Type Here to Get Search Results !

CG REGULAR JOBS VACANCY 2023 | छत्तीसगढ़ में सीधी भर्ती से नियमित पदों की भर्ती के लिए विभिन्न पदों की वेकेंसी

CG REGULAR JOBS VACANCY 2023 | छत्तीसगढ़ में सीधी भर्ती से नियमित पदों की भर्ती के लिए विभिन्न पदों की वेकेंसी

अटल बिहारी वाजपेयी विश्वविद्यालय, बिलासपुर (छ.ग.) में CG REGULAR JOBS VACANCY 2023 के लिए निम्नलिखित पदों को सीधी भर्ती से भरने हेतु छत्तीसगढ़ राज्य के मूल निवासी अभ्यर्थियों से दिनांक 30/04/2023 रात्रि 11.59 बजे ऑनलाइन सर्वर समय तक निर्धारित प्रपत्र में Online आवेदन पत्र आमंत्रित किये जाते है:-


CG REGULAR JOBS VACANCY 2023 | छत्तीसगढ़ में सीधी भर्ती से नियमित पदों की भर्ती के लिए विभिन्न पदों की वेकेंसी


विभाग

अटल बिहारी वाजपेयी विश्वविद्यालय, बिलासपुर (छ.ग.)

कोनी थाना के सामने, बिलासपुर- रतनपुर मार्ग, 
कोनी, जिला- बिलासपुर (छ.ग.) 495009 
E-Mail: bilaspur.university2012@gmail.com 
Website: www.bilaspuruniversity.ac.in


रिक्त पदों की संख्या

3 पद 

रिक्त पदों के नाम 

प्रोग्रामर

कुलपति के निज सहायक

स्टेनो टाइपिस्ट

अनिवार्यता / योग्यता 

1. प्रोग्रामर

मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय / संस्थान से कंप्यूटर विज्ञान और इंजीनियरिंग या संबंधित विषय में द्वितीय श्रेणी या समकक्ष ग्रेड बिंदु के साथ एम.ई./एम.टेक। योग्यता के बाद 2 साल का प्रोग्रामिंग अनुभव।

या एम.एससी (सीएस) / एम.सी.ए. या किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय/संस्थान से द्वितीय श्रेणी के साथ समकक्ष डिग्री के साथ योग्यता के बाद 3 साल का प्रोग्रामिंग अनुभव।


2. कुलपति के निज सहायक

किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक उपाधि कम से कम द्वितीय श्रेणी में उत्तीर्ण । 

किसी मान्यता प्राप्त मंडल / संस्था / शीघ्रलेखन मुद्रलेखन परिषद् से CG REGULAR JOBS VACANCY 2023 के लिए:- हिन्दी / अंग्रेजी प्रमाण पत्र उत्तीर्ण तथा शीघ्रलेखन में वांछित शब्द प्रतिमिनट की गति का प्रमाण पत्र (गति के संबंध में कौशल परीक्षा ली जावेगी)

इसमें आवेदन के लिए मान्यता प्राप्त संस्था से डाटा एन्ट्री ऑपरेटर, प्रोग्रामिंग में डिप्लोमा की गति 10,000 की (Key) प्रतिघंटे की गति ।  इस भर्ती में में कौशल परीक्षा ली जावेगी


3. स्टेनो टायपिस्ट

इस वेकेंसी में आवेदन के लिए मान्यता प्राप्त शिक्षा मंडल से (10+2) परीक्षा उत्तीर्ण।

अथवा पुरानी हायर सेकेण्डरी परीक्षा उत्तीर्ण के साथ मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से किसी भी विषय के स्नातक पाठ्यक्रम की प्रथम वर्ष की परीक्षा उत्तीर्ण ।

हिन्दी शीघ्रलेखन में 60 शब्द प्रति मिनट की गति (गति के संबंध में कौशल परीक्षा ली जाएगी।)

मान्यता प्राप्त संस्था से डाटा एन्ट्री आपरेटर में एक वर्षीय डिप्लोमा तथा डाटा एन्ट्री की गति 5,000 की (Key) डिप्रेशन प्रतिघंटा (गति के संबंध में कौशल परीक्षा ली जाएगी।)

(मान्यता प्राप्त मंडल / संस्था अथवा छत्तीसगढ़ शीघ्रलेखन मुद्रलेखन परीक्षा परिषद से बिलासपुर वेकेंसी के लिए हिन्दी अथवा अंग्रेजी मुद्रलेखन में 5,000 की (Key) डिप्रेशन प्रतिघंटा स्पीड की गति का प्रमाण पत्र।

