Type Here to Get Search Results !

FREE COACHING CENTER IN CG FOR COMPITATIVE EXAMS | छत्तीसगढ़ में प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए नि:शुल्क कोचिंग सेंटर

FREE COACHING CENTER IN CG FOR COMPITATIVE EXAMS | छत्तीसगढ़ में प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए नि:शुल्क कोचिंग सेंटर

नवसंकल्प शिक्षण संस्थान जशपुर में सुपर 60 बैच 1 मई से


जिला प्रशासन द्वारा जिला कलेक्टर डॉ रवि मित्तल एवं जिला मुख्य कार्यपालन अधिकारी जितेन्द्र यादव के मार्गदर्शन में संचालित नवसंकल्प शिक्षण संस्थान में सुपर 60 बैच की शुरुवात 1 मई में हो रही है. जो मई से अगस्त 2023 तक संचालित होगा इसके तहत 30-30 छात्रों के 2 बेच क्रमश छ.ग सब-इंस्पेक्टर और एसएससी जीडी की तैयारी करायी जाएगी. 


प्रत्येक बैच 4 महीनो का होगा. एसएससी जी. डी हेतु सिर्फ जशपुर जिला के निवासी ऐसे छात्र जो पूर्व में नवसंकल्प के पंजीकृत छात्र नहीं रहे हैं और छग सब इंस्पेक्टर बैच के लिए जिले का कोई भी अभ्यर्थी जिनने प्रारंभिक परीक्षा उतीर्ण की हो उन्हें निःशुल्क आवासीय प्रशिक्षण प्रदान किया जाना है. इस हेतु जशपुर जिले के स्थानीय युवाओं से आवेदन पत्र आमंत्रित किये जाते हैं. 


इस प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी के माध्यम से शासकीय सेवाओं के चयन में सफलता के अवसर प्राप्त होंगे संस्थान के प्राचार्य डॉ. अनिल श्रीवास्तव ने बताया कि चयनित प्रतिभागियों के चयन में सफलता प्राप्त करने के लिए दैनिक समय सारिणी अनुसार प्रतिदिन 5 क्लास, होमवर्क, प्रति सप्ताह टेस्ट स्मार्ट क्लास, ग्रुप डिस्कसन लाइब्रेरी, डाउट सेशन आदि के माध्यम से तैयारी कराई जाएगी.


FREE COACHING CENTER IN CG FOR COMPITATIVE EXAMS | छत्तीसगढ़ में प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए नि:शुल्क कोचिंग सेंटर


FREE COACHING CENTER IN CG FOR COMPITATIVE EXAMS | छत्तीसगढ़ में प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए नि:शुल्क कोचिंग सेंटर


विभाग

कार्यालय प्राचार्य नव संकल्प शिक्षण संस्थान, जशपुर, जिला- जशपुर (छ.ग )

रिक्त पदों की संख्या

60

रिक्त पदों के नाम 

प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी के लिए निःशुल्क ट्रेनिंग 

अनिवार्यता / योग्यता 

SI MAINS के लिए प्रारंभिक में 25000 रैंक तक वाले छात्रों को संस्थान में 27 अप्रैल से 1 मई तक प्रवेश दिया जायेगा. सब-इंस्पेक्टर मुख्य परीक्षा हेतु प्रवेश परीक्षा आयोजित नहीं की जायेगी, छात्र को प्रारंभिक परीक्षा मेरिट सूची (25000 रैंक तक) के आधार पर ऑफलाइन माध्यम में प्रवेश दिया जायेगा जिसके लिए संस्थान से फॉर्म प्राप्त कर सकते हैं. (व्यापम के अंतिम मेरिट सूचि के आधार पर एडमिशन नियमों में परिवर्तन किया जा सकता है।

आवेदन की अंतिम तिथि 

18 अप्रैल

आवेदन कैसे करें

अधिक जानकारी के लिए संस्थान में कार्यालयीन समय में सम्पर्क किया जा सकता है अथवा 8770577384, 9479240003 पर सम्पर्क किया जा सकता है

संस्थान शासकीय एनईएस महाविद्यालय जशपुर के परिसर में स्थित है I

एसएससी जीडी के लिए 18 अप्रैल तक कर सकते हैं ऑनलाइन आवेदन आवेदन पत्र भरने इच्छुक छात्र दिए गए लिंक पर क्लिक करके गूगल फॉर्म के माध्यम से भर सकते हैं. ऑनलाइन आवेदन करने के लिए www.navsankalpjashpur.in में जाकर सुपर 60 के लिए फॉर्म भर सकते हैं. साथ ही वेबसाइट में परीक्षा से सम्बंधित समस्त जानकारी प्राप्त कर 23 अप्रैल को आयोजित प्रवेश चयन परीक्षा में शामिल हो सकते हैं. आवेदन की प्रारंभ तिथि 10 अप्रैल एवं अंतिम तिथि 18 अप्रैल है.

नियम एवं शर्तें

चयन के लिए एंट्रेंस एग्जाम का आयोजन 23 अप्रैल को किया जायेगा. इसके माध्यम से छात्रों का चयन किया जायेगा. यह एग्जाम जिले के शासकीय एनईएस महाविद्यालय जशपुर एवं नवसंकल्प शिक्षण संस्थान में ऑफलाइन आधारित किया जायेगा.

चयनित प्रथम 60 छात्रों को क्रमश: 30 छात्र छ.ग सब इंस्पेक्टर मेंस एवं 30 छात्र एस. एस. सी जी डी हेतु चयनित उक्त प्रवेश हेतु छात्र-छात्राओं का चयन क्रमश अनुपात मे होगा चयनित प्रतिभागियों को आवासीय सुविधा अंतर्गत भोजन एवं आवासीय सुविधा प्रदान किया जाएगा

200 अंकों की होगी चयन परीक्षा

एमएससी जी.डी बैच में प्रवेश के लिए प्रवेश परीक्षा में 200 अंकों में क्रमश 50 अंक के गणित, 150 अंक रीजनिंग, 50 अंक भारत के सामान्य अध्ययन, 50 अंक के हिंदी के होंगे







ऊपर ग्रुप लिंक फुल हो जाने पर नए लोग ग्रुप में जुड़ने के लिए मैसेज करें  7869381522


FREE COACHING CENTER IN CG FOR COMPITATIVE EXAMS | छत्तीसगढ़ में प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए नि:शुल्क कोचिंग सेंटर, NAVSANKALP CENTER JASHPUR COACHING

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Ads Bottom