Type Here to Get Search Results !

ROURKELA MAHARATNA STEEL PLANT VACANCY 2023 | राउरकेला स्टील प्लांट महारत्न कंपनी में विभिन्न पदों की वेकेंसी

ROURKELA MAHARATNA STEEL PLANT VACANCY 2023 | राउरकेला स्टील प्लांट महारत्न कंपनी में विभिन्न पदों की वेकेंसी

योग्यता केंद्रीय / राज्य सरकार द्वारा स्थापित यूजीसी / एआईसीटीई जैसे बोर्डों / परिषद / निकायों द्वारा मान्यता प्राप्त / मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालयों या संस्थानों से होनी चाहिए। ऊपर दी गई निर्धारित योग्यता रखने वाले उम्मीदवार संबंधित पद के लिए आवेदन कर सकते हैं। उपरोक्त योग्यता में 50% अंक रखने वाले विभागीय उम्मीदवार आवेदन करने के पात्र होंगे


जिन उम्मीदवारों ने निर्धारित योग्यता हासिल नहीं की है, जैसा कि ऊपर उल्लेख किया गया है, अंतिम तिथि को या उससे पहले आवेदन जमा करना अर्थात 08/02/2023 को आवेदन करने की आवश्यकता नहीं है।


ROURKELA MAHARATNA STEEL PLANT VACANCY 2023 | राउरकेला स्टील प्लांट महारत्न कंपनी में विभिन्न पदों की वेकेंसी


विभाग

स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड
(भारत सरकार का उद्यम)
राउरकेला स्टील प्लांट राउरकेला-769011 (ओडिशा)

रिक्त पदों की संख्या

2 पद 

रिक्त पदों के नाम 

MT (Admin) – PR
i) सरकार से न्यूनतम 60% अंकों (सभी सेमेस्टर / वर्षों का औसत) के साथ किसी भी विषय में स्नातक डिग्री (पूर्णकालिक)। मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय / संस्थान।

ii) पब्लिक रिलेशन / जर्नलिज्म / मास कम्युनिकेशन / मास कम्युनिकेशन एंड जर्नलिज्म में न्यूनतम 60% अंकों (सभी सेमेस्टर / वर्षों का औसत) के साथ पोस्ट ग्रेजुएट डिग्री (पूर्णकालिक) / 02 वर्ष का डिप्लोमा (पूर्णकालिक)। मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय / संस्थान।


MT (Admin) – Law
(i) सरकार से न्यूनतम 60% अंकों (सभी सेमेस्टर / वर्षों का औसत) के साथ किसी भी विषय में बैचलर डिग्री इन लॉ (पूर्णकालिक)। मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय / संस्थान।

(ii) एलएलएम। (02 वर्ष का पूर्णकालिक पाठ्यक्रम) सरकार से न्यूनतम 60% अंकों (सभी सेमेस्टर / वर्षों का औसत) के साथ श्रम कानूनों या वाणिज्यिक कानूनों में विशेषज्ञता। मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय / संस्थान।


आवेदन और प्रसंस्करण शुल्क:

(i) आवेदन शुल्क (सामान्य/ओबीसी/ईडब्ल्यूएस उम्मीदवारों के लिए) - 700/- रुपये
प्रोसेसिंग शुल्क (एससी/एसटी/ईएसएम/विभागीय उम्मीदवारों के लिए) - 200/- रुपये

(ii) उम्मीदवारों को लागू आवेदन और प्रसंस्करण शुल्क के अलावा बैंक शुल्क, यदि कोई हो, वहन करना होगा।

(iii) ऑनलाइन आवेदन जमा करते समय, उम्मीदवारों को नेट बैंकिंग/क्रेडिट कार्ड/एटीएम-सह-डेबिट कार्ड के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन और प्रसंस्करण शुल्क (जैसा भी मामला हो) का भुगतान करना होगा। शुल्क किसी अन्य माध्यम से एकत्र नहीं किया जाएगा। एक बार भुगतान किया गया शुल्क किसी भी परिस्थिति में वापस नहीं किया जाएगा।

आवेदन की अंतिम तिथि 

08/02/2023

आवेदन कैसे करें

योग्य और इच्छुक उम्मीदवारों को केवल सेल की वेबसाइट www.sail.co.in के माध्यम से "करियर" पेज या www.sailcareers.com पर ऑनलाइन आवेदन करना होगा। आवेदन का कोई अन्य माध्यम/तरीका स्वीकार नहीं किया जाएगा।




