Type Here to Get Search Results !

BSF GROUP B AND GROUP C VACANCY 2023 | सीमा सुरक्षा बल बीएसएफ में ग्रुप बी और ग्रुप सी के कुल 127 पदों की वेकेंसी

BSF GROUP B AND GROUP C VACANCY 2023 | सीमा सुरक्षा बल बीएसएफ में ग्रुप बी और ग्रुप सी के कुल 127 पदों की वेकेंसी

सीधे प्रवेश के माध्यम से बीएसएफ वाटर विंग में अनेक प्रकार के ग्रुप-बी' और साथ ही 'सी' पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन विस्तृत भर्ती सूचना 


केवल रिक्ति वर्ष के लिए सीमा सुरक्षा बल मंत्रालय, जल विंग में समूह-'बी' और 'सी' लड़ाकू (अराजपत्रित) पदों में उल्लिखित रिक्तियों को भरने के लिए पात्र और इच्छुक पुरुष भारतीय नागरिकों से ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए जाते हैं।


BSF GROUP B AND GROUP C VACANCY 2023 | सीमा सुरक्षा बल बीएसएफ में ग्रुप बी और ग्रुप सी के कुल 127 पदों की वेकेंसी


विभाग

भारत सरकार गृह मंत्रालय

महानिदेशालय सीमा सुरक्षा बल (कार्मिक निदेशालय: भर्ती अनुभाग)

रिक्त पदों की संख्या

कुल 127 पद 

रिक्त पदों के नाम 

SI (Master)

SI (Engine Driver)

SI (Workshop)

HC (Master)

HC (Engine Driver)

HC (Workshop) 

Mechanic (Diesel/ Petrol Engine)

HC (Workshop) Machinist

Constable (Crew)

अनिवार्यता / योग्यता 

दसवीं बारहवीं आईटीआई ग्रेजुएशन 

आवेदन की अंतिम तिथि 

27/03/2023

आवेदन कैसे करें

आवेदन जमा करने का कोई अन्य तरीका स्वीकार नहीं किया जाएगा। ऑनलाइन आवेदन जमा करने की सुविधा बीएसएफ की वेबसाइट https://rectt.bsf.gov.in पर दिनांक 26.02.2023 से प्रातः 00:01 बजे खोली जाएगी तथा दिनांक 27.03.2023 को रात्रि 11:59 बजे बंद कर दी जाएगी। ऑनलाइन आवेदन जमा करने की प्रक्रिया इस विज्ञापन के साथ अनुलग्नक-'ए' के अनुसार संलग्न है।

आवेदन शुल्क और भुगतान का तरीका:-

एसआई (मास्टर/इंजन ड्राइवर/वर्कशॉप) के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को 200/- रुपये (केवल दो सौ रुपये) और एचसी (मास्टर/इंजन ड्राइवर/वर्कशॉप) और कांस्टेबल (क्रू) के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को रुपये का भुगतान करना होगा। निम्नलिखित भुगतान विधियों में से एक के माध्यम से परीक्षा शुल्क के रूप में 100/- (केवल एक सौ रुपये)। इसके अलावा, सामान्य सेवा केंद्र (CSC) द्वारा छूट प्राप्त श्रेणियों सहित प्रत्येक उम्मीदवार से सेवा शुल्क के रूप में रु.47.20/- वसूल किया जाएगा:-

i) किसी भी बैंक की नेट बैंकिंग।

ii) किसी भी बैंक का क्रेडिट/डेबिट कार्ड। iii) निकटतम कॉमन सर्विस सेंटर

नोट: 1:- अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, बीएसएफ में सेवारत कार्मिक और भूतपूर्व सैनिक से संबंधित उम्मीदवारों को परीक्षा शुल्क के भुगतान से छूट दी गई है।

नोट:2:- परीक्षा का भुगतान केवल ऑनलाइन माध्यम से ही स्वीकार किया जायेगा।

Note:3:- एक बार भुगतान किया गया शुल्क किसी भी परिस्थिति में वापस नहीं किया जाएगा।

नोट:4:- गैर-छूट श्रेणी के अभ्यर्थियों से परीक्षा शुल्क प्राप्त न होने की स्थिति में उनका प्रपत्र स्वीकार नहीं किया जायेगा।

नियम एवं शर्तें

नोट: 1: आवेदन केवल ऑनलाइन माध्यम से ही स्वीकार किए जाएंगे।

नोट: 2: - रिक्तियां परिवर्तन के अधीन हैं (बढ़ या घट सकती हैं)। बीएसएफ बिना कोई कारण बताए भर्ती में परिवर्तन/रद्द/स्थगित करने का अधिकार सुरक्षित रखता है।

नोट:3:- कोई भी संशोधन/नोटिस केवल बीएसएफ की वेबसाइट पर प्रकाशित किया जाएगा। इसलिए, उम्मीदवारों से अनुरोध है कि वे अपने हित में अपडेट के लिए बीएसएफ भर्ती पोर्टल URL https://rectt.bsf.gov.in पर नियमित रूप से विजिट करते रहें।

नोट: 4: पद लड़ाकू हैं और विशुद्ध रूप से अस्थायी प्रकृति के हैं लेकिन स्थायी होने की संभावना है। Note:5:- 10% रिक्तियां भूतपूर्व सैनिकों के लिए आरक्षित हैं। हालांकि, यदि भूतपूर्व सैनिक उम्मीदवार अपात्र पाए जाते हैं, तो उनके लिए आरक्षित रिक्तियों को संबंधित श्रेणी द्वारा भरा जाएगा।

नोट: 6:- आवेदन स्वीकार करने की अंतिम तिथि विस्तृत विज्ञापन के प्रकाशन की तिथि से 30 दिन होगी।

नोट: 7: प्रत्येक मामले में आयु सीमा निर्धारित करने की महत्वपूर्ण तिथि ऑनलाइन आवेदन प्राप्त करने की अंतिम तिथि होगी। हालांकि केंद्र सरकार द्वारा जारी निर्देश/आदेश के अनुसार विभिन्न श्रेणियों और केंद्र सरकार के कर्मचारियों के लिए ऊपरी आयु सीमा में छूट उपलब्ध है।








ऊपर ग्रुप लिंक फुल हो जाने पर नए लोग ग्रुप में जुड़ने के लिए मैसेज करें  7869381522

BSF GROUP B AND GROUP C VACANCY 2023 | सीमा सुरक्षा बल बीएसएफ में ग्रुप बी और ग्रुप सी के कुल 127 पदों की वेकेंसी, BSF VACANCY 2023, BSF CAREER 2023


Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Ads Bottom