Type Here to Get Search Results !

NMDC LIMITED BLASTER VACANCY 2023 | एनएमडीसी लिमिटेड नवरत्न सार्वजनिक कम्पनी में ब्लास्टर पदों की वेकेंसी

NMDC LIMITED BLASTER VACANCY 2023 | एनएमडीसी लिमिटेड नवरत्न सार्वजनिक कम्पनी में ब्लास्टर पदों की वेकेंसी

एनएमडीसी लिमिटेड, इस्पात मंत्रालय, भारत सरकार के अधीन एक नवरत्न सार्वजनिक क्षेत्र उद्यम और एक बहु-स्थलीय, बहु-उत्पाद और बड़े कारोबार के साथ लगातार लाभ कमाने वाला खनन और खनिज अन्वेषण संगठन। एनएमडीसी भारत और विदेश दोनों में बड़े पैमाने पर विस्तार और विविधीकरण की प्रक्रिया में है। एनएमडीसी अब छत्तीसगढ़ राज्य में बैलाडीला लौह अयस्क खदान, बचेली कॉम्प्लेक्स के लिए निम्नलिखित पदों के लिए उपयुक्त व्यक्तियों से आवेदन आमंत्रित कर रहा है।


NMDC LIMITED BLASTER VACANCY 2023 | एनएमडीसी लिमिटेड नवरत्न सार्वजनिक कम्पनी में ब्लास्टर पदों की वेकेंसी


विभाग

एनएमडीसी लिमिटेड

रिक्त पदों की संख्या

2 POST

रिक्त पदों के नाम 

ब्लास्टर ग्रेड II (प्रशिक्षु) (RS-04)

अनिवार्यता / योग्यता 

मैट्रिक / आईटीआई और ब्लास्टर/माइनिंग मेट सर्टिफिकेट और प्राथमिक चिकित्सा प्रमाण पत्र।

ब्लास्टिंग ऑपरेशन में 3 साल का अनुभव

जहां इस अधिसूचना में निर्दिष्ट पद किसी श्रेणी के लिए आरक्षित नहीं हैं, वहां आरक्षित श्रेणी का उम्मीदवार भी आवेदन कर सकता है, बशर्ते कि वह अनारक्षित श्रेणी के लिए निर्दिष्ट मानदंडों को पूरा करता हो।

चयन प्रक्रिया में उन्हें अनारक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों के बराबर माना जाएगा।

आवेदन की अंतिम तिथि 

22.04.2023 

आवेदन कैसे करें

आवेदनों पर केवल ऑनलाइन मोड में विचार किया जाएगा।

योग्य उम्मीदवारों को एनएमडीसी की वेबसाइट www.nmdc.co.in (वेबसाइट के "कैरियर" पेज पर उपलब्ध लिंक) के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन करना होगा।

लिंक 03.04.2023 को सुबह 11:00 बजे से 22.04.2023 को रात 11:59 बजे तक उपलब्ध/सक्रिय रहेगा। ऑनलाइन आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि है

नियम एवं शर्तें

अधिसूचना में किसी भी स्पष्टीकरण, टाइपोग्राफिकल त्रुटियों या चूक, शुद्धिपत्र आदि के मामले में उपरोक्त एनएमडीसी वेबसाइट में ही जारी किया जाएगा।

हेल्पलाइन ई-मेल nmdc@jobapply.in केवल ऑनलाइन मोड के तकनीकी पहलुओं की सहायता के लिए सभी कार्य दिवसों पर सुबह 10:00 बजे से शाम 6:00 बजे के बीच उपलब्ध रहेगा।

उम्मीदवारों को ऑनलाइन में सभी विवरण भरने और अधिसूचना की आवश्यकता के अनुसार सभी प्रासंगिक दस्तावेज/प्रमाण पत्र अपलोड करने की आवश्यकता है।

उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे एनएमडीसी की वेबसाइट के करियर पेज को देखें।

www.nmdc.co.in (उपर्युक्त खंड संख्या 2.0 में उल्लिखित पदों के लिए इसके अनुलग्नकों के साथ विस्तृत अधिसूचना के लिए)। ऑनलाइन मोड के माध्यम से आवेदन करने से पहले उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे इसे पढ़ लें

अधिसूचना के निर्देशों को ध्यान से देखें जो ऊपर (एफ) में उल्लिखित एनएमडीसी की वेबसाइट पर उपलब्ध होगा।

रुपये की राशि। 150/- (केवल एक सौ पचास रुपये) आवेदन शुल्क के रूप में सभी उम्मीदवारों द्वारा भुगतान किया जाना है जो अप्रतिदेय है।

अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति/भूतपूर्व सैनिक श्रेणियों से संबंधित उम्मीदवारों और ऑन-लाइन मोड के माध्यम से पद के लिए आवेदन करने वाले विभागीय उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क का भुगतान करने से छूट दी जाएगी और छूट के प्रमाण खंड संख्या में बताए अनुसार संलग्न किया जाना है। 8.12। उपरोक्त प्रमाण पत्र या शुल्क भुगतान विवरण के अभाव में उसका आवेदन अस्वीकार कर दिया जाएगा।