ROURKELA MAHARATNA STEEL PLANT BHARTI 2023 | राउरकेला स्टील प्लांट महारत्न कंपनी में विभिन्न पदों की वेकेंसी



नियम एवं शर्तें

(i) पदों पर चयन लिखित परीक्षा (कंप्यूटर आधारित परीक्षा) या साक्षात्कार या दोनों के माध्यम से किया जाएगा। इसकी सूचना पात्र उम्मीदवारों को प्रवेश पत्र/बुलावा पत्र के माध्यम से दी जाएगी।

(ii) यदि चयन केवल साक्षात्कार के माध्यम से होगा, तो अनारक्षित पदों के लिए साक्षात्कार अंक का भार 100% होगा और न्यूनतम योग्यता अंक 50% होगा।

(iii) कंप्यूटर आधारित टेस्ट (सीबीटी) के मामले में, सीबीटी के लिए तिथि, समय और स्थान पात्र उम्मीदवारों को प्रवेश पत्र/कॉल लेटर के माध्यम से सूचित किया जाएगा। प्रवेश पत्र/बुलावा पत्र सेल की वेबसाइट पर अपलोड किए जाएंगे।

(iv) उम्मीदवारों को ई-मेल/एसएमएस और सेल वेबसाइट के माध्यम से प्रवेश पत्र डाउनलोड करने के लिए सूचित किया जाएगा। इस उद्देश्य के लिए उम्मीदवार को कोई अन्य संचार नहीं भेजा जाएगा।

(v) सीबीटी 200 अंकों का होगा जिसमें दो भाग (हिंदी / अंग्रेजी में) होंगे। डोमेन नॉलेज टेस्ट पर पहला भाग
(अवधि 40 मिनट) 100 अंकों के लिए और एप्टीट्यूड टेस्ट पर दूसरा भाग (अवधि 80 मिनट) कुल 100 अंकों के लिए;
चार खंडों से मिलकर बनता है। क्वांटिटेटिव एप्टीट्यूड, इंग्लिश लैंग्वेज, रीजनिंग और जनरल अवेयरनेस प्रत्येक के 25 अंक।

(vi) उम्मीदवारों को प्रत्येक भाग में अर्हता प्राप्त करनी होगी, अर्थात। संबंधित विषय में डोमेन नॉलेज टेस्ट और एप्टीट्यूड टेस्ट न्यूनतम 50 प्रतिशत अंक प्राप्त करके। उम्मीदवार, जो सीबीटी के किसी भी भाग में अर्हता प्राप्त करने में विफल रहता है, साक्षात्कार के लिए शॉर्टलिस्ट नहीं किया जाएगा।

(vii) उम्मीदवारों को प्रत्येक पद के लिए योग्यता के क्रम में 1:3 के अनुपात में साक्षात्कार के लिए शॉर्टलिस्ट किया जाएगा। अंतिम चयन के लिए, सीबीटी और साक्षात्कार के अंकों को क्रमश: 80:20 के वेटेज के साथ जोड़कर योग्यता सूची तैयार की जाएगी। पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन मेरिट के क्रम में किया जाएगा।

(viii) यदि दो या दो से अधिक उम्मीदवारों को अंतिम मेरिट सूची में एक ही कट-ऑफ पॉइंट पर रखा जाता है, तो सीबीटी में उच्च अंक वाले उम्मीदवार को प्रस्ताव पत्र जारी किया जाएगा। सीबीटी अंकों में टाई होने की स्थिति में भी उच्च योग्यता योग्यता में उच्च अंक वाले उम्मीदवार का चयन किया जाएगा।

(ix) साक्षात्कार की तिथि, समय और स्थान शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को कॉल लेटर के माध्यम से सूचित किया जाएगा और जानकारी ई-मेल/एसएमएस और सेल वेबसाइट के माध्यम से साझा की जाएगी। चुने गए उम्मीदवारों द्वारा कॉल लेटर सेल की वेबसाइट से डाउनलोड किए जाएंगे।









विशेष सूचना - मेरिट लिस्ट का डायरेक्ट पीडीएफ टेलीग्राम ग्रुप में दिया जायेगा।






ऊपर ग्रुप लिंक फुल हो जाने पर नए लोग ग्रुप में जुड़ने के लिए मैसेज करें  7869381522

ROURKELA MAHARATNA STEEL PLANT VACANCY 2023 | राउरकेला स्टील प्लांट महारत्न कंपनी में विभिन्न पदों की वेकेंसी, ROURKELA STEEL PLANT VACANCY 2023, JOBS



Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Ads Bottom