Type Here to Get Search Results !

NTPC BIJLI COMPANY RECRUITMENT | एनटीपीसी लिमिटेड द्वारा बिजली कंपनी में विभिन्न पदों की भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन

NTPC BIJLI COMPANY RECRUITMENT | एनटीपीसी लिमिटेड द्वारा बिजली कंपनी में विभिन्न पदों की भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन

अनुसूचित जनजातियों के लिए विशेष भर्ती अभियान


एनटीपीसी लिमिटेड 70,824 मेगावाट की स्थापित क्षमता के साथ भारत की सबसे बड़ी एकीकृत बिजली कंपनी है और बिजली उत्पादन व्यवसाय की संपूर्ण मूल्य श्रृंखला में इसकी उपस्थिति है। हमारे देश की विकास चुनौतियों के अनुरूप, एनटीपीसी ने 2032 तक 130 GW की कुल स्थापित क्षमता प्राप्त करने के लिए एक महत्वाकांक्षी योजना शुरू की है।

एनटीपीसी नीचे दिए गए विवरण के अनुसार अनुसूचित जनजाति के अनुभवी उम्मीदवारों के लिए विशेष भर्ती अभियान शुरू कर रहा है:


NTPC BIJLI COMPANY RECRUITMENT | एनटीपीसी लिमिटेड द्वारा बिजली कंपनी में विभिन्न पदों की भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन


NTPC BIJLI COMPANY RECRUITMENT | एनटीपीसी लिमिटेड द्वारा बिजली कंपनी में विभिन्न पदों की भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन


इंजीनियरिंग पदों की भर्ती करा रहे विभाग

एनटीपीसी लिमिटेड

रिक्त पदों की संख्या

6 पद 

पॉवर कम्पनी भर्ती वेकेंसी में रिक्त पदों के नाम 

इंजीनियर (ऑपरेशन)
03 पद (डिसिप्लिन: इलेक्ट्रिकल) 
योग्यता: मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय / संस्थान से इलेक्ट्रिकल / इलेक्ट्रिकल और इलेक्ट्रॉनिक्स / इलेक्ट्रिकल, इंस्ट्रूमेंटेशन और कंट्रोल / पावर सिस्टम्स और हाई वोल्टेज / पावर इलेक्ट्रॉनिक्स / पावर इंजीनियरिंग में इंजीनियरिंग में डिग्री।

अनुभव: थर्मल या गैस पावर प्लांट में संचालन / रखरखाव / निर्माण / निर्माण / इंजीनियरिंग में योग्यता के बाद न्यूनतम 05 वर्ष का कार्यकारी अनुभव (प्रशिक्षण अवधि को छोड़कर, यदि कोई हो)।

ऊपरी आयु सीमा: 35 वर्ष

भर्ती के लिए वेतनमान: रुपये। मूल वेतन पर 50,000 - 1,60,000/- (ई2 ग्रेड)


असिस्टेंट केमिस्ट
03 पद

योग्यता: एमएससी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय / संस्थान से रसायन विज्ञान में।

अनुभव: जल उपचार संयंत्र प्रक्रिया और जल विश्लेषण (आरओ संयंत्र, डीएम संयंत्र, पूर्व उपचार संयंत्र, आदि), बॉयलर जल रसायन (बॉयलर जल उपचार और विश्लेषण) में योग्यता के बाद न्यूनतम 01 वर्ष का अनुभव (प्रशिक्षण अवधि को छोड़कर, यदि कोई हो) रासायनिक पैरामीटर), और कूलिंग वॉटर ट्रीटमेंट, थोक रासायनिक विश्लेषण, विश्लेषणात्मक उपकरणों का ज्ञान (जैसे स्पेक्ट्रोफोटोमीटर, लोन क्रोमैटोग्राफी, गैस क्रोमैटोग्राफी), कोयला नमूनाकरण और विश्लेषण, तेल विश्लेषण। 

पर्यावरण पैरामीटर परीक्षण, निगरानी और प्रबंधन का ज्ञान होना चाहिए। पावर प्लांट में अनुभव रखने वाले उम्मीदवारों को अतिरिक्त लाभ दिया जाएगा।


आवेदन की अंतिम तिथि 

ऑनलाइन आवेदन का प्रारंभ: 30.12.2022 
ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि: 20.01.2023

एनटीपीसी वेकेंसी में आवेदन कैसे करें

इच्छुक उम्मीदवार आवेदन करने के लिए हमारी वेबसाइट careers.ntpc.co.in पर लॉग ऑन करें या www.ntpc.co.in के करियर सेक्शन में जाएं। आवेदन का कोई अन्य माध्यम/तरीका स्वीकार नहीं किया जाएगा। उम्मीदवारों के पास एक वैध ईमेल आईडी होना आवश्यक है। उम्मीदवारों को भेजे गए किसी भी ईमेल के बाउंस बैक के लिए एनटीपीसी जिम्मेदार नहीं होगा। इस भर्ती के लिए कोई आवेदन शुल्क नहीं है।

