Type Here to Get Search Results !

POST OFFICE MECHANIC RECRUITMENT 2023 | पोस्ट ऑफिस डाक विभाग में कुशल कारीगर मैकेनिक की भर्ती के लिए वेकेंसी

POST OFFICE MECHANIC RECRUITMENT 2023 | पोस्ट ऑफिस डाक विभाग में कुशल कारीगर मैकेनिक की भर्ती के लिए वेकेंसी

रिक्ति वर्ष 2022 के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं

सीधी भर्ती के तहत कुशल कारीगर (एमवी मैकेनिक) के पद के लिए पात्र भारतीय नागरिक

आवेदन प्राप्त करने की अंतिम तिथि रोजगार समाचार पत्र में अधिसूचना जारी होने की तिथि से एक माह है।


POST OFFICE MECHANIC RECRUITMENT 2023 | पोस्ट ऑफिस डाक विभाग में कुशल कारीगर मैकेनिक की भर्ती के लिए वेकेंसी


विभाग

भारतीय
वन बार्थ एल्फो पुट भारत सरकार संचार मंत्रालय

डाक विभाग, कार्यालय प्रबंधक
मेल मोटर सेवा, चंडीगढ़ -160017।

ईमेल आईडी- mmschandigarh.pb@indiapost.gov.in 
संपर्क नंबर- 0172-2727458, 0172-2711849

रिक्त पदों की संख्या


रिक्त पदों के नाम 

कुशल कारीगर (एम.वी. मैकेनिक)
Skilled Artisan (M.V. Mechanic)

अनिवार्यता / योग्यता 

कुशल कारीगर (एम.वी. मैकेनिक) के लिए वेतनमान: रुपये। 19900/- से 63200/- (7वें सीपीसी के अनुसार वेतन मैट्रिक्स में स्तर 2) + स्वीकार्य भत्ते।


सीधी भर्ती के लिए आयु सीमा:

केंद्र सरकार द्वारा जारी निर्देशों या आदेशों के अनुसार यूआर के लिए 01.07.2023 को 18 से 30 वर्ष, सरकारी सेवकों के लिए 40 वर्ष तक।

सीधी भर्ती के लिए शैक्षिक और अन्य योग्यताएं:

सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त किसी भी तकनीकी संस्थान से संबंधित ट्रेड में एक प्रमाण पत्र। या संबंधित ट्रेड में एक वर्ष के अनुभव के साथ उत्तीर्ण। द्वितीय। उम्मीदवार जो एम.वी. के व्यापार के लिए आवेदन करता है। सेवा में किसी भी वाहन का परीक्षण करने के लिए मैकेनिक के पास वैध ड्राइविंग लाइसेंस (एचएमवी) होना चाहिए।



आवेदन की अंतिम तिथि 

15/04/2023

आवेदन कैसे करें

आवेदन "प्रबंधक, मेल मोटर सर्विस, जीपीओ बिल्डिंग, सेक्टर 17डी, चंडीगढ़ -160017 के कार्यालय को संबोधित किया जाना चाहिए और केवल स्पीड पोस्ट / पंजीकृत डाक के माध्यम से भेजा जाना चाहिए। किसी अन्य माध्यम से प्राप्त आवेदनों को अस्वीकार कर दिया जाएगा। उम्मीदवार को लिफाफे के ऊपर विशेष रूप से "ट्रेड एमवी मैकेनिक में कुशल कारीगर के पद के लिए आवेदन" लिखना चाहिए।

नियम एवं शर्तें

चयन का तरीका

कुशल कारीगर (एम.वी मैकेनिक) का चयन आवश्यक योग्यता रखने वाले उम्मीदवारों में से अनुबंध I के रूप में संलग्न संबंधित ट्रेड में पाठ्यक्रम के आधार पर प्रतिस्पर्धी ट्रेड टेस्ट के माध्यम से किया जाएगा। तिथि, स्थान और अवधि आदि के बारे में सूचित किया जाएगा। योग्य उम्मीदवारों को हॉल परमिट के साथ।

उम्मीदवारों के लिए निर्देश

1. उम्मीदवार द्वारा निर्धारित प्रारूप में सादे कागज पर आवेदन अंग्रेजी/हिंदी में सही ढंग से और पूरी तरह से भरा जाना चाहिए, उम्मीदवार द्वारा विधिवत हस्ताक्षरित होना चाहिए।

