Type Here to Get Search Results !

SBI REGULAR AND CONTRACTUAL JOBS 2023 | स्टेट बैंक में मैनेजर डिप्टी मैनेजर असिस्टेंट मैनेजर एवं अन्य 217 पदों की वेकेंसी

SBI REGULAR AND CONTRACTUAL JOBS 2023 | स्टेट बैंक में मैनेजर डिप्टी मैनेजर असिस्टेंट मैनेजर एवं अन्य 217 पदों की वेकेंसी

भारतीय स्टेट बैंक में इस वर्ष कुल 217 पदों की भर्ती के लिए विशेषज्ञ वर्ग के अधिकारियों की नियमित एवं संविदा पदों पर भर्ती

भारतीय स्टेट बैंक में संविदा पदों की वेकेंसी 
भारतीय स्टेट बैंक में रेगुलर / नियमित पदों की भर्ती के लिए वेकेंसी
भारतीय स्टेट बैंक में भर्ती, 217 पदों के लिए ऑनलाइन करें आवेदन

विभाग

भारतीय स्टेट बैंक
सेंट्रल रिक्रूटमेंट एंड प्रमोशन डिपार्टमेंट कॉर्पोरेट सेंटर, मुंबई
(फोन: 022-2282 0427; फैक्स: 022-2282 0411; ई-मेल: crpd@sbi.co.in)


रिक्त पदों की संख्या

कुल 217 पद 

रिक्त पदों के नाम 

MANAGER
DEPUTY MANAGER
ASSISTANT MANAGER
ASSISTANT VP
SENIOR SEPECIAL EXECUTIVE
SENIOR EXECUTIVE

अनिवार्यता / योग्यता 

बीई
बीटेक 
कंप्यूटर साइंस 
कंप्यूटर साइंस 
 इंजीनियरिंग 
इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी
सॉफ्टवेयर इंजीनियरिंग 
इलेक्ट्रॉनिक्स एंड कम्युनिकेशंस 
इंजीनियरिंग 
प्रासंगिक अनुशासन में समकक्ष डिग्री 
एमसीए या एमटेक
एमएससी इन 
कंप्यूटर साइंस 
इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी
इलेक्ट्रॉनिक एंड कम्युनिकेशंस इंजीनियरिंग


SBI REGULAR AND CONTRACTUAL JOBS 2023 | स्टेट बैंक में मैनेजर डिप्टी मैनेजर असिस्टेंट मैनेजर एवं अन्य 217 पदों की वेकेंसी


आवेदन की अंतिम तिथि 

1. आवेदन का ऑनलाइन पंजीकरण और शुल्क का ऑनलाइन भुगतान: 29.04.2023 से 19.05.2023 तक
2. ऑनलाइन टेस्ट की तारीख (अस्थायी): जून 2023 में
3. ऑनलाइन टेस्ट के लिए कॉल लेटर डाउनलोड करने की संभावित तिथि: परीक्षा से 10 दिन पहले भारतीय स्टेट बैंक नियमित और संविदात्मक आधार पर निम्नलिखित विशेषज्ञ संवर्ग अधिकारी पदों पर नियुक्ति के लिए भारतीय नागरिकों से ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित करता है।

आवेदन कैसे करें

उम्मीदवारों से अनुरोध है कि वे बैंक की वेबसाइट https://bank.sbi/web/careers या https://www.sbi.co.in/web/careers में दिए गए लिंक के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन करें।

नियम एवं शर्तें

संविदात्मक आधार की रिक्तियों के लिए: अनुबंध अवधि - 3 वर्ष @ बैंक के विवेक पर 1 वर्ष की एक और अवधि के लिए नवीकरणीय। किसी भी पक्ष की ओर से एक माह का नोटिस देकर या उसके एवज में एक माह की क्षतिपूर्ति राशि के भुगतान/अभ्यर्पण पर बिना कोई कारण बताए अनुबंध को समाप्त किया जा सकता है।

