Type Here to Get Search Results !

NTPC 12TH PASS DIPLOMA DEGREE VACANCY 2023 | एनटीपीसी में बारहवीं पास डिग्री डिप्लोमाधारी के लिए 152 पद की वेकेंसी

NTPC 12TH PASS DIPLOMA DEGREE VACANCY 2023 | एनटीपीसी में बारहवीं पास डिग्री डिप्लोमाधारी के लिए 152 पद की वेकेंसी

एनटीपीसी कोयला खनन, खनन ओवरमैन, ओवरमैन (मैगज़ीन), यांत्रिक पर्यवेक्षक, विद्युत पर्यवेक्षक, व्यावसायिक प्रशिक्षण प्रशिक्षक, खनन सिरदार और खदान सर्वेक्षण पदों में निश्चित अवधि के रोजगार (एफटीई) पर नीचे दिए गए विवरण के अनुसार अनुभवी व्यक्तियों से आवेदन आमंत्रित कर रही है।


NTPC 12TH PASS DIPLOMA DEGREE VACANCY 2023 | एनटीपीसी में बारहवीं पास डिग्री डिप्लोमाधारी के लिए 152 पद की वेकेंसी



विभाग

एनटीपीसी NTPC

एनटीपीसी लिमिटेड

(भारत सरकार का उद्यम)

कोयला खनन मुख्यालय

गिन्नी प्लाजा, चुटिया पुलिस स्टेशन के सामने
रांची, झारखंड-834001

रिक्त पदों की संख्या

कुल 152 पद

रिक्त पदों के नाम 

खनन ओवरमैन)

ओवरमैन (मैगज़ीन)

यांत्रिक पर्यवेक्षक

विद्युत पर्यवेक्षक

व्यावसायिक प्रशिक्षण प्रशिक्षक

खदान सर्वेक्षण

खदान सिरदार


आवेदन की अंतिम तिथि 

05.05.2023

आवेदन कैसे करें

इच्छुक उम्मीदवार आवेदन करने के लिए हमारी वेबसाइट careers.ntpc.co.in पर लॉग ऑन करें या www.ntpc.co.in के करियर सेक्शन में जाएं। आवेदन का कोई अन्य माध्यम / तरीका स्वीकार नहीं किया जाएगा। उम्मीदवारों के पास एक वैध ईमेल आईडी होना आवश्यक है। उम्मीदवारों को भेजे गए किसी भी ईमेल के बाउंस बैंक के लिए एनटीपीसी जिम्मेदार नहीं होगा। सामान्य / आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग / अन्य पिछड़ा वर्ग से संबंधित उम्मीदवारों को रुपये 300/- के गैर-वापसी योग्य आवेदन शुल्क का भुगतान करना आवश्यक है। अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति / एक्सएसएम श्रेणी / भूमि विस्थापित और महिला उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क का भुगतान करने की आवश्यकता नहीं है।

ऑफलाइन मोड में भुगतान: स्टेट बैंक ऑफ इंडिया को एनटीपीसी की ओर से सीएजी शाखा, नई दिल्ली (कोड: 09996) में विशेष रूप से खोले गए खाते (खाता संख्या 30987919993) में आवेदन शुल्क जमा करने के लिए अधिकृत किया गया है। उम्मीदवार को आवेदन पोर्टल पर उपलब्ध "पे इन स्लिप के प्रिंटआउट के साथ नजदीकी - एसबीआई शाखा से संपर्क करना होगा। पोर्टल से मुद्रित की गयी पे इन स्लिप का उपयोग केवल स्थित खाते में राशि उचित रूपसे क्रेडीट होने हेतू शुल्क जमा करने के लिए किया जाना चाहिए। धनराशी प्राप्त होने पर, बैंक एक युनिक जर्नल नंबर और धनराशी जमा करने वाले बैंक का एक शाखा कोड जारी करेगा। यह जर्नल संख्या और शाखा कोड उम्मीदवार को ऑनलाइन आवेदन के दौरान भरना होगा। उम्मीदवार द्वारा गलत खाते में शुल्क जमा करने की स्थिति में एनटीपीसी जिम्मेदार नहीं होगी।

ऑनलाइन मोड में भुगतान: उम्मीदवारों के पास शुल्क का भुगतान ऑनलाइन (नेट बैंकिंग / डेबिट कार्ड (केवल रुपे डेबिट कार्ड / क्रेडिट कार्ड के माध्यम से) करने का विकल्प है। ऑनलाइन भुगतान का विकल्प ऑनलाइन आवेदन पत्र में उपलब्ध होगा।

एक बार भुगतान किया गया शुल्क किसी भी परिस्थिति में वापस नहीं किया जाएगा। इसलिए उम्मीदवारों से अनुरोध है

कि, वे आवेदन शुल्क का भुगतान करने से पहले अपनी पात्रता मानदंड को सत्यापित करें। ऑनलाइन आवेदन करने के बाद, उम्मीदवार को सिस्टम द्वारा उत्पन्न आवेदन पर्ची को युनिक आवेदन संख्या के साथ डाउनलोड करना आवश्यक है। उम्मीदवार को भविष्य में संदर्भ के लिए आवेदन पर्ची की प्रति अपने पास रखनी होगी। डाक द्वारा हमें कोई दस्तावेज 'भेजने की आवश्यकता नहीं हैं।

