Type Here to Get Search Results !

sbi recruitment 2023 notification pdf | भारतीय स्टेट बैंक में कुल 1220 पदों की भर्ती के लिए नोटिफिकेशन पीडीएफ यहाँ से देखें

sbi recruitment 2023 notification pdf | भारतीय स्टेट बैंक में कुल 1220 पदों की भर्ती के लिए नोटिफिकेशन पीडीएफ यहाँ से देखें

अनुबंध के आधार पर सेवानिवृत्त बैंक कर्मचारियों की नियुक्ति


आवेदन का ऑनलाइन पंजीकरण दिनांक 01.04.2023 से 30.04.2023 तक

भारतीय स्टेट बैंक एसबीआई के सेवानिवृत्त अधिकारियों, पूर्व सहयोगियों (ई-एबीएस) और भारती के लिए भारतीय नागरिकों से ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित करता है।
अन्य पीएसबी और एसबीआई और ई-एबी के कर्मचारियों को अनुबंध के आधार पर निम्नलिखित पदों पर पुरस्कृत करना।

उम्मीदवारों से अनुरोध है कि वे बैंक की वेबसाइट https://bank.sbi/careers या https://www.sbi.co.in/careers पर दिए गए लिंक के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन करें


sbi recruitment 2023 notification pdf | भारतीय स्टेट बैंक में कुल 1220 पदों की भर्ती के लिए नोटिफिकेशन पीडीएफ यहाँ से देखें


विभाग

भारतीय स्टेट बैंक 

रिक्त पदों की संख्या

कुल 1220 पद 

रिक्त पदों के नाम 

Channel Manager
Facilitator -Anytime
Channels (CMF-AC)

Support OfficerAnytime Channels
(SO-AC)

अनिवार्यता / योग्यता 

सेवानिवृत्त बैंक कर्मचारी 

आवेदन की अंतिम तिथि 

30.04.2023 

आवेदन कैसे करें

ऑनलाइन आवेदन करें 

नियम एवं शर्तें

नोट: 1. ओबीसी श्रेणी से संबंधित लेकिन 'क्रीमी लेयर' में आने वाले उम्मीदवार ओबीसी आरक्षण के हकदार नहीं हैं। उन्हें अपनी श्रेणी को 'सामान्य' के रूप में लागू होना चाहिए।

2. ऊपर उल्लिखित आरक्षित रिक्तियों सहित रिक्तियों की संख्या अनंतिम है और बैंक की वास्तविक आवश्यकता के अनुसार भिन्न हो सकती है।

3. बैंक किसी भी समय सगाई प्रक्रिया को पूरी तरह से रद्द करने का अधिकार सुरक्षित रखता है।

4. अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति के उम्मीदवारों को भारत सरकार द्वारा निर्धारित प्रारूप पर सक्षम प्राधिकारी द्वारा जारी जाति प्रमाण पत्र प्रस्तुत करना होगा।
5. ओबीसी श्रेणी के तहत आरक्षण चाहने वाले उम्मीदवारों को निर्धारित प्रारूप में एक घोषणा पत्र प्रस्तुत करना होगा कि वह ऑनलाइन पंजीकरण की अंतिम तिथि के अनुसार क्रीमी लेयर से संबंधित नहीं है।
आवेदन पत्र। साक्षात्कार के लिए बुलाए जाने पर, ऐसे उम्मीदवारों द्वारा 01.04.2022 से साक्षात्कार की तिथि तक की अवधि के दौरान जारी किया गया 'नॉन-क्रीमी लेयर' खंड वाला ओबीसी प्रमाण पत्र प्रस्तुत किया जाना चाहिए।

6. एक से अधिक पद के लिए पात्र उम्मीदवार एक से अधिक पद के लिए अलग-अलग आवेदन कर सकते हैं।

7. अनुबंध की अवधि: न्यूनतम एक वर्ष और अधिकतम तीन वर्ष या 65 वर्ष की आयु प्राप्त करने वाले अधिकारी/कर्मचारी, जो भी पहले हो, और एचआरएमएस में तिमाही आधार पर समीक्षा की जाएगी।

8. सामान्य श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए अधिकतम आयु दर्शाई गई है। आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए ऊपरी आयु सीमा में कोई छूट उपलब्ध नहीं होगी।

9. सगाई में आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग (ईडब्ल्यूएस) के लिए आरक्षण कार्यालय ज्ञापन संख्या द्वारा शासित है। 36039/1/2019-स्था. (आर.) दिनांक. 31.01.2019 कार्मिक और प्रशिक्षण विभाग, कार्मिक मंत्रालय, जनता
शिकायत और पेंशन, भारत सरकार।

10. पीडब्ल्यूडी उम्मीदवार को भारत सरकार के दिशा-निर्देशों के अनुसार सक्षम प्राधिकारी द्वारा जारी प्रमाण पत्र प्रस्तुत करना चाहिए।

  11. अस्वीकरण: “ईडब्ल्यूएस रिक्तियां अस्थायी हैं और भारत सरकार के आगे के निर्देशों और किसी भी मुकदमे के परिणाम के अधीन हैं। सगाई अनंतिम है और आय और संपत्ति प्रमाण पत्र के उचित चैनलों के माध्यम से सत्यापित होने के अधीन है। ईडब्ल्यूएस श्रेणी के तहत आरक्षण का लाभ डीओपीटी दिशानिर्देशों के अनुसार वित्तीय वर्ष 2021-22 के लिए सकल वार्षिक आय के आधार पर जारी "आय और संपत्ति प्रमाण पत्र" के उत्पादन पर प्राप्त किया जा सकता है। ईडब्ल्यूएस उम्मीदवारों को साक्षात्कार के समय दस्तावेज़ सत्यापन की तिथि पर मौजूदा डीओपीटी दिशानिर्देशों के अनुसार वित्तीय वर्ष 2021-22 के लिए सकल वार्षिक आय के आधार पर जारी 'आय और संपत्ति प्रमाण पत्र' सत्यापन के लिए प्रस्तुत करना आवश्यक है। अत: उम्मीदवार को वित्तीय वर्ष 2021-22 के लिए सकल वार्षिक आय के आधार पर जारी 'आय एवं संपत्ति प्रमाण पत्र' साक्षात्कार के समय दस्तावेज सत्यापन की तिथि को या उससे पहले प्राप्त करना होगा।

उक्त तिथि के बाद 'आय और संपत्ति प्रमाण पत्र' प्रस्तुत करने के लिए समय बढ़ाने के अनुरोध पर विचार नहीं किया जाएगा और यदि कोई उम्मीदवार साक्षात्कार के समय दस्तावेज़ सत्यापन की तिथि पर 'आय और संपत्ति प्रमाण पत्र' प्रस्तुत करने में विफल रहता है, तो वह/ उसे उपरोक्त पद के लिए बैंक में नियुक्ति के लिए विचार नहीं किया जाएगा।







ऊपर ग्रुप लिंक फुल हो जाने पर नए लोग ग्रुप में जुड़ने के लिए मैसेज करें  7869381522


sbi recruitment 2023 notification pdf | भारतीय स्टेट बैंक में कुल 1220 पदों की भर्ती के लिए नोटिफिकेशन पीडीएफ यहाँ से देखें, STATE BANK OF INDIA  JOB

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Ads Bottom