Type Here to Get Search Results !

CG AYUSHMAN BHARAT VACANCY 2023 | छत्तीसगढ़ आयुष्मान भारत जन आरोग्य स्वास्थ्य सहायता योजना में वेकेंसी

CG AYUSHMAN BHARAT VACANCY 2023 | छत्तीसगढ़ आयुष्मान भारत जन आरोग्य स्वास्थ्य सहायता योजना में वेकेंसी

छत्तीसगढ़ राज्य में डॉ खूबचंद बघेल स्वास्थ्य सहायता योजना, आयुष्मान भारत प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना और मुख्यमंत्री विशेष स्वास्थ्य सहायता योजना के लिए राज्य नोडल एजेंसी के तहत परियोजना निदेशक (संचालन)-1 के पद के लिए इच्छुक उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए जाते हैं। आवेदन की अंतिम तिथि 01.02.2023 (शाम 5.00 बजे) है। उपरोक्त पद की विस्तृत जानकारी इस प्रकार है:-


CG AYUSHMAN BHARAT VACANCY 2023 | छत्तीसगढ़ आयुष्मान भारत जन आरोग्य स्वास्थ्य सहायता योजना में वेकेंसी


विभाग

निदेशालय स्वास्थ्य सेवाएं तीसरी मंजिल, इंद्रावती भवन, नवा रायपुर अटल नगर, छत्तीसगढ़

टेलीफोन नंबर 0771-2223292 पिन- 492002

रिक्त पदों की संख्या

1 पद 

रिक्त पदों के नाम 

प्रोजेक्ट डायरेक्टर 

अनिवार्यता / योग्यता 

सार्वजनिक स्वास्थ्य में मास्टर के साथ एमबीबीएस या मेडिसिन में मास्टर डिग्री या सर्जरी में मास्टर डिग्री या स्वास्थ्य प्रशासन में मास्टर या अस्पताल और स्वास्थ्य में स्नातकोत्तर डिप्लोमा या मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से बीमा में पीजी डिप्लोमा या एमबीए (स्वास्थ्य देखभाल) में योग्यता के बाद 5 साल का अनुभव। स्वास्थ्य/सरकारी स्वास्थ्य बीमा/ट्रस्ट आधारित योजनाओं का क्षेत्र।

परियोजना निदेशक (संचालन) या स्वास्थ्य प्रशासन में परास्नातक या सार्वजनिक स्वास्थ्य में मास्टर या किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से अस्पताल और स्वास्थ्य प्रबंधन में स्नातकोत्तर डिप्लोमा के साथ स्वास्थ्य में योग्यता के बाद 10 वर्ष का अनुभव और सरकारी स्वास्थ्य बीमा/ट्रस्ट आधारित योजनाओं में कम से कम 3 वर्ष का अनुभव।


1,50,000/- रुपये तक समेकित आधारित वेतन इतिहास। पर

अन्य आवश्यक मानदंड:

एमबीबीएस उम्मीदवार का छत्तीसगढ़ चिकित्सा परिषद या किसी अन्य राज्य चिकित्सा परिषद में पंजीकरण होना चाहिए। यदि अन्य राज्य चिकित्सा परिषद में पंजीकृत है, तो चयनित उम्मीदवार को शामिल होने के 02 महीने के भीतर छत्तीसगढ़ चिकित्सा परिषद में पंजीकरण कराना होगा।

माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस जैसे आमतौर पर उपयोग किए जाने वाले पैकेजों के साथ उच्च स्तर की परिचितता के साथ कंप्यूटर प्रवीणता उपर्युक्त पद के लिए अत्यधिक वांछनीय है।

उत्कृष्ट संचार और प्रस्तुति कौशल, अच्छी समझ, विश्लेषणात्मक और पारस्परिक क्षमता, अंग्रेजी और हिंदी में उत्कृष्ट मौखिक और लिखित संचार कौशल।

एक बहु-विषयक टीम वातावरण में काम करने और राज्य के भीतर यात्रा करने की क्षमता।

उच्च पहल करने की क्षमता और छत्तीसगढ़ राज्य की सामाजिक-सांस्कृतिक और सामाजिक-आर्थिक स्थिति से परिचित होना एक पूर्व-आवश्यकता होगी।

नोट: आवेदकों की आयु 01.12.2022 को 50 वर्ष से कम होनी चाहिए


आवेदन की अंतिम तिथि 

01/02/2023

आवेदन कैसे करें

उक्त पदो के लिये आवेदन करने हेतु आवेदन पत्र निर्धारित प्रारूप में तैयार कर दिनांक 01/02/2023 को शाम 05:00 बजे तक केवल रजिस्टर्ड / स्पीड पोस्ट के माध्यम से कार्यकारी संचालक, राज्य स्वास्थ्य संसाधन केन्द्र, राज्य स्वास्थ्य प्रशिक्षण केन्द्र बिजली ऑफिस चौक, कालीबाड़ी रायपुर- 492001 के पते पर प्राप्त हो जाना अनिवार्य होगा। निर्धारित तिथि एवं समय पश्चात् प्राप्त आवेदन पत्र / अभ्यावेदन अथवा प्रस्तुत दस्तावेज पर अनिवार्य रूप से किसी भी प्रकार का विचार नहीं किया जावेगा। व्यक्तिगत रूप से उपस्थित होकर आवेदन पत्र जमा नहीं किये जायेंगे।