भुगतान यूपीआई/क्रेडिट कार्ड/ऑनलाइन नेट बैंकिंग के माध्यम से एसबीआई-कलेक्ट के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन के साथ एकीकृत इंटरनेट बैंकिंग का उपयोग करके किया जा सकता है। लेन-देन शुल्क, यदि कोई हो, उम्मीदवार द्वारा वहन किया जाएगा। लेन-देन के सफल समापन पर, विशिष्ट लेनदेन संख्या और आवेदन संख्या के साथ आवेदन पत्र उत्पन्न होगा जिसे रिकॉर्ड के लिए प्रिंट किया जाना है। 

यदि उम्मीदवार को विशिष्ट लेनदेन संख्या वाला आवेदन पत्र प्राप्त नहीं होता है तो उसका ऑनलाइन आवेदन पूर्ण नहीं माना जाएगा और उसे फिर से भुगतान करना होगा। असफल लेन-देन के लिए राशि 10 कार्य दिवसों के भीतर उसी खाते में स्वचालित रूप से वापस कर दी जाएगी जिससे भुगतान मूल रूप से किया गया था। 

एक बार भुगतान किया गया आवेदन शुल्क वापस नहीं किया जाएगा या अधिसूचना को रद्द करने के मामले में किसी भी अन्य अधिसूचना के लिए समायोजित नहीं किया जाएगा जिसके लिए आवेदन शुल्क का भुगतान किया गया है।

उम्मीदवारों को दस्तावेजों की सॉफ्ट कॉपी रखने की सलाह दी जाती है, जैसे (i) हालिया पासपोर्ट आकार की तस्वीर (ii) मैट्रिकुलेशन / 10 वीं प्रमाण पत्र (iii) योग्यता और अनुभव के समर्थन में प्रमाण पत्र (iv) शुल्क छूट के लिए श्रेणी प्रमाण पत्र (iv) स्कैन किए गए हस्ताक्षर आदि।

कॉल लेटर/प्रवेश पत्र डाक/ईमेल के माध्यम से भेजे जाएंगे। एनएमडीसी उम्मीदवार द्वारा प्रदान किए गए अमान्य/गलत पते/ईमेल आईडी या डाक देरी/डाक द्वारा सूचना प्राप्त न होने के कारण भेजे गए ईमेल के किसी भी नुकसान के लिए जिम्मेदार नहीं होगा। केवल उन्हीं उम्मीदवारों को लिखित परीक्षा/द्वितीय स्तर की परीक्षा में बैठने की अनुमति दी जाएगी जो वैध बुलावा पत्र/प्रवेश पत्र प्रस्तुत करेंगे।

उम्मीदवारों को अपनी जन्म तिथि और नाम के रूप में उल्लेख करना आवश्यक है

मान्यता प्राप्त बोर्ड द्वारा जारी प्रति मैट्रिक / 10 वीं कक्षा का प्रमाण पत्र। ऑनलाइन आवेदन करने के बाद, उम्मीदवार को भरे हुए आवेदन पत्र की हार्ड कॉपी डाउनलोड करने और अपने संदर्भ के लिए रखने की आवश्यकता है। की प्रति

डाउनलोड किए गए आवेदन को डाक द्वारा भेजने की आवश्यकता नहीं है। उम्मीदवारों को ऑनलाइन में उनकी घोषणा पर कॉल लेटर जारी किया जाएगा। आवेदन पत्र। बुलावा पत्र जारी करने मात्र से यह संकेत नहीं मिलता है कि उम्मीदवार की पात्रता की पुष्टि की गई है। द्वितीय स्तर की परीक्षा के समय दस्तावेज सत्यापन के बाद उम्मीदवार की पात्रता की पुष्टि की जाएगी।

चयन का तरीका:

चयन के तरीके में (1) लिखित परीक्षा और (2) ट्रेड टेस्ट शामिल हैं। लिखित परीक्षा के लिए अधिकतम अंक 100 अंक होंगे और दूसरे स्तर की परीक्षा यानी ट्रेड टेस्ट क्वालिफाइंग नेचर का होगा। लिखित परीक्षा 10.05.2023 को बचेली, जिला-दक्षिण बस्तर दंतेवाड़ा, छत्तीसगढ़ में आयोजित की जाएगी। लिखित परीक्षा का परिणाम 11.05.2023 को घोषित किया जाएगा और शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों के संबंध में ट्रेड टेस्ट आयोजित किया जाएगा







ऊपर ग्रुप लिंक फुल हो जाने पर नए लोग ग्रुप में जुड़ने के लिए मैसेज करें  7869381522


NMDC LIMITED BLASTER VACANCY 2023 | एनएमडीसी लिमिटेड नवरत्न सार्वजनिक कम्पनी में ब्लास्टर पदों की वेकेंसी, NMDC BLASTER VACANCY 2023, NMDC BLASTER JOB

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Ads Bottom