम्पा में राष्ट्रीय स्तर की कोचिंग के लिए आवेदन


विभाग

आकांक्षा आवासीय विद्यालय, जांजगीर चांपा (छ. ग.)


रिक्त पदों की संख्या

कुल 50 सीट 

प्रशिक्षण / कोचिंग का नाम 

मेडिकल

इंजीनियरिंग

अनिवार्यता / योग्यता 

दसवीं पास 

आवेदन की अंतिम तिथि 

आवेदन पत्र जमा करने की प्रारंभिक तिथि 18.05.2023

आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि - 02.06.2023

लिखित परीक्षा की संभावित तिथि   जून 2023  


आवेदन कैसे करें

आवेदन पत्र जमा करने का स्थान - 
आकांक्षा आवासीय विद्यालय जिला पंचायत परिसर जांजगीर चांपा (छ.ग.)

( आवेदन पत्र केवल कार्यालयीन दिवस में कार्यालयीन अवधि 10.30 से 5.30 बजे तक ही जमा किया जा सकेगा)

नियम एवं शर्तें

1. यह कोचिंग कार्यक्रम जांजगीर चांपा जिले के मूल निवासियों के लिए है जो शैक्षणिक सत्र 2023-24 में कक्षा 10वीं उत्तीर्ण आर्थिक रूप से कमजोर छात्र-छात्राओं हेतु संचालित है।

2. छात्रावास में प्रवेश कक्षा 11वीं के लिए होगा जिसे छात्र / छात्रा द्वारा किये गये आचार-व्यवहार के आधार पर आगे कक्षा 12वीं में प्रवेश के लिए बढ़ाया जावेगा।

3. छात्र / छात्राओं को विद्यालय परिसर में रहना आवश्यक है। विद्यालय परिसर में उन्हें निर्धारित गणवेश में रहना होगा। 

4. पालक अपने पाल्य से केवल रविवार को अपरान्ह 1.00 बजे से 5.00 बजे के बीच मिल सकते है। पालकों का छात्रावास में प्रवेश वर्जित है वे अपने पाल्य से निर्धारित स्थल पर ही मिल सकते है।

5. छात्र / छात्रा से मिलने वाले 2 लोगो का नाम, पता, मोबाईल नंबर एवं फोटो आवेदन पत्र के साथ संलग्न करना आवश्यक है। यदि अन्य व्यक्ति छात्र से मिलना चाहे तो नोडल अधिकारी की अनुमति आवश्यक होगी। पालक यदि नोडल अधिकारी से मिलना चाहे तो वे केवल कार्यालयीन दिवस एवं कार्यालयीन समय में ही मिल सकेंगे। 

6. चयनित छात्र / छात्रा के प्रवेश के समय पालक एवं स्थानीय अभिभावक को विद्यालय में उपस्थित रहना आवश्यक है। 

7. यदि किसी छात्र / पालक / स्थानीय अभिभावक के पते अथवा फोन नंबर में परिवर्तन होता है तो उनको कार्यालय में तत्काल सूचना देना अनिवार्य है।

8. छात्रावास में घोषित अवकाश के अतिरिक्त अन्य कोई दूसरा अवकाश छात्रों को नहीं मिलेगा। अवकाश पर जाते समय छात्र अपने पालक अथवा अधिकृत व्यक्ति के साथ ही जा सकेंगे। छात्र को अकेले घर जाने की अनुमति नहीं होगी।

9. छात्रों को छात्रावास द्वारा निर्धारित दिनचर्या जैसे प्रातः एवं संध्या प्रार्थना, खेलकुद, विद्यालय तथा स्वाध्याय की कक्षाओं में उपस्थित होना अनिवार्य है। 

10. पालको को अपने पाल्य की शैक्षणिक प्रगति तथा आचार व्यवहार आदि के संबंध में समय समय पर जानकारी लेते रहना आवश्यक है। विद्यालय में आयोजित पालक शिक्षक की बैठकों में पालकों की उपस्थिति अनिवार्य होगी।

11. वार्षिक परीक्षा में उत्तीर्ण होने पर ही छात्रों को आगामी कक्षा में प्रवेश दिया जावेगा। वार्षिक परीक्षा में अनुत्तीर्ण होने, परीक्षाफल में पूरक की पात्रता होने या द ग्रेड मिलने पर उन्हें अगले वर्ष पुनः शाला में प्रवेश देना संभव नहीं होगा।

12. विद्यालय से छात्रों के उपयोग के लिए सामग्रियाँ दी जाती है कुछ छात्र उन सामग्रियों को समय पूर्व ही नष्ट कर देते है अथवा गुमा देते है। ऐसे सामग्रियों की प्रतिपूर्ति पालकों को तत्काल करनी होगी। इसी प्रकार यदि छात्र द्वारा विद्यालय परिसर में स्थित भवनों को अथवा सामग्रियों को क्षतिग्रस्त किया जाता है तो उसके सुधार हेतु व्यय की गई राशि का भुगतान पालकों को करना होगा।








ऊपर ग्रुप लिंक फुल हो जाने पर नए लोग ग्रुप में जुड़ने के लिए मैसेज करें  9303233188


CG JANJGIR NATIONAL LEVEL COACHING 2023 | छत्तीसगढ़ के जांजगीर चाम्पा में राष्ट्रीय स्तर की कोचिंग के लिए आवेदन, JANJGIR CHAMPA FREE COACHING 2023

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Ads Bottom