1. ओबीसी श्रेणी से संबंधित लेकिन 'क्रीमी लेयर' में आने वाले उम्मीदवार ओबीसी आरक्षण और आयु में छूट के हकदार नहीं हैं। उन्हें अपनी श्रेणी को 'सामान्य' या सामान्य (पीडब्ल्यूडी) के रूप में लागू होना चाहिए।

2. दिए गए सभी वेकेंसी वाले रिक्तियों सहित रिक्तियों की संख्या आदेश के अनुसार अनंतिम है और भारतीय स्टेट बैंक की वास्तविक आवश्यकता के अनुसार भिन्न हो सकती है।

3. बैंक किसी भी स्तर पर भर्ती प्रक्रिया को पूरी तरह से या किसी विशेष पद के लिए रद्द करने का अधिकार सुरक्षित रखता है।

4. ओबीसी श्रेणी के तहत आरक्षण चाहने वाले उम्मीदवारों को निर्धारित प्रारूप में एक घोषणा पत्र जमा करना होगा कि वह आवेदन के ऑनलाइन पंजीकरण की अंतिम तिथि तक क्रीमी लेयर से संबंधित नहीं है।

ओबीसी प्रमाण पत्र जिसमें 'नॉन-क्रीमी लेयर' क्लॉज है, चालू वर्ष के लिए मान्य है।

5. विकलांग व्यक्ति के लिए भी पद रिज़र्व है।

6. पीडब्ल्यूडी उम्मीदवार को भारत सरकार के दिशा-निर्देशों के अनुसार सक्षम प्राधिकारी द्वारा जारी प्रमाण पत्र प्रस्तुत करना चाहिए।

7. भर्ती में आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग (ईडब्ल्यूएस) के लिए आरक्षण कार्यालय ज्ञापन संख्या द्वारा शासित है। 36039/1/2019-Estt (Res) दिनांक 31.01.2019 कार्मिक और प्रशिक्षण विभाग, कार्मिक, लोक शिकायत और पेंशन मंत्रालय, भारत सरकार। 
8. सामान्य श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए अधिकतम आयु दर्शाई गई है। भारत सरकार के दिशा-निर्देशों के अनुसार आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों को ऊपरी आयु सीमा में छूट उपलब्ध होगी।

9. ऐसे मामलों में जहां किसी विशिष्ट क्षेत्र में अनुभव की आवश्यकता होती है, प्रासंगिक अनुभव प्रमाण पत्र में विशेष रूप से यह होना चाहिए कि उम्मीदवार को उस विशिष्ट क्षेत्र में अनुभव था।

10 यदि डिग्री/डिप्लोमा के प्रमाण पत्र में विशेषज्ञता के क्षेत्र का उल्लेख नहीं है, तो उम्मीदवार को संबंधित विश्वविद्यालय/कॉलेज से विशेष रूप से विशेषज्ञता का उल्लेख करते हुए एक प्रमाण पत्र प्रस्तुत करना होगा।

11 यदि स्नातकोत्तर डिग्री के प्रमाण पत्र में विभाजन और/या प्रतिशत अंकों का उल्लेख नहीं है, तो उम्मीदवार को संबंधित विश्वविद्यालय/कॉलेज से विशेष रूप से विभाजन और/या समकक्ष प्रतिशत अंक, जैसा भी मामला हो, का उल्लेख करते हुए एक प्रमाण पत्र प्रस्तुत करना होगा।








ऊपर ग्रुप लिंक फुल हो जाने पर नए लोग ग्रुप में जुड़ने के लिए मैसेज करें  9303233188

SBI REGULAR AND CONTRACTUAL JOBS 2023 | स्टेट बैंक में मैनेजर डिप्टी मैनेजर असिस्टेंट मैनेजर एवं अन्य 217 पदों की वेकेंसी, SBI ASSISTANT VACANCY 2023


Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Ads Bottom