Type Here to Get Search Results !

BILASPUR HIGH COURT STENOGRAPHER VACANCY 2023 | बिलासपुर हाई कोर्ट में महिला एवं पुरुष स्टेनोग्राफर पदों की वेकेंसी

BILASPUR HIGH COURT STENOGRAPHER VACANCY 2023 | बिलासपुर हाई कोर्ट में महिला एवं पुरुष स्टेनोग्राफर पदों की वेकेंसी

आरक्षित वर्ग (अ.जा./अ.ज.जा./अ.पि.व.) का दावा करने वाले अभ्यर्थी सक्षम प्राधिकारी द्वारा विधिवत जारी अपना स्थायी जाति प्रमाण-पत्र छत्तीसगढ़ के वास्तविक निवासी के प्रमाण-पत्र के साथ ही प्रस्तुत करें, अन्यथा उन्हें अनारक्षित श्रेणी के अन्तर्गत माना जायेगा। आरक्षित उम्मीदवार अपने स्थायी जाति प्रमाण पत्र की स्वप्रमाणित प्रति साथ में जमा करेंगे


BILASPUR HIGH COURT STENOGRAPHER VACANCY 2023 | बिलासपुर हाई कोर्ट में महिला एवं पुरुष स्टेनोग्राफर पदों की वेकेंसी

विभाग

छत्तीसगढ़ उच्च न्यायालय, बिलासपुर

रिक्त पदों की संख्या

कुल पदों की संख्या - 29

रिक्त पदों के नाम 

स्टेनोग्राफर 

आशुलिपिक के पदों पर भर्ती के लिए नीचे उल्लिखित योग्यता रखने वाले पात्र उम्मीदवारों से निर्धारित प्रोफार्मा में आवेदन आमंत्रित किए जाते हैं।

आशुलिपिक (वेतन मैट्रिक्स का स्तर -9) (38100-120400)


अनिवार्यता / योग्यता 

किसी भी मान्यता प्राप्त से स्नातक होना चाहिए

विश्वविद्यालय और;

किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय / बोर्ड / मान्यता प्राप्त बोर्ड ऑफ शॉर्टहैंड और टंकण परीक्षा / मान्यता प्राप्त आई.टी.आई से अंग्रेजी में आशुलिपि परीक्षा और टंकण परीक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए। @ 80 शब्द प्रति मिनट और 30 शब्द प्रति मिनट क्रमशः।

आवेदन की अंतिम तिथि 

आवेदन प्राप्त करने की अंतिम तिथि 20 जून, 2023 शाम 5:00 बजे तक।

आवेदन कैसे करें

आवेदन प्राप्त करने की अंतिम तिथि को या उससे पहले विज्ञापित पोस्ट। (के।) निर्धारित प्रोफार्मा में आवेदन सख्ती से (ए -4 आकार के पेपर में टाइप किया हुआ) रजिस्ट्रार जनरल, छत्तीसगढ़ के उच्च न्यायालय, बोदरी, बिलासपुर (सीजी) पिन 495 220 पर पंजीकृत डाक / स्पीड पोस्ट / हमदस्त द्वारा स्वयं के साथ पहुंचना चाहिए। उम्र, जाति, बोनाफाइड निवासी, योग्यता, अनुभव प्रमाण पत्र (यदि कोई हो) आदि के बारे में प्रशंसापत्र / प्रमाण पत्र की सत्यापित प्रतियां और प्रदान की गई जगह पर चिपकाए गए स्वयं प्रमाणित पासपोर्ट आकार की तस्वीर। संलग्नकों के साथ सभी तरह से भरे हुए आवेदन 20.06.2023 शाम 5.00 बजे तक स्वीकार किए जाएंगे। 

नियम एवं शर्तें

पदों की संख्या घट या बढ़ सकती है तथा आरक्षित पदों की संख्या में भी कभी भी परिवर्तन हो सकता है। यह विज्ञापन/भर्ती और नियुक्ति एसएलपी के अंतिम परिणाम के अधीन होगी। (सी) भारत के सर्वोच्च न्यायालय की संख्या 19668/2022।

अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति और अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए आरक्षित पद केवल अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति और अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए आरक्षित हैं जो छत्तीसगढ़ राज्य के मूल निवासी हैं। आवेदक जो अन्य राज्य के निवासी हैं और अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति और अन्य पिछड़ा वर्ग के रूप में मान्यता प्राप्त हैं उनके अपने राज्यों में, केवल यूआर पदों के खिलाफ विचार किया जाएगा। 

ओबीसी से संबंधित उम्मीदवारों को क्रीमी लेयर में नहीं होना चाहिए। 4. छत्तीसगढ़ राज्य की स्थानीय निवासी महिला अभ्यर्थियों को ही आरक्षण दिया जायेगा।

अन्य शर्तें:-

वह भारत का नागरिक है।
उसने दिनांक 01.01.2023 को न्यूनतम आयु 21 वर्ष प्राप्त कर ली है और अधिकतम आयु 30 वर्ष (छत्तीसगढ़ के वास्तविक निवासी के मामले में 40 वर्ष) प्राप्त नहीं की है।

परन्तु यह कि छत्तीसगढ़ राज्य के अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति एवं अन्य पिछड़ा वर्ग के अभ्यर्थियों के लिये अधिकतम आयु सीमा में अधिकतम 5 वर्ष की छूट दी जायेगी।









MyVacancy.net वेबसाइट के 
सोशल मीडिया ग्रुप से जुड़ें -







ऊपर ग्रुप लिंक फुल हो जाने पर 
नए लोग ग्रुप में जुड़ने के लिए 
व्हाट्सअप में मैसेज करें  9303233188

BILASPUR HIGH COURT STENOGRAPHER VACANCY 2023 | बिलासपुर हाई कोर्ट में महिला एवं पुरुष स्टेनोग्राफर पदों की वेकेंसी, HIGH COURT BILASPUR VACANCY 2023


Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Ads Bottom