Type Here to Get Search Results !

CBSE DELHI SHIKSHA VIBHAG RECRUITMENT 2023 | केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड दिल्ली में भर्ती, ऑनलाइन करें आवेदन

CBSE DELHI SHIKSHA VIBHAG RECRUITMENT 2023 | केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड दिल्ली में भर्ती, ऑनलाइन करें आवेदन

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड लेखा संवर्ग के लिए प्रतिनियुक्ति के आधार पर पद भरने के लिए योग्य उम्मीदवारों से ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित करता है: -


CBSE DELHI SHIKSHA VIBHAG RECRUITMENT 2023 | केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड दिल्ली में भर्ती, ऑनलाइन करें आवेदन


विभाग

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड

रिक्त पदों की संख्या

2 पद 

सीबीएसई वेकेंसी में रिक्त पदों के नाम 

Additional Internal Auditor and Financial Advisor

अनिवार्यता / योग्यता 

वह व्यक्ति जिसने एसएएस/एसओजीई/जेएओ परीक्षा उत्तीर्ण की है और सेवा की पुष्टि के साथ अनुरूप पद पर कार्यरत हैं।
या
वह व्यक्ति जिसने एसएएस/एसओजीई/जेएओ परीक्षा उत्तीर्ण की है और वरिष्ठ लेखा अधिकारी/वरिष्ठ के रूप में कार्यरत हैं। रुपये के वेतनमान में लेखा परीक्षा अधिकारी। 15600-39100 + रुपये का ग्रेड पे। 6600 के साथ
ग्रेड में 03 वर्ष का न्यूनतम अनुभव।

आवेदन की अंतिम तिथि 

21.02.2023 

आवेदन कैसे करें

ऑनलाइन आवेदन करें 


नियम एवं शर्तें

1. ऑनलाइन आवेदन w.e.f जमा किया जाना है। 01.02.2023 से 21.02.2023 तक सभी प्रासंगिक दस्तावेजों के साथ केवल ऑनलाइन मोड में।

2. उपर्युक्त पदों पर आवेदन करने की अधिकतम आयु सीमा आवेदन की अंतिम तिथि को 56 वर्ष है।

3. भारत सरकार के मानदंडों के अनुसार प्रतिनियुक्ति पर सामान्य कार्यकाल के बाद अधिकतम 5 वर्षों के अधीन प्रतिनियुक्ति की अवधि को वर्ष दर वर्ष के आधार पर बढ़ाया जा सकता है। का कोई प्रावधान नहीं है
पद पर अवशोषण।

4. ऐसे आवेदन जो इस विज्ञापन में दिए गए सभी मानदंडों को पूरा नहीं करते/अधूरे आवेदनों को सरसरी तौर पर खारिज कर दिया जाएगा।

5. उम्मीदवार को आवेदन की अंतिम तिथि को सभी शैक्षणिक योग्यताएं और अनुभव पूरा करना होगा।

6. उम्मीदवारों को आवेदन को पंजीकृत करते समय और प्रमाणित प्रतियों/प्रशंसापत्रों को जमा करते समय ऐसा कोई विवरण प्रस्तुत नहीं करना चाहिए जो झूठा, छेड़छाड़, मनगढ़ंत हो या कोई महत्वपूर्ण जानकारी छिपाई गई हो।

7. साक्षात्कार के लिए उम्मीदवारों को उनकी योग्यता और अनुभव के आधार पर शॉर्टलिस्ट करने का अधिकार बोर्ड के पास सुरक्षित है।

8. ऑनलाइन या ऑफलाइन मोड पर साक्षात्कार बोर्ड के विवेक के अनुसार आयोजित किया जाएगा और तदनुसार शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को ही सूचना भेजी जाएगी।

9. उम्मीदवार की पात्रता के संबंध में सभी मामलों में बोर्ड का निर्णय, जिस स्तर पर पात्रता की जांच की जानी है, साक्षात्कार, चयन और प्रतिनियुक्ति से संबंधित किसी भी अन्य मामले के आयोजन के लिए प्रस्तुत किए जाने वाले दस्तावेज उम्मीदवार पर अंतिम और बाध्यकारी होगा।

10. बोर्ड द्वारा कोई पत्राचार या व्यक्तिगत पूछताछ पर विचार नहीं किया जाएगा।

11. शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को साक्षात्कार के समय योग्यता और अनुभव, सतर्कता निकासी और मूल विभाग से एनओसी से संबंधित सभी दस्तावेज जमा करने होंगे। साक्षात्कार के समय इन दस्तावेजों का सत्यापन किया जाएगा। यदि कोई उम्मीदवार दस्तावेजों की जांच के दौरान अपात्र पाया जाता है, तो उसे साक्षात्कार में शामिल होने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

12. किसी भी रूप में पक्ष-प्रचार को अयोग्यता माना जाएगा।
13. यदि अंग्रेजी के अलावा अन्य संस्करणों में व्याख्या के कारण कोई विवाद उत्पन्न होता है, तो अंग्रेजी संस्करण मान्य होगा।

14. उम्मीदवारों को उनके स्वयं के हित में सलाह दी जाती है कि वे ऑनलाइन पंजीकरण करें और पदों के लिए उल्लिखित अंतिम तिथि से पहले अपने आवेदन समय से पहले जमा करें, जिससे बोर्ड की वेबसाइट पर लॉग इन करने में असमर्थता/विफलता की संभावना से बचा जा सके। इंटरनेट/वेबसाइट पर भारी बोझ। अंतिम तिथि के भीतर अपने आवेदन जमा करने में सक्षम नहीं होने वाले उम्मीदवारों के लिए बोर्ड कोई जिम्मेदारी नहीं लेता है
उपरोक्त कारणों से या बोर्ड के नियंत्रण से परे किसी अन्य कारण से।

15. बोर्ड प्रक्रिया के किसी भी स्तर पर किसी भी शर्त/दिशानिर्देशों में संशोधन/बदलने/हटाने/रद्द करने का अधिकार सुरक्षित रखता है।

16. बोर्ड बिना किसी पूर्व सूचना के या बिना कोई कारण बताए किसी भी पद के लिए प्रतिनियुक्ति प्रक्रिया को पूरी तरह से या किसी भी स्तर पर रद्द करने का अधिकार सुरक्षित रखता है।

17. उपरोक्त पदों को प्रतिनियुक्ति के आधार पर विज्ञापित किया जाता है, इसलिए, केंद्र/राज्य सरकार/संघ राज्य क्षेत्र प्रशासन या केंद्रीय/राज्य स्वायत्त/सांविधिक संगठनों/पीएसयू या केंद्र/राज्य सरकार द्वारा संचालित शैक्षणिक संस्थानों के उम्मीदवार। ही आवेदन करने के पात्र हैं।

पद, आयु, योग्यता मानदंड, महत्वपूर्ण तिथियों और अन्य सामान्य नियमों और शर्तों का विवरण बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध कराया जाएगा।

शीघ्र ही www.cbse.nic.in इच्छुक उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध विस्तृत विज्ञापन को ध्यान से पढ़ें। उम्मीदवारों को केवल माध्यम से ऑनलाइन आवेदन करना होगा









ऊपर ग्रुप लिंक फुल हो जाने पर नए लोग ग्रुप में जुड़ने के लिए मैसेज करें  7869381522

CBSE DELHI SHIKSHA VIBHAG RECRUITMENT 2023 | केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड दिल्ली में भर्ती, ऑनलाइन करें आवेदन, CBSE RECRUITMENT 2023, CBSE JOBS 2023


Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Ads Bottom