Type Here to Get Search Results !

NABARD JHARKHAND RANCHI RECRUITMENT 2023 | नाबार्ड झारखण्ड जिला रांची बैंक विभाग में बीएमओ पद की भर्ती

NABARD JHARKHAND RANCHI RECRUITMENT 2023 | नाबार्ड झारखण्ड जिला रांची बैंक विभाग में बीएमओ पद की भर्ती

निर्धारित प्रति घंटा पारिश्रमिक के साथ अनुबंध के आधार पर बैंक के चिकित्सा अधिकारी (बीएमओ) की नियुक्ति


अनुबंध के आधार पर बैंक के चिकित्सा अधिकारी (बीएमओ) के 02 पद को भरने के लिए पात्र उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए जाते हैं, एक कार्यालय भवन में नाबार्ड की डिस्पेंसरी के लिए और दूसरा खेलगाँव, रांची में नाबार्ड ऑफिसर्स क्वार्टर के लिए निर्धारित प्रति घंटा पारिश्रमिक के साथ। आवेदन 21 मार्च 2023 को या उससे पहले मुख्य महाप्रबंधक, राष्ट्रीय कृषि और ग्रामीण विकास बैंक, झारखंड क्षेत्रीय कार्यालय, पानी की टंकी के पास, बरियातू-बूटी रोड, रांची -834009 तक पहुंच जाना चाहिए। सभी दस्तावेजों के साथ आवेदन की स्कैन कॉपी hrmd.ranchi@naband.org को प्रतिलिपि के साथ ranchi@nabard.org मेल द्वारा भेजा गया हो ।


NABARD JHARKHAND RANCHI RECRUITMENT 2023 | नाबार्ड झारखण्ड जिला रांची बैंक विभाग में बीएमओ पद की भर्ती


विभाग

राष्ट्रीय कृषि और ग्रामीण विकास बैंक झारखंड क्षेत्रीय कार्यालय, रांची- 834009


रिक्त पदों के नाम 

बैंक के चिकित्सा अधिकारी (बीएमओ)

अनिवार्यता / योग्यता 

i) आवेदक के पास मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया द्वारा मान्यता प्राप्त किसी भी विश्वविद्यालय की चिकित्सा की एलोपैथिक प्रणाली में एमबीबीएस की डिग्री होनी चाहिए।

ii) सामान्य चिकित्सा में स्नातकोत्तर डिग्री रखने वाले उम्मीदवार भी आवेदन कर सकते हैं। आवेदक के पास मेडिकल प्रैक्टिशनर के रूप में किसी भी अस्पताल या क्लिनिक में न्यूनतम 02 (दो) वर्ष का अनुभव होना चाहिए।

iv) उपर्युक्त स्थान पर बैंक की डिस्पेंसरी से 5 किलोमीटर के दायरे में आवेदकों के पास अपनी खुद की डिस्पेंसरी या निवास स्थान होना चाहिए।

अनुबंध के आधार पर बीएमओ का पारिश्रमिक इसके संदर्भ में तय किया जाएगा

प्रदर्शन किए गए वास्तविक ड्यूटी घंटे और सभी समावेशी होंगे। सगाई का अनुबंध 05 (पांच) वर्ष की अवधि के लिए vi पर नवीकरणीय होगा)

प्रदर्शन समीक्षा के अधीन 70 वर्ष की आयु तक अनुबंध पूरा करना।

आवेदन की अंतिम तिथि 

21 मार्च 2023

आवेदन कैसे करें

आवेदन 21 मार्च 2023 को या उससे पहले मुख्य महाप्रबंधक, राष्ट्रीय कृषि और ग्रामीण विकास बैंक, झारखंड क्षेत्रीय कार्यालय, पानी की टंकी के पास, बरियातू-बूटी रोड, रांची -834009 तक पहुंच जाना चाहिए। सभी दस्तावेजों के साथ आवेदन की स्कैन कॉपी hrmd.ranchi@naband.org को प्रतिलिपि के साथ ranchi@nabard.org मेल द्वारा भेजा गया हो ।

नियम एवं शर्तें

अनुबंध के आधार पर बीएमओ को पारिश्रमिक के अतिरिक्त 1000/- प्रति माह की दर से मोबाइल शुल्क की प्रतिपूर्ति की सुविधा प्रदान की जाएगी।

नाबार्ड के पास समय-समय पर पारिश्रमिक की दर की समीक्षा करने और अपने विवेक से ड्यूटी के घंटे और डिस्पेंसरी के स्थान को बदलने का अधिकार सुरक्षित है, यदि यह प्रशासनिक और परिचालन आवश्यकताओं के अनुरूप हो। तदनुसार, चयनित उम्मीदवार/उम्मीदवारों को ऊपर उल्लिखित के अलावा समय-समय पर दी गई सूचना के अनुसार बैंक के डिस्पेंसरियों में जाना पड़ सकता है।

इच्छुक और पात्र उम्मीदवार संलग्नक-I के अनुसार संलग्न प्रारूप में आवेदन कर सकते हैं। आवेदन को एक कवर में सुपर स्क्राइब करके भेजा जाना चाहिए

'अनुबंध के आधार पर बीएमओ के पद के लिए आवेदन'। बीएमओ के कार्यों की व्याख्यात्मक सूची अनुबंध-II में दी गई है।

चयन प्रक्रिया:

नाबार्ड, झारखंड क्षेत्रीय कार्यालय अनुबंध के आधार पर निर्धारित प्रति घंटा पारिश्रमिक के साथ चिकित्सा अधिकारियों के चयन का साक्षात्कार आयोजित करेगा।

योग्य उम्मीदवारों के साक्षात्कार के माध्यम से चयन किया जाएगा। साक्षात्कार के लिए बुलाए जाने वाले उम्मीदवारों की संख्या को सीमित करने के लिए बैंक न्यूनतम पात्रता मानकों आदि को बढ़ाने का अधिकार सुरक्षित रखता है। इस संबंध में बैंक का निर्णय अंतिम होगा। जिन आवेदकों को साक्षात्कार के लिए नहीं बुलाया गया है, उनके साथ बैंक किसी भी पत्राचार पर विचार नहीं करेगा।

साक्षात्कार के बाद शॉर्टलिस्ट किए गए आवेदकों को बीएमओ के रूप में नियुक्ति से पहले निर्धारित मानदंडों के अनुसार चिकित्सा परीक्षण/मेडिकल फिटनेस प्रमाणपत्र जमा करना होगा।

पद के लिए चुने गए उम्मीदवार को अनुबंध III के अनुसार चिकित्सकीय रूप से स्वस्थ पाए जाने और नियमों और शर्तों की स्वीकृति के अधीन नियुक्त किया जाएगा।







ऊपर ग्रुप लिंक फुल हो जाने पर नए लोग ग्रुप में जुड़ने के लिए मैसेज करें  7869381522


NABARD JHARKHAND RANCHI RECRUITMENT 2023 | नाबार्ड झारखण्ड जिला रांची बैंक विभाग में बीएमओ पद की भर्ती, NABARD VACANCY IN RANCHI JHARKHAND 2023

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Ads Bottom