2. एक पासपोर्ट आकार का फोटो आवेदन के उद्देश्य के लिए निर्धारित स्थान पर चिपका होना चाहिए और विधिवत स्व-सत्यापित होना चाहिए। आवेदन पत्र के साथ किसी भी डाकघर से रु. 100/- का भारतीय पोस्टल ऑर्डर आवेदन शुल्क के रूप में संलग्न किया जाना चाहिए। पात्रता मानदंड के अनुसार आवेदनों की जांच की जाएगी और योग्य आवेदकों को ट्रेड टेस्ट के लिए हॉल परमिट जारी किया जाएगा। आवेदकों से वसूला गया आवेदन शुल्क वापस नहीं किया जाएगा। इसके अलावा, पात्र उम्मीदवारों को हॉल परमिट प्राप्त करने और भुगतान रसीद के साथ ट्रेड टेस्ट में भाग लेने के लिए भारतीय पोस्टल ऑर्डर के रूप में परीक्षा शुल्क (फोरट्रेड टेस्ट) के रूप में रु. 400/- का भुगतान करना चाहिए। अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति/महिला कर्मचारियों के उम्मीदवारों को आवेदन/परीक्षा शुल्क के भुगतान से छूट दी गई है।

3. आवेदन निम्नलिखित कारणों से भी अस्वीकृत किया जा सकता है:

आवेदन केवल स्पीड पोस्ट/पंजीकृत डाक के माध्यम से भेजे जाने चाहिए।

अहस्ताक्षरित/स्वप्रमाणित फोटो के बिना/आवेदन शुल्क के बिना (छूट प्राप्त श्रेणी को छोड़कर)। गैर-मान्यता प्राप्त संस्थानों से अपेक्षित योग्यता/अनुभव न होना और उचित पता विवरण/अमान्य अवधि के बिना।

प्रमाणपत्रों की उचित स्वप्रमाणित प्रतियों के बिना।

कम उम्र के / अधिक उम्र के उम्मीदवार।

अधूरा या निर्धारित प्रारूप में प्रस्तुत नहीं किया गया और नियत तिथि के बाद आवेदन प्राप्त हुआ। कटे-फटे या क्षतिग्रस्त आवेदन/दस्तावेज आदि,

अधिसूचना के अनुसार आवश्यक जानकारी/संलग्नकों/समुदाय के बिना आवेदनों को बिना किसी सूचना के सरसरी तौर पर खारिज कर दिया जाएगा।
  बिना पूरे पते और पिन कोड के अनुभव प्रमाण पत्र।

कोई अन्य मुद्दा जो अधिसूचना के अनुसार नहीं है।

4. आवेदन के साथ मूल प्रमाण पत्र नहीं भेजे जाने चाहिए।

5. किसी भी प्रकार के पत्राचार पर विचार नहीं किया जाएगा।

6. आवेदन उम्मीदवार द्वारा हस्ताक्षरित होना चाहिए और साथ में होना चाहिए: उम्मीदवार द्वारा स्वयं सत्यापित निम्नलिखित प्रमाणपत्रों की फोटोकॉपी

आयु प्रमाण

शैक्षणिक योग्यता

तकनीकी योग्यता

ड्राइविंग लाइसेंस / लाइसेंस एक्सट्रैक्ट

पद का व्यापार अनुभव

सरकारी सेवक को मूल सरकार में सेवा का वैध प्रमाण प्रस्तुत करना चाहिए। भारत सरकार द्वारा जारी आदेशों के अनुसार आयु में छूट प्राप्त करने के लिए विभाग।



8 आवेदन प्राप्ति की अंतिम तिथि रोजगार समाचार पत्र में अधिसूचना की तिथि से एक माह है। पूर्ण जानकारी के बिना या वांछित प्रमाणपत्रों की प्रतियों के बिना आवेदन या बिना स्व-सत्यापन के प्रमाणपत्रों की प्रतियां संलग्न करने वाले आवेदनों को बिना किसी नोटिस या सूचना के सीधे खारिज कर दिया जाएगा।








ऊपर ग्रुप लिंक फुल हो जाने पर नए लोग ग्रुप में जुड़ने के लिए मैसेज करें  7869381522


POST OFFICE MECHANIC RECRUITMENT 2023 | पोस्ट ऑफिस डाक विभाग में कुशल कारीगर मैकेनिक की भर्ती के लिए वेकेंसी, MECHANIC RECRUITMENT 2023, POST OFFICE

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Ads Bottom