आवेदन की अंतिम तिथि 

30.04.2023

आवेदन कैसे करें

ऑनलाइन आवेदन करें 


नियम एवं शर्तें

विश्वविद्यालय को भर्ती के सभी अधिकारों का सर्वाधिकार सुरक्षित रहेगा। 

आवेदन शुल्क - प्रोग्रामर पद के लिए सामान्य / अन्य पिछड़ा वर्ग रू. 700 एवं अ.ज.जा./अ.जा. वर्ग रू. 400, तृतीय श्रेणी के पदों के लिए सामान्य / अन्य पिछड़ा वर्ग रू. 500/- एवं अ.ज.जा./अ.जा. वर्ग- रू. 250/- का भुगतान Payment gateway के माध्यम से करें। 

बैंक प्रभार अतिरिक्त देय होगा। दिव्यांग लोगों द्वारा किसी भी प्रकार का शुल्क देय नहीं होगा। परीक्षा शुल्क भुगतान के लिये इस भर्ती में किसी बैंक के ड्राफ्ट अथवा चेक स्वीकार नहीं किये जायेगे।

अभ्यर्थियों से विशेष निवेदन है कि भर्ती प्रक्रिया से संबंधित अद्यतन जानकारी हेतु विश्वविद्यालय के वेबसाईट का सतत अवलोकन करते रहें।

आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को आवेदन करने के पूर्व स्वयं सुनिश्चित करना होगा, कि वे वांछित पद हेतु सभी अर्हता / पात्रता / शर्तो को पूरा करते है। सभी अर्हता पात्रता / शर्तों को पूर्ण करने वाले अभ्यर्थियों को ही आवेदन करना चाहिए। परीक्षा के सभी स्तरों पर उनका प्रवेश पूर्णतः अनंतिम होगा, चाहे वे निर्धारित पात्रता / शर्तों को पूरा करते हो। 


विशेष ऐसे आवेदक जो अटल बिहारी वाजपेयी विश्वविद्यालय, जिला बिलासपुर छत्तीसगढ़ में कार्यरत हैं। उन्हें अंअभीष्ट चयन सूची तैयार करते समय विश्वविद्यालय में कार्य के अनुभव के लिए प्रति पूर्ण वर्ष हेतु विशेष नियम के तहत अंक की अधिमान्यता (weightage) दी जाएगी।

परीक्षा में सभी चरणों (लिखित, कौशल व साक्षात्कार) हेतु तिथि, समय, स्थान एवं प्रवेश पत्र की जानकारी हेतु अभ्यर्थी निरंतर विश्वविद्यालय के वेबसाइट अवलोकन करते रहें। इस हेतु अलग से पत्र नहीं भेजा जाएगा

संबंधित संपूर्ण जानकारी / संशोधन आदि का प्रकाशन विश्वविद्यालय के वेबसाइट पर किया जाएगा। अभ्यर्थियों से यह अपेक्षा की जाती है, कि वे विश्वविद्यालय के वेबसाइट का सतत् अवलोकन करते रहें। पृथक से सूचना व्यक्तिशः जारी नहीं किया जाएगा।

उल्लेखित शर्ते, महत्वपूर्ण निर्देश / जानकारी आदि के निर्वाचन का अधिकार विश्वविद्यालय का रहेगा। इस संबंध में किसी अभ्यर्थी के द्वारा प्रस्तुत अभ्यावेदन मान्य नहीं किया जाएगा। विश्वविद्यालय द्वारा लिया गया निर्णय अंतिम तथा अभ्यर्थी पर बंधनकारी होगा। किसी भी समय नियुक्ति से संबंधित प्रक्रिया स्थगित करने, निरस्त करने एवं अन्य शर्ते विहित करने तथा किसी भी विवाद की स्थिति में किसी भी तरह के अंतिम निर्णय लेने का अधिकार विश्वविद्यालय का होगा।

परीक्षा पद्धति, पाठ्यक्रम, कौशल परीक्षा, साक्षात्कार जादि के संबंध में कोई संशोधन / सुधार परिवर्तन करने का सर्वाधिकार विश्वविद्यालय के पास सुरक्षित रहेगा।

लिखित परीक्षा, कौशल परीक्षा व साक्षात्कार के तिथि के संबंध में पृथक से सूचना प्रकाशित की जाएगी।








ऊपर ग्रुप लिंक फुल हो जाने पर नए लोग ग्रुप में जुड़ने के लिए मैसेज करें  7869381522


CG REGULAR JOBS VACANCY 2023 | छत्तीसगढ़ में सीधी भर्ती से नियमित पदों की भर्ती के लिए विभिन्न पदों की वेकेंसी, CHHATTISGARH REGULAR JOB VACANCY 2023

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Ads Bottom