Type Here to Get Search Results !

CG 12TH AND COMPUTER PASS GOVT JOBS 2023 | छत्तीसगढ़ जिला बस्तर में बारहवीं एवं कंप्यूटर पास जॉब के लिए वेकेंसी

CG 12TH AND COMPUTER PASS GOVT JOBS 2023 | छत्तीसगढ़ जिला बस्तर में बारहवीं एवं कंप्यूटर पास जॉब के लिए वेकेंसी

माइको वाटरशेडों में सचिव (संविदा) के पदों पर नियुक्ति हेतु भर्ती सूचना


छत्तीसगढ़ राज्य जलग्रहण क्षेत्र प्रबंधन एजेंसी (CGSWMA) इंदिरा गांधी कृषि विश्वविद्यालय परिसर कृषक नगर, लाभाण्डी रायपुर छ.ग. अंतर्गत WDC-PMKSY 2.0 हेतु जिले में 02 नवीन परियोजनाओं की स्वीकृति प्राप्त हुई है, जिसके अंतर्गत विकासखण्ड दरभा 06 एवं विकासखण्ड बास्तानार में 06 माइक्रो वाटरशेड है। जिला बस्तर के WDC- PMKSY 2.0 परियोजनाओं में परियोजना अवधि तक के लिए प्रत्येक माइक्रो वाटरशेड कमेटी के सचिव हेतु 01 पद राशि रू.5000/- (अक्षरी - पांच हजार रूपये) एक मुश्त मासिक मानदेय में CG 12TH AND COMPUTER PASS GOVT JOBS 2023 संविदा नियुक्ति की स्वीकृति दी गई है। 


कलेक्टर से CG 12TH AND COMPUTER PASS GOVT JOBS 2023 के लिए प्रत्येक माइको वाटरशेड कमेटी के सचिव हेतु बंद लिफाफे में पंजीकृत डाक/ स्पीड पोस्ट के माध्यम से दिनांक 20/05/2023 तक कार्यालयीन समयावधि में आवेदन आमंत्रित की जाती है। विस्तृत जानकारी कार्यालयीन समय में कार्यालय से एवं जिले की वेब साइट www.bastar.gov.in से प्राप्त की जा सकती है। अंतिम तिथि एवं समयावधि पश्चात् प्राप्त आवेदन पर कोई विचार नहीं किया जावेगा। माइको वाटरशेड कमेटीवार सचिव भर्ती हेतु रिक्त पदों का विवरण निम्नानुसार है:-


CG 12TH AND COMPUTER PASS GOVT JOBS 2023 | छत्तीसगढ़ जिला बस्तर में बारहवीं एवं कंप्यूटर पास जॉब के लिए वेकेंसी

विभाग

कार्यालय उप संचालक कृषि

सह परियोजना प्रबंधक WCDC 
जलग्रहण प्रकोष्ठ सह डाटा केन्द्र
जिला- बस्तर (छ.ग.)

Email Id-ddabastar.cg@gov.in

रिक्त पदों की संख्या

कुल 8 पद 

रिक्त पदों के नाम 

सचिव (संविदा)

अनिवार्यता / योग्यता 

12वीं पास 
माईको वाटरशेड क्षेत्र में सम्मिलित ग्राम / ग्राम पंचायत का निवासी
कम्प्यूटर में अनुभव को प्राथमिकता दी जावेगी।

आवेदन की अंतिम तिथि 

20/05/2023

आवेदन कैसे करें

बंद लिफाफे में स्पीड पोस्ट के माध्यम से दिनांक 20/05/2023 तक निर्धारित समय में आवेदन आमंत्रित की जाती है।

नियम एवं शर्तें

अन्य शर्ते :- छत्तीसगढ़ राज्य जलग्रहण क्षेत्र प्रबंधन एजेंसी के द्वारा समय-समय पर जारी निर्देशानुसार शर्ते मान्य होंगें।

संविदा पर नियुक्त इस CG 12TH AND COMPUTER PASS GOVT JOBS 2023 भर्ती वेकेंसी के चयनित व्यक्ति छत्तीसगढ़ सिविल सेवा नियम 1965 के नियम से प्रभावित होंगे।

नियुक्ति के दौरान दोनों पक्षों में से किसी एक पक्ष द्वारा एक माह की पूर्व सूचना या इसके एवज में एक माह के वेतन देकर नियुक्ति समाप्त की जा सकेगी।

संविदा नियुक्त भर्ती में चयनित लोगों की सेवा समाप्ति पश्चात् संविदा नियुक्ति की नियत से से इस भर्ती के लिए जितनी अवधि तक सेवा दी गई है उस अवधि के लिए पेंशन, उपादान या मृत्युलाभ एवं वित्तीय सहायता की किसी प्रकार की पात्रता नहीं होगी।

इस बस्तर जिले की वेकेंसी में किसी भी तरह की कोई भी विवाद की स्थिति में मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला बस्तर का निर्णय अंतिम रूप से मान्य किया जायेगा।


सचिव, माइको वाटरशेड के उत्तरदायित्व :-

वाटरशेड विकास परियोजना के संदर्भ में किसी भी प्रकार की विभागीय निर्णय करने की प्रक्रियाओं में ग्राम सभा, ग्राम पंचायत, वाटरशेड समिति की बैठकें आयोजित करना।


परियोजना कार्यकलापों तथा ग्राम पंचायत, वाटरशेड समिति तथा वाटरशेड विकास परियोजना संबंधी अन्य संस्थाओं की बैठकों की कार्यवाहीयों के सभी अभिलेखों को रखना। 33.4 भुगतानों तथा अन्य वित्तीय लेन-देनों को सुनिश्चित करना ।

वाटरशेड समिति जिला बस्तर छत्तीसगढ़ की ओर से वाटरशेड विकास दल के अनुसार धनादेश पर संयुक्त रूप से जरुरी हस्ताक्षर करना ।


प्रोजेक्ट अंतर्गत इस वेकेंसी के लिए प्राप्त राशि के व्यय संबंधी, कैश-बुक / बैलेंश शीट एवं अन्य जरुरी कागजात आदि अभिलेखों का नियोजन करना। प्रोजेक्ट अंतर्गत विभिन्न प्रकार के शासकीय निर्माण कार्यों की पंजी संधारित करना तथा गाइडलाईन के प्रावधान अनुसार प्रत्येक वर्ष की समाप्ति उपरांत जरुरी चीजों का ग्राम पंचायतों को हस्तांतरण की पंजी संधारित करना।








ऊपर ग्रुप लिंक फुल हो जाने पर नए लोग ग्रुप में जुड़ने के लिए मैसेज करें  9303233188


CG 12TH AND COMPUTER PASS GOVT JOBS 2023 | छत्तीसगढ़ जिला बस्तर में बारहवीं एवं कंप्यूटर पास जॉब के लिए वेकेंसी, BASTAR GOVT JOBS FOR COMPUTER PASS

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Ads Bottom