Type Here to Get Search Results !

CG JILA BILASPUR CONTRACTUAL TEACHERS VACANCY 2023 | छत्तीसगढ़ जिला बिलासपुर में संविदा शिक्षक की वेकेंसी

CG JILA BILASPUR CONTRACTUAL TEACHERS VACANCY 2023 | छत्तीसगढ़ जिला बिलासपुर में संविदा शिक्षक की वेकेंसी

गुरु घासीदास विश्वविद्यालय, बिलासपुर, छत्तीसगढ़ में डॉ. अम्बेडकर सेंटर ऑफ एक्सीलेंस (डीएसीई) में यूपीएससी कोचिंग के लिए संविदा शिक्षकों की नियुक्ति के लिए विज्ञापन गुरु घासीदास विश्वविद्यालय, बिलासपुर (जीजीवी) ने डॉ. अंबेडकर सेंटर ऑफ एक्सीलेंस (डीएसीई) की स्थापना डॉ. यूपीएससी द्वारा आयोजित सिविल सेवा परीक्षा के लिए अनुसूचित जाति के छात्रों को विशेष कोचिंग प्रदान करने के लिए अम्बेडकर फाउंडेशन (डीएएफ), सामाजिक न्याय और अधिकारिता मंत्रालय, भारत सरकार (जीओआई)। DACE, GGV सर्वश्रेष्ठ कोचिंग सुविधाएं प्रदान करके अनुसूचित जाति के छात्रों को प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए तैयार करने के लिए DACE में संविदा शिक्षण पद पर भर्ती के लिए हार्ड कॉपी में आवेदन आमंत्रित करता है।


अनुबंध संकाय आवश्यकता विवरण निम्नानुसार हैं:


CG JILA BILASPUR CONTRACTUAL TEACHERS VACANCY 2023 | छत्तीसगढ़ जिला बिलासपुर में संविदा शिक्षक की वेकेंसी


BILASPUR SANVIDA JOBS 2023 जारी करने वाले विभाग

गुरु घासीदास विश्वविद्यालय, बिलासपुर सी.जी

BILASPUR SANVIDA SHIKSHAK VACANCY में रिक्त पदों की संख्या

1 पद 

BILASPUR SANVIDA JOBS 2023 में रिक्त पदों के नाम 

संविदा शिक्षक
 01 (विज्ञान के लिए)
मानदेय :- रु. 1,15,000/- प्रति माह निश्चित

अनिवार्यता / योग्यता 

किसी भारतीय विश्वविद्यालय से विज्ञान (भौतिकी/रसायन विज्ञान/वनस्पति विज्ञान/जूलॉजी/गणित) के किसी भी विषय में 55% अंकों के साथ मास्टर डिग्री (या जहां भी ग्रेडिंग प्रणाली का पालन किया जाता है, वहां एक बिंदु-पैमाने पर समकक्ष ग्रेड) या किसी भारतीय विश्वविद्यालय से समकक्ष डिग्री। मान्यता प्राप्त विदेशी विश्वविद्यालय।

उपरोक्त योग्यताओं को पूरा करने के अलावा, उम्मीदवार को यूजीसी या सीएसआईआर द्वारा आयोजित राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा (एनईटी) या यूजीसी द्वारा मान्यता प्राप्त समान परीक्षा, जैसे एसएलईटी / एसईटी या उत्तीर्ण होना चाहिए।
जिन्हें विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (एम.फिल./पीएचडी डिग्री प्रदान करने के लिए न्यूनतम मानक और प्रक्रिया) विनियम, 2009 या 2016 और समय-समय पर उनके संशोधनों के अनुसार पीएचडी डिग्री से सम्मानित किया गया है, प्रासंगिक / संबद्ध / संबंधित विज्ञान विषयों में।

