Type Here to Get Search Results !

INDIAN AIRFORCE AGNIVEER VAYU VACANCY 2023 | भारतीय वायु सेना में अग्निवीर वायु की वेकेंसी, कोई भी लड़का करें आवेदन

INDIAN AIRFORCE AGNIVEER VAYU VACANCY 2023 | भारतीय वायु सेना में अग्निवीर वायु की वेकेंसी, कोई भी लड़का करें आवेदन

अविवाहित भारतीय पुरुष उम्मीदवारों से ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित करता है
अग्निपथ योजना के तहत उत्कृष्ट खिलाड़ियों की अग्निवीरवायु (खेल) सेवन 01/2023 के भर्ती परीक्षणों में शामिल होना

(चयन परीक्षा कमीशन अधिकारी/पायलट/नेविगेटर के रूप में चयन के लिए नहीं है)

भारतीय वायु सेना में चयन 'निष्पक्ष और पारदर्शी' और केवल योग्यता के आधार पर होता है। भारतीय वायु सेना में चयन या भर्ती के लिए किसी भी स्तर पर किसी को रिश्वत देने की आवश्यकता नहीं है। उम्मीदवारों को भर्ती/चयन एजेंटों के रूप में प्रस्तुत करने वाले बेईमान व्यक्तियों के झांसे में नहीं आना चाहिए।

'अग्निपथ योजना' के तहत अग्निवीरवायु को शामिल करने के लिए नई मानव संसाधन पद्धति के अनुसरण में, जिसका उद्देश्य देश के युवाओं को चार साल की अवधि के लिए सैन्य जीवन शैली का अनुभव करने का अवसर प्रदान करना है, भारतीय वायु सेना भर्ती के लिए अविवाहित भारतीय पुरुष उम्मीदवारों से ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित करती है। उत्कृष्ट खिलाड़ियों का परीक्षण 17 मई 2023 से 19 मई 2023 तक निम्नलिखित खेल विषयों में अग्निवीर वायु (खेल) के रूप में भारतीय वायुसेना में शामिल होने के लिए:-


INDIAN AIRFORCE AGNIVEER VAYU VACANCY 2023 | भारतीय वायु सेना में अग्निवीर वायु की वेकेंसी, कोई भी लड़का करें आवेदन


विभाग

भारतीय वायु सेना


रिक्त पदों के नाम 

अग्निवीरवायु (खेलकूद)

अनिवार्यता / योग्यता 

उम्मीदवारों को सीओबीएसई सदस्य के रूप में सूचीबद्ध शिक्षा बोर्ड से गणित, भौतिकी और अंग्रेजी के साथ इंटरमीडिएट / 10 + 2 / समकक्ष परीक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए, कुल मिलाकर न्यूनतम 50% अंक और अंग्रेजी में 50% अंक।

या
इंजीनियरिंग में तीन साल का डिप्लोमा कोर्स (मैकेनिकल / इलेक्ट्रिकल / इलेक्ट्रॉनिक्स / ऑटोमोबाइल / कंप्यूटर साइंस / इंस्ट्रूमेंटेशन टेक्नोलॉजी / इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी) किसी सरकारी मान्यता प्राप्त पॉलिटेक्निक संस्थान से कुल 50% अंकों के साथ और डिप्लोमा कोर्स (या इंटरमीडिएट) में अंग्रेजी में 50% अंकों के साथ उत्तीर्ण / मैट्रिकुलेशन, यदि अंग्रेजी डिप्लोमा कोर्स में विषय नहीं है)।

या
गैर-व्यावसायिक विषय के साथ दो वर्षीय व्यावसायिक पाठ्यक्रम उत्तीर्ण। व्यावसायिक पाठ्यक्रम (या इंटरमीडिएट / मैट्रिकुलेशन में, यदि अंग्रेजी व्यावसायिक पाठ्यक्रम में एक विषय नहीं है) में राज्य शिक्षा बोर्डों / परिषदों से भौतिक विज्ञान और गणित जो सीओबीएसई में कुल 50% अंकों और अंग्रेजी में 50% अंकों के साथ सूचीबद्ध हैं।

आयु

(ए) जन्म ब्लॉक की तारीख। 27 जून 2002 से 27 दिसंबर 2005 (दोनों तिथियां सम्मिलित) के बीच पैदा हुए उम्मीदवार आवेदन करने के पात्र हैं।
(बी) यदि कोई उम्मीदवार चयन परीक्षण के सभी चरणों को पूरा करता है, तो नामांकन की तिथि के अनुसार ऊपरी आयु सीमा 21 वर्ष होनी चाहिए।

आवेदन की अंतिम तिथि 

आवेदन पत्र का ऑनलाइन जमा: 29 अप्रैल 2023 से 05 मई 2023

भर्ती परीक्षण: 17 मई 2023 से 19 मई 2023 तक

आवेदन कैसे करें

उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे विज्ञापन के अंत में दिए गए निर्धारित प्रारूप के अनुसार ही ए4 आकार के कागज पर आवेदन पत्र का प्रिंट लें। गैर-मानक आवेदन प्रपत्रों को अस्वीकार कर दिया जाएगा। सभी तरह से भरे हुए आवेदन पत्र (हस्ताक्षर, बाएं हाथ के अंगूठे का निशान, शैक्षिक और खेल उपलब्धि दस्तावेजों के साथ पैरा 18 में उल्लिखित फोटोग्राफ चिपकाना) को स्कैन करके एक सिंगल पीडीएफ फाइल के रूप में संलग्न किया जाना है, जिसे आधिकारिक ई-मेल पर भेजा जाना है। -मेल आईडी - bluesports.rec@iaf.nic.in केवल एक मेल में। किसी व्यक्ति की ई-मेल आईडी से मेल की पुनरावृत्ति या अलग-अलग ई-मेल आईडी के माध्यम से एक ही दस्तावेज को फिर से जमा करने पर अस्वीकृत किया जा सकता है। आवेदन पत्र https://agnipathvayu.cdac.in पर उपलब्ध है।









ऊपर ग्रुप लिंक फुल हो जाने पर नए लोग ग्रुप में जुड़ने के लिए मैसेज करें  9303233188

INDIAN AIRFORCE AGNIVEER VAYU VACANCY 2023 | भारतीय वायु सेना में अग्निवीर वायु की वेकेंसी, कोई भी लड़का करें आवेदन, AGNIVEER NEW LATEST JOBS 2023


Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Ads Bottom