Type Here to Get Search Results !

NARAYANPUR KRISHI VIBHAG VACANCY 2023 | छत्तीसगढ़ नारायणपुर जिले के कृषि विभाग में विभिन्न पदों की वेकेंसी

NARAYANPUR KRISHI VIBHAG VACANCY 2023 | छत्तीसगढ़ नारायणपुर जिले के कृषि विभाग में विभिन्न पदों की वेकेंसी

इंदिरा गाँधी कृषि विश्वविद्यालय, रायपुर (छ.ग.) के अधीन संचालित कृषि विज्ञान केंद्र, नारायणपुर, केरलापाल में निम्नलिखित रिक्त पदों पर निश्चित वेतनमान पर संविदा आधार पर नियुक्ति हेतु आवेदन पत्र वरिष्ठ वैज्ञानिक  प्रमुख कृषि विज्ञान केंद्र केरलापाल नारायणपुर को संबोधित करते हुए स्पीड पोस्ट या पंजीकृत डाक से दिनांक 22.02.2023 कार्यालयीन समय तक छत्तीसगढ़ के मूल निवासियों से सूचना में दर्शित निर्धारित प्रारूप में आवेदन पत्र भेज सकते हैं ।


निर्धारित तिथि के बाद दिए गए आवेदन पत्रों पर विचार नहीं किया जावेगा और डाक द्वारा अंतिम तिथि के बाद मिले आवेदनों पर यह कार्यालय ज़िम्मेदार नहीं होगा. व्यक्तिगत रूप से कार्यालय में सीधे अथवा कोरियर द्वारा प्राप्त आवेदन स्वीकार नहीं किया जायेगा ।


NARAYANPUR KRISHI VIBHAG VACANCY 2023 | छत्तीसगढ़ नारायणपुर जिले के कृषि विभाग में विभिन्न पदों की वेकेंसी


NARAYANPUR KRISHI VIBHAG VACANCY 2023 | छत्तीसगढ़ नारायणपुर जिले के कृषि विभाग में विभिन्न पदों की वेकेंसी


विभाग

Indira Gandhi Krishi Vishwavidyalaya इंदिरा गांधी कृषि विश्वविद्यालय

ICAR

Krishi Vigyan Kendra, Narayanpur (CG) कृषि विज्ञान केन्द्र, नारायणपुर (छ.ग.)

Email kvknarayanpur@rediffmail.com Website www.kvknarayanpur.org


रिक्त पदों की संख्या

कुल 2 पद 

रिक्त पदों के नाम 

कार्यक्रम सहायक
(पौध रोग विज्ञान)
(कंप्यूटर)

अनिवार्यता / योग्यता 

25780/- SALARY
किसी मान्यता प्राप्त कृषि विश्वविद्यालय से न्यूनतम 2.75/4.00 OGPA अथवा 6.50/10.00 OGPA के साथ पौध रोग विज्ञान में कृषि स्नातकोत्तर की उपाधि

बी.ई. कंप्यूटर साइंस की स्नातक उपाधि न्यूनतम 60 प्रतिशत अंको के साथ एम.एस.सी. आई.टी की स्नातकोत्तर उपाधि या एम.सी.ए. की स्नातकोत्तर उपाधि 60 प्रतिशत अंको के साथ उत्तीर्ण हो एवं वेब एप्लीकेशन के विकास कार्यों का न्यूनतम 01 वर्ष का कार्य अनुभव। कंप्यूटर में कौशल परीक्षा ली जाएगी।

आवेदन की अंतिम तिथि 

22.02.2023

आवेदन कैसे करें

नारायणपुर कृषि विभाग भर्ती के लिए आवेदन पत्र वरिष्ठ वैज्ञानिक एवं प्रमुख, कृषि विज्ञान केंद्र, नारायणपुर, केरलापाल (छ.ग.) - 494661 को संबोधित करते हुए स्पीड पोस्ट से दिनांक 22.02.2023 कार्यालयीन समय तक छत्तीसगढ़ के मूल निवासियों से निर्धारित प्रारूप में आवेदन पत्र आमंत्रित किये जाते हैं. 