BILASPUR BHARTI 2023 में आवेदन की अंतिम तिथि 

31-03-2023

BILASPUR GOVT JOBS FOR SANVIDA में आवेदन कैसे करें

इच्छुक उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे आवेदन प्रपत्र में दिए गए सभी प्रासंगिक क्षेत्रों को सावधानीपूर्वक भरें और योग्यता, अनुभव विवरण आदि से संबंधित सभी प्रासंगिक जानकारी प्रदान करें।

योग्यता, आयु का समर्थन करने वाले स्व-सत्यापित प्रासंगिक दस्तावेज के साथ आवेदन पत्र। अनुभव 31-03-2023 तक रजिस्ट्रार, गुरु घासीदास विश्वविद्यालय, बिलासपुर (छ.ग.) - 495009 तक पहुंच जाना चाहिए। लिफाफे के ऊपर "डीएसीई योजना के तहत संविदा शिक्षक के लिए आवेदन" लिखा होना चाहिए।




CG JILA BILASPUR CONTRACTUAL TEACHERS VACANCY 2023 | छत्तीसगढ़ जिला बिलासपुर में संविदा शिक्षक की वेकेंसी



नियम एवं शर्तें

1. चयनित संविदा शिक्षक विज्ञापन में निर्दिष्ट विषयों में सिविल सेवा परीक्षा के लिए अनुसूचित जाति के छात्रों को विशेष कोचिंग प्रदान करेंगे।

2. चयनित उम्मीदवारों को रुपये 1,15,000/-* प्रति माह (लागू होने वाले कर) के समेकित निश्चित वेतन वेतन का भुगतान किया जाएगा (* योजना के अनुसार डीएएफ द्वारा डीएसीई केंद्र को धन जारी करने के अधीन।)

3. चयनित उम्मीदवारों को 11 (ग्यारह) महीने की अवधि के लिए विशुद्ध रूप से संविदा / अस्थायी आधार पर नियुक्त किया जाएगा। हालाँकि, निधि की उपलब्धता और संतोषजनक होने पर, अवधि को आगे बढ़ाया जा सकता है (यदि परिस्थितियाँ इतनी वारंट करती हैं)।
अस्थायी शिक्षकों की प्रगति/प्रदर्शन।

4. किसी भी स्तर पर असंतोषजनक पाए जाने पर नियुक्त संविदा शिक्षक की सेवाएं बिना सूचना के समाप्त की जा सकती हैं।

5. ऐसे संविदा पर नियुक्त अस्थाई शिक्षक स्थायी पद के लिए किसी अधिकार का दावा नहीं कर सकते हैं।

6. किसी भी तरह से अधूरे आवेदनों को खारिज कर दिया जाएगा।

7. किसी भी रूप में पक्ष-प्रचार करने या राजनीतिक या अन्यथा कोई प्रभाव डालने को उम्मीदवार की ओर से अयोग्यता माना जाएगा।

8. संविदा संकाय को नियमित शिक्षकों को देय भत्ते, पेंशन, उपदान एवं अवकाश आदि का लाभ नहीं दिया जायेगा।

9. उम्मीदवारों को प्रस्ताव पत्र की तिथि से 07 दिनों के भीतर विश्वविद्यालय में विशुद्ध रूप से अस्थायी आधार पर अपने कर्तव्यों में शामिल होना आवश्यक होगा।

10. संविदा पर नियुक्त शिक्षक सार्वजनिक अवकाश दिवसों को छोड़कर एक कलैण्डर वर्ष में 12 दिन के अवकाश के हकदार होंगे। अन्य सभी छुट्टियों को बिना वेतन के अवकाश के रूप में गिना जाएगा, जो अधिकतम एक महीने की अवधि के अधीन होगा।









ऊपर ग्रुप लिंक फुल हो जाने पर नए लोग ग्रुप में जुड़ने के लिए मैसेज करें  7869381522

CG JILA BILASPUR CONTRACTUAL TEACHERS VACANCY 2023 | छत्तीसगढ़ जिला बिलासपुर में संविदा शिक्षक की वेकेंसी, BILASPUR SANVIDA TEACHERS JOBS 2023, CG JOBS


Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Ads Bottom