Type Here to Get Search Results !

SHORT SERVICE COMMISSION GRADUATE JOBS 2023 | शार्ट सर्विस कमीशन एसएससी में ग्रेजुएट पास के लिए वेकेंसी

SHORT SERVICE COMMISSION GRADUATE JOBS 2023 | शार्ट सर्विस कमीशन एसएससी में ग्रेजुएट पास के लिए वेकेंसी

नीचे वर्णित नियमों और शर्तों के अनुसार भारतीय सेना के रिमाउंट वेटरनरी कोर में शॉर्ट सर्विस कमीशन (SSC) के लिए योग्य पुरुष / महिला पशु चिकित्सा स्नातकों से आवेदन आमंत्रित किए जाते हैं: -


SHORT SERVICE COMMISSION GRADUATE JOBS 2023 | शार्ट सर्विस कमीशन एसएससी में ग्रेजुएट पास के लिए वेकेंसी


विभाग

भारतीय सेना

रेमाउंट पशु चिकित्सा कोर में लघु सेवा आयोग

रिक्त पदों की संख्या

20 पद 

रिक्त पदों के नाम 

पशु चिकित्सा स्नातक

अनिवार्यता / योग्यता 

न्यूनतम शैक्षिक योग्यता। किसी भी मान्यता प्राप्त भारतीय विश्वविद्यालय या इसके समकक्ष विदेशी डिग्री से बीवीएससी / बीवीएससी और एएच डिग्री (अर्थात उम्मीदवार के पास भारतीय पशु चिकित्सा परिषद अधिनियम, 1984 की पहली या दूसरी अनुसूची में शामिल मान्यता प्राप्त पशु चिकित्सा योग्यता होनी चाहिए) .

राष्ट्रीयता- "एक पुरुष / महिला उम्मीदवार या तो होना चाहिए: -

(1) भारत का नागरिक, या

(ii) नेपाल की प्रजा, या

भारतीय मूल का एक व्यक्ति जो पाकिस्तान, बर्मा, श्रीलंका या पूर्वी अफ्रीकी देशों केन्या, युगांडा और तंजानिया के संयुक्त गणराज्य (पूर्व में तांगानिका और ज़ांज़ीबार), जाम्बिया, मलावी, ज़ैरे और इथियोपिया और वियतनाम से पलायन कर गया है भारत में स्थायी रूप से बसने वाले।

बशर्ते कि उपरोक्त श्रेणियों (ii), (iii) से संबंधित उम्मीदवार वह व्यक्ति होगा जिसके पक्ष में भारत सरकार द्वारा पात्रता का प्रमाण पत्र जारी किया गया हो।

हालांकि, नेपाल के गोरखा विषय वाले उम्मीदवारों के मामले में पात्रता का प्रमाण पत्र आवश्यक नहीं होगा। एक उम्मीदवार जिसके मामले में पात्रता का प्रमाण पत्र आवश्यक है, वह ऐसा प्रमाण पत्र आवेदन के साथ संलग्न करेगा"।

नोट: उम्मीदवार को योग्यता उत्तीर्ण होना चाहिए

आवेदन की अंतिम तिथि 

आवेदन 05 जून 2023 (शाम 5 बजे) तक DGRVS (RV-1) के कार्यालय में प्राप्त होने चाहिए। इसके बाद प्राप्त आवेदनों पर विचार नहीं किया जाएगा।

आवेदन कैसे करें

दिए गए प्रारूप के अनुसार SHORT SERVICE COMMISSION GRADUATE JOBS 2023 ke liye सादे कागज (21 सेमी x 36 सेमी) पर विधिवत टाइप किया गया आवेदन।

आवेदन वाले लिफाफे पर "लाल स्याही से" स्पष्ट रूप से "आरवीसी में इस भर्ती के लिए शॉर्ट सर्विस कमीशन के लिए आवेदन" लिखा होना चाहिए।

आवेदन सामान्य, पंजीकृत या स्पीड पोस्ट द्वारा दिए गए पते पर पहुंचने के लिए स्पीड पोस्ट किया जाना चाहिए: -

श्री एस. एस महानिदेशालय आरवीएस 
OMG, ईटी Wwware fl-1
महानिदेशालय रिमाउंट पशु चिकित्सा सेवाएं (आरवी-1) 
क्यूएमजी शाखा
रक्षा मंत्रालय का एकीकृत मुख्यालय (सेना) 
वेस्ट ब्लॉक 3, ग्राउंड फ्लोर
विंग नंबर-4 आरके पुरम 
नई दिल्ली - 110 066


नियम एवं शर्तें

आवेदन जमा करने के समय इंटर्नशिप के साथ परीक्षा। जिन उम्मीदवारों के पास अर्हक परीक्षा और इंटर्नशिप पूर्णता प्रमाण पत्र के सभी वर्षों / भाग / सेमेस्टर (मेट जनरल फाइनल / पार्ट / सेमेस्टर सहित) की मार्कशीट नहीं है, उन्हें आवेदन करने की आवश्यकता नहीं है)

3. चयन का तरीका

(ए) अनुप्रयोगों की लघु सूची। एमओडी (सेना) के आईएचक्यू के डीटीई जनरल भर्ती को अग्रेषित करने से पहले आवेदनों की प्रारंभिक स्क्रीनिंग और शॉर्ट लिस्टिंग महानिदेशालय रिमाउंट वेटरनरी सर्विसेज, एमओडी (सेना) के एकीकृत मुख्यालय में की जाएगी। स्क्रीनिंग के दौरान आवेदनों की अस्वीकृति के सामान्य कारण नीचे पैरा 9 में दिए गए हैं।

(बी) एसएसबी साक्षात्कार। जिन उम्मीदवारों के आवेदन क्रम में पाए जाते हैं, उन्हें एक निर्दिष्ट तिथि पर सेवा चयन बोर्ड में उपस्थित होने के लिए विस्तृत किया जाएगा। एसएसबी की तिथि और स्थान के साथ विस्तृत निर्देश सीधे डीटीई जनरल भर्ती, रक्षा मंत्रालय (सेना) के आईएचक्यू द्वारा सूचित किए जाएंगे।

(सी) मेरिट सूची। एसएसबी द्वारा अनुशंसित और चिकित्सकीय रूप से फिट घोषित उम्मीदवारों की मेरिट सूची तैयार की जाएगी। यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि केवल एसएसबी साक्षात्कार में अर्हता प्राप्त करने से अंतिम चयन की पुष्टि नहीं होती है। योग्यता सूची केवल एसएसबीएस में उम्मीदवार द्वारा प्राप्त अंकों के आधार पर तैयार की जाएगी और इस तरह उच्च शैक्षिक योग्यता, पिछली उपलब्धियों की कोई भूमिका नहीं है।







ऊपर ग्रुप लिंक फुल हो जाने पर नए लोग ग्रुप में जुड़ने के लिए मैसेज करें  7869381522

SHORT SERVICE COMMISSION GRADUATE JOBS 2023 | शार्ट सर्विस कमीशन एसएससी में ग्रेजुएट पास के लिए वेकेंसी, ssc recruitment 2023 for graduate candidates


Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Ads Bottom