Type Here to Get Search Results !

RAILWAY BIG UPDATE 2023 | रेलवे भर्ती बोर्ड में कंप्यूटर आधारित परीक्षा के सम्बन्ध में बहुत बड़ी न्यूज़, देखें क्या खास है इसमें

RAILWAY BIG UPDATE 2023 | रेलवे भर्ती बोर्ड में कंप्यूटर आधारित परीक्षा के सम्बन्ध में बहुत बड़ी न्यूज़, देखें क्या खास है इसमें

सीईएन 01/2019 - एनटीपीसी (स्नातक और स्नातक के तहत पद)
दस्तावेज़ सत्यापन के लिए चुने गए उम्मीदवारों की सूची (वेतन स्तर -2)


RAILWAY BIG UPDATE 2023 | रेलवे भर्ती बोर्ड में कंप्यूटर आधारित परीक्षा के सम्बन्ध में बहुत बड़ी न्यूज़, देखें क्या खास है इसमें


विभाग

भारत सरकार
रेल मंत्रालय
रेलवे भर्ती बोर्ड बिलासपुर

विवरण 


1.0: यहां सूचीबद्ध रोल नंबर वाले उम्मीदवारों को वेतन स्तर -2 में अधिसूचित पद के लिए दस्तावेज सत्यापन (डीवी) के लिए अनंतिम रूप से सूचीबद्ध किया गया है, दूसरे चरण सीबीटी में उनके स्कोर के आधार पर और वेतन स्तर -2 में पद के लिए प्राथमिकता दी गई है। उनके द्वारा ऑनलाइन आवेदन में। उम्मीदवारों को वेतन स्तर-3,5,6 के लिए डीवी के लिए बुलाया गया था, लेकिन अनुपस्थित होने, कम चिकित्सा फिटनेस आदि जैसे कारणों से वेतन स्तर-3,5,6 में सूचीबद्ध नहीं किया जा सका।
दस्तावेज़ सत्यापन प्रक्रिया दिनांक 14.09.2022 की सूचना के क्र.सं. 6 के अनुसार उनकी योग्यता के आधार पर और उनकी मेडिकल फिटनेस के अनुसार स्तर 2 में पदों के लिए विचार किया गया।

2.0: दस्तावेज़ सत्यापन (DV) 27.03.2023 से शुरू होगा। डीवी के लिए निर्धारित उम्मीदवारों को आरआरबी वेबसाइट से अपना ई-कॉल लेटर डाउनलोड करने के लिए एक ईमेल और एसएमएस मिलेगा। दस्तावेज़ सत्यापन रेलवे भर्ती बोर्ड, बिलासपुर, छत्तीसगढ़ - 495004 में आयोजित किया जाएगा। दस्तावेज़ सत्यापन की वास्तविक तिथि उम्मीदवारों को ई-कॉल पत्रों के माध्यम से सूचित की जाएगी।

3.0: उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि डीवी के सफल समापन के बाद, उन्हें आरआरबी के अधिकार क्षेत्र में स्थित नामित रेलवे अस्पतालों में चिकित्सा जांच से गुजरना होगा। उम्मीदवारों को तीन से चार दिनों तक रहने के लिए तैयार होकर आने की आवश्यकता है। उम्मीदवारों को 24/- रुपये के निर्धारित चिकित्सा शुल्क का भुगतान करना होगा। तदनुसार, उम्मीदवारों को डीवी और चिकित्सा परीक्षा के लिए तैयार होकर आना होगा।

4.0: DV के लिए शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को CEN और ई-कॉल लेटर में विस्तृत रूप में A4 आकार में ज़ेरॉक्स प्रतियों के दो सेट के साथ सभी मूल दस्तावेजों का उत्पादन करना चाहिए।

5.0: दस्तावेज़ सत्यापन के लिए चुने गए सभी उम्मीदवारों की उम्मीदवारी पूरी तरह से अनंतिम है और भर्ती के किसी भी स्तर पर या उसके बाद उनके ऑनलाइन आवेदन में उनके द्वारा प्रस्तुत डेटा में किसी भी तरह की असंगति / कमी या किसी भी कदाचार के मामले में रद्द करने के लिए उत्तरदायी है। भर्ती प्रक्रिया के किसी भी स्तर पर आरआरबी के ध्यान में आने वाले उम्मीदवारों का हिस्सा। यह ध्यान दिया जा सकता है कि दस्तावेज़ सत्यापन के लिए केवल एक उम्मीदवार को बुलाने से वह किसी भी तरह से रेलवे में नियुक्ति का हकदार नहीं हो जाता है।

6.0: जब भी आवश्यक हो, कमी होने पर उसे भरने के लिए अतिरिक्त डीवी आयोजित की जाएगी।

7.0: हालांकि दस्तावेज़ सत्यापन के लिए चुने गए उम्मीदवारों की सूची तैयार करने में हर सावधानी बरती गई है, आरआरबी किसी भी अनजान त्रुटि या टाइपिंग या प्रिंटिंग की गलतियों को सुधारने का अधिकार सुरक्षित रखता है। आरआरबी असफल उम्मीदवारों से किसी भी पत्राचार पर विचार करने में असमर्थता के लिए खेद व्यक्त करता है।

8.0: महत्वपूर्ण: ऐसे दलालों से सावधान रहें, जो उम्मीदवारों को गलत तरीके से नौकरी दिलाने का झूठा वादा करके गुमराह कर सकते हैं। आरआरबी परीक्षाओं में भर्ती प्रक्रिया पूरी तरह से कम्प्यूटरीकृत है और चयन विशुद्ध रूप से उम्मीदवारों की योग्यता पर आधारित है।

9.0: उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे अपडेट के लिए नियमित रूप से आरआरबी की आधिकारिक वेबसाइट देखते रहें।

10.0: दस्तावेज़ सत्यापन के लिए अनंतिम रूप से चुने गए उम्मीदवारों के रोल नंबर आरोही क्रम में क्षैतिज रूप से व्यवस्थित किए गए हैं न कि योग्यता के क्रम में।









ऊपर ग्रुप लिंक फुल हो जाने पर नए लोग ग्रुप में जुड़ने के लिए मैसेज करें  7869381522


RAILWAY BIG UPDATE 2023 | रेलवे भर्ती बोर्ड में कंप्यूटर आधारित परीक्षा के सम्बन्ध में बहुत बड़ी न्यूज़, देखें क्या खास है इसमें, RAILWAY BHARTI NEWS

Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Ads Bottom