नियम एवं शर्तें

आवेदन पत्र के सत्यापित सभी प्रमाण पत्र, नवीनतम पासपोर्ट साइज़ का फोटो संलग्न करे।

सभी पर्दों को भरने तथा रिक्त पदों की संख्या को बढ़ाने का पूर्ण अधिकार विश्वविद्यालय को होगा तथा किसी भी प्रकार की विवाद की स्थिति उत्पन्न होने पर विश्वविद्यालय का निर्णय अंतिम एवं सर्वमान्य होगा ।

भर्ती प्रक्रिया इंदिरा गाँधी कृषि विश्वविद्यालय गैर शिक्षकीय सेवा भर्ती नियम में विहित नियमों के अनुसार की जावेगी ।


भर्ती प्रक्रिया दिए गए स्कोर कार्ड के आधार पर किया जायेगा।

अनुसूचित जनजाति, अनुसूचित जाति एवं पिछड़ा वर्ग के उम्मीदवारों के लिए आरक्षण छत्तीसगढ़ लोक सेवा नियम 2012 के अनुसार होगा ।

छत्तीसगढ़ की स्थानीय महिला उम्मीदवार हेतु प्रत्येक संवर्ग में आरक्षण के द्वारा उपलब्ध होगा ।

नि:शक्तजनो हेतु 06 प्रतिशत आरक्षण नियमानुसार उपलब्ध रहेगा।

अभ्यर्थियों को छत्तीसगढ़ राज्य का मूल निवासी होना चाहिए। 

अनुसूचित जनजाति एवं अन्य पिछड़ा वर्ग के अभ्यर्थियों को अधिकारी द्वारा जारी स्थायी जाति प्रमाण पत्र संलग्न करना हैं। प्रमाण पत्र के बिना आरक्षण का लाभ दिया जाना संभव नहीं होगा | आवश्यक होने पर यूनिवर्सिटी प्रमाण पत्र की वैधता की जाँच करा सकता हैं।

इस वेकेंसी में आवेदन के लिए आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि 22.02.2023 को अभ्यर्थी की आयु 18 वर्ष से कम एवं 35 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए ।

जन्म तिथि के प्रमाणीकरण हेतु प्रमाण पत्र संलग्न करे। 

अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति एवं अन्य पिछड़ा वर्ग के अभ्यर्थियों, महिला उम्मीदवारो के लिए आयु सीमा में शिथिलता छत्तीसगढ़ शासन के नियमो व शर्तों के अनुसार रहेगी ।

इंदिरा गाँधी कृषि विश्वविद्यालय में विभिन्न स्तर पर कार्य कर रहे कर्मी को अधिकतम आयु सीमा में 05 साल की छुट प्राप्त होगी

अर्धशासकीय संस्थानों में कार्यरत कर्मचारियों को अपना आवेदन पत्र नियोक्ता के माध्यम से अनापत्ति प्रमाण पत्र सहित प्रस्तुत किया जाना होगा। 

आवेदन पत्र की अग्रिम प्रति प्राप्त होने की स्तिथि में साक्षात्कार के समय अपने नियोक्ता का अन्नापत्ति प्रमाण पत्र जमा होगा अन्यथा साक्षात्कार में भाग नहीं ले सकेंगे।

अलग-अलग पदों के लिए अलग-अलग आवेदन करना अनिवार्य होगा।

अनारक्षित एवं अन्य पिछड़ा वर्ग के अभ्यर्थियों को रु. 300/- 
अ.जा./अ.ज.जा. के अभ्यर्थियों को रु.200/- 
का डिमांड ड्राफ्ट वरिष्ठ वैज्ञानिक एवं प्रमुख, कृषि विज्ञान केंद्र, नारायणपुर के नाम से आवेदन पत्र के साथ संलग्न करना होगा।

गलत जानकारी वालों को नहीं बुलाया जायेगा ।









ऊपर ग्रुप लिंक फुल हो जाने पर नए लोग ग्रुप में जुड़ने के लिए मैसेज करें  7869381522


NARAYANPUR KRISHI VIBHAG VACANCY 2023 | छत्तीसगढ़ नारायणपुर जिले के कृषि विभाग में विभिन्न पदों की वेकेंसी, NARAYANPUR RECRUIITMENT 2023, NARAYANPURJOB

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Ads Bottom