Type Here to Get Search Results !

DELHI AIIMS RECRUITMENT 2023 | दिल्ली एम्स में आज ही आई कुल 38 पदों की वेकेंसी की सूचना, ऑनलाइन जल्दी से करें आवेदन

DELHI AIIMS RECRUITMENT 2023 | दिल्ली एम्स में आज ही आई कुल 38 पदों की वेकेंसी की सूचना, ऑनलाइन जल्दी से करें आवेदन

दिल्ली एम्स में वेकेंसी की सूचना जारी की गई है जिसमे आवेदन प्रक्रिया की सम्पूर्ण जानकारी नीचे दी जा रही हैं 


DELHI AIIMS RECRUITMENT 2023 | दिल्ली एम्स में आज ही आई कुल 38 पदों की वेकेंसी की सूचना, ऑनलाइन जल्दी से करें आवेदन


विभाग

दिल्ली एम्स 

रिक्त पदों की संख्या

38 post

रिक्त पदों के नाम 

scientist

अनिवार्यता / योग्यता 

उम्मीदवार को यह सुनिश्चित करना होगा कि उनका फोटो, हस्ताक्षर और अंगूठे का निशान सामान्य लिंक में दिए गए 'अपलोड इमेज निर्देश' में उल्लिखित दिशानिर्देशों के अनुसार है और ऑनलाइन मोड में आवेदन भरने के समय पूर्वावलोकन में स्पष्ट रूप से दिखाई दे रहा है। यदि फोटो/हस्ताक्षर/अंगूठे का निशान इमेज 'अपलोड इमेज इंस्ट्रक्शंस' में दिए गए निर्देशों के अनुसार नहीं है, तो उस स्थिति में आवेदन खारिज कर दिया जाएगा। इसलिए, अपना फोटो, हस्ताक्षर और अंगूठे का निशान अपलोड करते समय बहुत सावधान रहें।

आवेदन शुल्क:

केवल सामान्य/ओबीसी उम्मीदवार)  
रु.3000/- (रुपए तीन हजार

अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति के उम्मीदवार/ईडब्ल्यूएस केवल सौ)
रु.2400/-


उम्मीदवार निर्धारित आवेदन शुल्क का भुगतान डेबिट कार्ड/क्रेडिट कार्ड/नेटबैंकिंग के माध्यम से कर सकते हैं। लेनदेन/प्रसंस्करण शुल्क, यदि कोई हो, जैसा लागू हो, उम्मीदवार द्वारा बैंक को देय होगा।

एक बार जमा कर दिया गया आवेदन शुल्क किसी भी परिस्थिति में वापस नहीं किया जाएगा।

निर्धारित शुल्क के बिना आवेदनों पर विचार नहीं किया जाएगा और सरसरी तौर पर खारिज कर दिया जाएगा। 

परीक्षा में शामिल होने वाले अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति के उम्मीदवारों के आवेदन शुल्क नियत समय में परिणाम घोषित होने के बाद वापस कर दिए जाएंगे।

आयु में छूट:

उम्मीदवारों की आयु के संदर्भ में पात्रता निर्धारित करने के लिए कटऑफ तिथि ऑनलाइन आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि यानी 09.05.2023 होगी।

अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति/अन्य पिछड़ा वर्ग/पीडब्ल्यूबीडी उम्मीदवार जो अनारक्षित उम्मीदवार के रूप में आवेदन करने का विकल्प चुनते हैं, आयु में छूट के पात्र नहीं होंगे। इसके अलावा, आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवार (एससी/एसटी/ओबीसी/पीडब्ल्यूबीडी) जो अपने मामले में लागू आयु छूट के आधार पर पात्र हो जाते हैं, केवल उस श्रेणी की आरक्षित सीटों के लिए विचार किया जाएगा जिससे वे संबंधित हैं, भले ही उनकी योग्यता पर विचार किया जाना हो।

आवेदन की अंतिम तिथि 

09.05.2023

आवेदन कैसे करें

2. सभी तरह से पात्रता मानदंड को पूरा करने वाले इच्छुक आवेदक अपना आवेदन केवल ऑन-लाइन मोड के माध्यम से जमा कर सकते हैं। आवेदनों का ऑन-लाइन पंजीकरण एम्स की वेबसाइट www.aiimsexams.ac.in पर 10.04.2023 से 09.05.2023 तक शाम 5:00 बजे तक उपलब्ध कराया गया है। ऑन-लाइन आवेदन पत्र की पंजीकरण पर्ची सहित कोई दस्तावेज भेजने की आवश्यकता नहीं है। हालांकि, सभी आवेदकों को भविष्य में संदर्भ के लिए भुगतान के प्रमाण के साथ पंजीकरण पर्ची की एक प्रति अपने पास रखनी चाहिए।