यह अनिवार्य है कि, पद के लिए आवेदन करते समय पात्र उम्मीदवारों को विज्ञापन का पूरा लेख पढ़ना चाहिए और दी गई सभी शर्तों से सहमत होना चाहिए। कोई और परिशिष्ट / शद्धिपत्र / अपडेट केवल हमारी वेबसाइट पर ही प्रकाशित किया जाएगा।


नियम एवं शर्तें

1. केवल भारतीय नागरिक ही आवेदन करने के पात्र है।

2. सभी योग्यताएं भारत में मान्यता प्राप्त और अनुमोदित विश्वविद्यालयों / संस्थानों से होनी चाहिए।

3. आयु / अनुभव आवश्यकता / योग्यता की सभी संगणनाएं विज्ञापन में उल्लिखित ऑनलाइन आवेदन प्राप्त करने की अंतिम तिथि के अनुसार की जाएगी।

4. आवश्यकता के आधार पर यदि जरुरत पड़े तो बिना किसी नोटिस के और बिना कोई कारण बताए कंपनी के पास रिक्तियों

की संख्या को रद्द / प्रतिबंधित / कटौती / बढ़ाने का अधिकार सुरक्षित हैं। 5. पोस्टिंग एनटीपीसी की किसी भी कोयला खनन परियोजना (सीएमपी) साइट पर होगी, जैसे पकरी बरवादीह सीएमपी, चट्टी बरियातू, सीएमपी, केरंदरी सीएमपी, बादाम सीएमपी, पकरी बरवादीह उत्तर-पश्चिम सीएमपी (झारखंड में सभी), तलाई पल्ली सीएमपी (छत्तीसगढ़), दुलंगा सीएमपी (ओडिशा), या एनटीपीसी का कोई स्टेशन / परियोजना / संयुक्त उद्यम / सहायक। सभी पद प्रबंधन के विवेकाधिकार पर स्थानांतरणीय हैं।

6. पद के लिए आवेदन करते समय, आवेदक को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि वह ऊपर उल्लिखित पात्रता और अन्य मानदंडों को निर्दिष्ट तिथियों के अनुसार पूरा करता है और प्रस्तुत विवरण हर तरह से सही है। यदि भर्ती के किसी भी स्तर पर यह पाया जाता है कि उम्मीदवार पात्रता मानदंडों को पूरा नहीं करता है और / या उसने कोई गलत / झूठी जानकारी है या किसी महत्वपूर्ण तथ्य (याँ) को छुपाया है, तो उसकी उम्मीदवारी रद्द कर दी जाएगी या खुद-ब-खुद रद्द हो जाएगी। यदि नियुक्ति के बाद भी उपरोक्त में से कोई कमी पाई जाती है तो उसकी सेवाएं बिना किसी नोटिस के समाप्त की जा सकती हैं। किसी भी रूप में प्रचार करने पर उम्मीदवार को अयोग्य घोषित कर दिया जाएगा।

7. अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, अन्य पिछड़ा वर्ग, भूतपूर्व सैनिक आदि के उम्मीदवारों के मामले में, लिखित परीक्षा के समय निर्धारित प्रारूप में प्रमाण पत्र के सत्यापन के अधीन मानी जाएगी।

8. मात्र तथ्य यह है कि एक उम्मीदवार ने विज्ञापन के खिलाफ आवेदन प्रस्तुत किया है और स्पष्ट रूप से विज्ञापन में निर्धारित मानदंडों को पूरा करता है, उसे आगे की चयन प्रक्रिया के लिए निश्चित रूप से बुलाया नहीं जाएगा।

9. आवेदन से निर्माण होने वाले किसी भी दावे या विवाद के संबंध में कोई भी कार्यवाही केवल रांची में ही शुरू की जा सकती है और केवल रांची स्थित अदालतों / न्यायाधिकरणों / मंचों के पास ऐसे किसी कारण / विवाद पर निर्णय देने का एकमात्र और अनन्य अधिकार क्षेत्र होगा।

10. यदि अंग्रेजी के अलावा अन्य संस्करणों में व्याख्या के कारण कोई अस्पष्टता / विवाद निर्माण होता है, तो अंग्रेजी संस्करण मान्य होगा।

5. स्वास्थ्यः उम्मीदवार का स्वास्थ्य अच्छा होना चाहिए। शामिल होने से पहले, उम्मीदवारों को एनटीपीसी के किसी भी अस्पताल में चिकित्सा परीक्षा से गुजरना होगा और सीएमओ, एनटीपीसी का निर्णय अंतिम और बाध्यकारी होगा। स्वास्थ्य मानकों में किसी प्रकार की छूट की अनुमति नहीं है। विस्तृत चिकित्सा मानदंड वेबसाइट careers.ntpc.co.in पर उपलब्ध हैं







ऊपर ग्रुप लिंक फुल हो जाने पर नए लोग ग्रुप में जुड़ने के लिए मैसेज करें  9303233188


NTPC 12TH PASS DIPLOMA DEGREE VACANCY 2023 | एनटीपीसी में बारहवीं पास डिग्री डिप्लोमाधारी के लिए 152 पद की वेकेंसी, NTPC GOVT JOBS FOR DEGREE DIPLOMA

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Ads Bottom