CG AYUSHMAN BHARAT BHARTI 2023 | छत्तीसगढ़ आयुष्मान भारत जन आरोग्य स्वास्थ्य सहायता योजना में वेकेंसी



नियम एवं शर्तें

1. आवेदन पत्र में दिये गये प्रारूप ( प्रारूप की प्रति संबंधित वेबसाईट cghealth.nic.in एवं dkbssy.cg.nic.in में उपलब्ध है) में प्रस्तुत करना होगा।

2. आवेदन पंजीयन के समय आवेदन पत्र के साथ UGC/AICTE से मान्यता प्राप्त संस्था / विश्वविद्यालय से शैक्षणिक योग्यता, अनापत्ति, अनुभव संबंधी प्रमाण पत्रों की स्वयं सत्यापित छायाप्रतियां अनिवार्य रूप से संलग्न करें।

3. जन्म तिथि हेतु 10+2 (दसवीं) के प्रमाण पत्र की स्वयं सत्यापित छायाप्रति संलग्न करना अनिवार्य है।

4. आवेदक की आयु की गणना दिनांक 01.02.2023 के आधार पर की जावेंगी। 

5. आवेदक की न्यूनतम आयु 21 वर्ष एवं अधिकतम आयु 50 वर्ष निर्धारित है।

6. शासकीय / अर्द्धशासकीय अथवा स्वायत्त संस्थानों में कार्यरत उम्मीदवारों को उन संस्थानों के नियोक्ता से अनापत्ति प्रमाण-पत्र आवेदन में संलग्न करना होगा। स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग छ.ग. अतर्गत कार्यरत आवेदकों को उनके नियोक्ता द्वारा जारी अनापत्ति प्रमाण पत्र आवेदन पत्र के साथ संलग्न करना अनिवार्य होगा।

7. अपूर्ण, अस्पष्ट एवं त्रुटिपूर्ण आवेदन पत्र अमान्य कर दिये जायेंगे।

8.  सूचना केवल वेबसाईट के माध्यम से ही दी जावेगी। परिणाम / चयन सूची भी केवल विभागीय वेबसाईट पर ही जारी किया जावेगा।

9. चयन साक्षात्कार, लिखित परीक्षा (PPT Presentation) तथा शैक्षणिक योग्यता एवं कार्यानुभव के आधार पर किया जाएगा।

10. साक्षात्कार की तिथि की सूचना केवल वेबसाईट के माध्यम से दी जावेगी तथा केवल शॉर्टलिस्टेड उम्मीद्वारों को ही साक्षात्कार हेतु बुलाया जावेगा।

11. प्रतीक्षा सूची जारी किये गए दिनांक से 1 वर्ष तक के लिए वैध रहेगी। 

12. आवेदक को साक्षात्कार में उपस्थित होने के लिये किसी प्रकार का यात्रा भत्ता देय नहीं होगा।

13. मुख्य कार्यपालन अधिकारी, राज्य नोडल एजेन्सी, छत्तीसगढ़ को यह अधिकार है कि वह बिना किसी कारण बताएं किसी या समस्त आवेदनों को अमान्य अथवा निरस्त कर सकते हैं तथा संपूर्ण चयन प्रक्रिया को भी निरस्त कर सकते हैं।

14. किसी भी स्तर से व्यक्तिगत संपर्क अथवा दबाव डलवाने पर आवेदक को अपात्र घोषित किया जा सकता हैं।

15. उपरोक्त पदों पर भर्ती के दौरान उत्पन्न किसी भी विवाद एवं समस्याओं पर निर्णय लेने का अंतिम अधिकार मुख्य कार्यपालन अधिकारी, राज्य नोडल एजेन्सी, छत्तीसगढ़ का होगा साक्षात्कार होने के उपरांत उपयुक्त उम्मीदवार नहीं मिलने की दषा में प्रक्रिया निरस्त करने का अधिकार मुख्य कार्यपालन अधिकारी, राज्य नोडल एजेन्सी, छत्तीसगढ़ के पास सुरक्षित हैं।

16. चयनित अभ्यार्थि की नियुक्ति संविदा भर्ती सेवा शर्तों के अधीन 1 वर्ष तक के लिए होगी अथवा उपरोक्त योजनाएं समाप्त होने तक जो भी पहले हो तक होगी। वार्षिक अनुबंध का नवीनीकरण कार्य कौशल, कार्य समीक्षा तथा उभय पक्षों की सहमति के आधार किया जायेगा।








ऊपर ग्रुप लिंक फुल हो जाने पर नए लोग ग्रुप में जुड़ने के लिए मैसेज करें  7869381522


CG AYUSHMAN BHARAT VACANCY 2023 | छत्तीसगढ़ आयुष्मान भारत जन आरोग्य स्वास्थ्य सहायता योजना में वेकेंसी, CG AYUSHMAN BHARAT RECRUITMENT 2023, CG JOBS 

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Ads Bottom