नियम एवं शर्तें

प्रत्युत्तर में आवेदन करने वाले आवेदकों को आवेदित पद के लिए अपनी पात्रता के संबंध में स्वयं को संतुष्ट कर लेना चाहिए। उन्हें आवेदन की अंतिम तिथि के अनुसार सभी पात्रता मानदंडों को पूरा करना होगा, ऐसा न करने पर उनका आवेदन अस्वीकार कर दिया जाएगा। 

आवश्यक शैक्षिक योग्यता/अनुभव आवेदन की अंतिम तिथि को या उससे पहले पूरा किया जाना चाहिए। शैक्षिक योग्यता के मामले में, उम्मीदवार को आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि पर या उससे पहले इंटर्नशिप सहित वांछित शैक्षिक योग्यता के लिए रेजीडेंसी अवधि पूरी करनी चाहिए और इस तिथि को या उससे पहले परीक्षा उत्तीर्ण घोषित किया जाना चाहिए। 

इसी तरह उम्मीदवार को वांछित अनुभव की अवधि कटऑफ तिथि पर या उससे पहले पूरी करनी चाहिए, यानी जमा करने की अंतिम तिथि ऑनलाइन आवेदन। 

 आवेदन करते समय आवेदकों को अपने आवेदन के समर्थन में जहां लागू हो, पीडीएफ प्रारूप में निम्नलिखित दस्तावेज अपलोड करने होंगे:- क) जन्म तिथि का प्रमाण

बी) वैध जाति प्रमाण पत्र यदि अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति / अन्य पिछड़ा वर्ग / पीडब्ल्यूबीडी श्रेणी (विज्ञापन के अनुसार) के तहत आवेदन किया गया है

ग) ईडब्ल्यूएस श्रेणी के लिए आवेदन करने पर वैध ईडब्ल्यूएस प्रमाणपत्र (विज्ञापन के अनुसार)

घ) आयु में छूट के लिए प्रमाण पत्र, यदि आवेदन किया है।

ई) डिग्री / मास्टर डिग्री

च) अनुभव प्रमाण पत्र

छ) पीएचडी डिग्री प्रमाण पत्र उस विभाग को इंगित करता है जिसमें आप अपने संस्थान / विश्वविद्यालय में पंजीकृत हैं और थीसिस का शीर्षक, जहां लागू हो।

ज) यदि आपकी पीएचडी डिग्री में इन सभी का उल्लेख नहीं है, तो आपको पीएचडी पंजीकरण/प्रवेश पत्र/संस्थान/विश्वविद्यालय का कोई अन्य प्रमाण पत्र भी अपलोड करना होगा जिसमें पंजीकरण विभाग और पीएचडी का शीर्षक दर्शाया गया हो। भले ही विभाग का उल्लेख न हो, पीएचडी थीसिस का शीर्षक दर्शाने वाला दस्तावेज अनिवार्य है।

उपरोक्त पीएचडी डिग्री प्रमाण पत्र के अतिरिक्त होगा। i) पीएचडी थीसिस प्रारूप का सार इस प्रकार होना चाहिए:


कार्यप्रणाली (विशेष रूप से आवेदित पद के संबंध में)


जे) अवधि के साथ आवेदित क्षेत्र / पद में पीएचडी के बाद के अनुभव का दस्तावेजी प्रमाण, जहां लागू हो।

k) आपके द्वारा जर्नल साइटेशन रिपोर्ट्स (थॉमसन रॉयटर्स- अब क्लैरिवेट एनालिटिक्स के अनुसार) में अनुक्रमित एक पत्रिका में आपके द्वारा आवेदन किए गए क्षेत्र / पद के लिए प्रासंगिक एक प्रकाशन जहां आप पहले लेखक / संयुक्त पहले लेखक / संबंधित लेखक हैं, जहां लागू हो।








ऊपर ग्रुप लिंक फुल हो जाने पर नए लोग ग्रुप में जुड़ने के लिए मैसेज करें  9303233188

DELHI AIIMS RECRUITMENT 2023 | दिल्ली एम्स में आज ही आई कुल 38 पदों की वेकेंसी की सूचना, ऑनलाइन जल्दी से करें आवेदन, aiims delhi vacancy 2023, aiims 


Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Ads Bottom