ऑनलाइन आवेदन करने के बाद, उम्मीदवार को सिस्टम द्वारा उत्पन्न पंजीकरण पर्ची को अद्वितीय पंजीकरण संख्या के साथ डाउनलोड करना आवश्यक है। पंजीकरण पर्ची की प्रति उम्मीदवार द्वारा भविष्य के संदर्भ के लिए रखी जा सकती है। डाक द्वारा हमें कोई दस्तावेज़ भेजने की आवश्यकता नहीं है।

यह अनिवार्य है कि पद के लिए आवेदन करते समय पात्र उम्मीदवारों को विज्ञापन का पूरा पाठ पढ़ना चाहिए और दी गई सभी शर्तों से सहमत होना चाहिए। कोई और परिशिष्ट/शुद्धिपत्र/अपडेट केवल हमारी वेबसाइट पर प्रकाशित किया जाएगा।



NTPC BIJLI COMPANY RECRUITMENT | एनटीपीसी लिमिटेड द्वारा बिजली कंपनी में विभिन्न पदों की भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन



नियम एवं शर्तें

1. केवल भारतीय नागरिक ही आवेदन करने के पात्र हैं।

2. सभी योग्यताएं भारत में मान्यता प्राप्त और अनुमोदित विश्वविद्यालयों/संस्थानों से होनी चाहिए।

3. आयु/अनुभव आवश्यकता/योग्यता की सभी संगणनाएं दिनांक में उल्लिखित ऑनलाइन आवेदन प्राप्त करने की अंतिम तिथि

4. उम्मीदवारों के पास आवश्यक रूप से सक्षम से वैध एसटी प्रमाण पत्र होना चाहिए

अधिकार। सरकार के अनुसार PwBD / भूतपूर्व सैनिक को आयु में छूट। दिशानिर्देश। 5. यदि आवश्यक हो तो चयन प्रक्रिया में उम्मीदवारों की संख्या को सीमित करने के लिए, प्रबंधन के पास आवश्यकता के अनुसार ऑनलाइन स्क्रीनिंग/शॉर्टलिस्टिंग/चयन परीक्षा/साक्षात्कार आयोजित करने या न्यूनतम पात्रता मानकों/मानदंडों को बढ़ाने का अधिकार सुरक्षित है।

6. पोस्टिंग एनटीपीसी के किसी भी स्टेशन/परियोजना/संयुक्त उद्यम/सहायक कंपनी में होगी। सभी पद प्रबंधन के विवेकाधिकार पर स्थानांतरणीय हैं। उम्मीदवारों को नाइट शिफ्ट सहित शिफ्ट में काम करना होगा।

7. पद के लिए आवेदन करते समय, आवेदक को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि वह ऊपर उल्लिखित पात्रता और अन्य मानदंडों को निर्दिष्ट तिथियों के अनुसार पूरा करता है और यह कि प्रस्तुत विवरण हर तरह से सही है। यदि भर्ती के किसी भी स्तर पर यह पाया जाता है कि उम्मीदवार पात्रता मानदंडों को पूरा नहीं करता है और/या उसने कोई गलत/झूठी जानकारी दी है या किसी महत्वपूर्ण तथ्य(यों) को छुपाया है, तो उसकी उम्मीदवारी स्वतः मान्य होगी रद्द। यदि नियुक्ति के बाद भी उपरोक्त में से कोई कमी पाई जाती है तो उसकी सेवाएं बिना किसी नोटिस के समाप्त की जा सकती हैं। किसी भी रूप में पक्ष-प्रचार करने पर उम्मीदवार को अयोग्य घोषित कर दिया जाएगा।

8. केवल यह तथ्य कि एक उम्मीदवार ने विज्ञापन के खिलाफ आवेदन जमा किया है और स्पष्ट रूप से विज्ञापन में निर्धारित मानदंडों को पूरा करता है, उसे आगे की चयन प्रक्रिया के लिए निश्चित रूप से बुलाए जाने का अधिकार नहीं दिया जाएगा।







ऊपर ग्रुप लिंक फुल हो जाने पर नए लोग ग्रुप में जुड़ने के लिए मैसेज करें  7869381522


NTPC BIJLI COMPANY RECRUITMENT | एनटीपीसी लिमिटेड द्वारा बिजली कंपनी में विभिन्न पदों की भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन, NTPC JOBS 2023, NTPC VACANCY 2023

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Ads Bottom