Type Here to Get Search Results !

BHARTIYA STATE BANK REGULAR VACANCY 2022 | भारतीय स्टेट बैंक में नियमित पदों के लिए वेकेंसी

BHARTIYA STATE BANK REGULAR VACANCY 2022 | भारतीय स्टेट बैंक में नियमित पदों के लिए वेकेंसी


विशेषज्ञ संवर्ग अधिकारियों की नियमित आधार पर भर्ती


आवेदन का ऑनलाइन पंजीकरण और शुल्क का भुगतान: 21.05.2022 से 12.06.2022 तक

भारतीय स्टेट बैंक निम्नलिखित पदों पर नियुक्ति के लिए भारतीय नागरिकों से ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित करता है।

उम्मीदवारों से अनुरोध है कि वे बैंक की वेबसाइट https://bank.sbi/web/careers या https://www.sbi.co.in/web/careers पर दिए गए लिंक के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन करें।

1. पंजीकरण की प्रक्रिया तभी पूरी होती है जब शुल्क के भुगतान की अंतिम तिथि को या उससे पहले ऑनलाइन मोड के माध्यम से बैंक में शुल्क जमा किया जाता है।

2. आवेदन करने से पहले, उम्मीदवारों से यह सुनिश्चित करने का अनुरोध किया जाता है कि वे पात्रता की तिथि के अनुसार पद के लिए पात्रता मानदंड को पूरा करते हैं।

3. उम्मीदवारों को सभी आवश्यक दस्तावेज (संक्षिप्त बायोडाटा, आईडी प्रूफ, उम्र का प्रमाण, शिक्षा, अनुभव आदि) अपलोड करने की आवश्यकता होती है, ऐसा न करने पर शॉर्टलिस्टिंग/साक्षात्कार के लिए उनकी उम्मीदवारी पर विचार नहीं किया जाएगा।


BHARTIYA STATE BANK REGULAR VACANCY 2022 | भारतीय स्टेट बैंक में नियमित पदों के लिए वेकेंसी


BHARTIYA STATE BANK REGULAR VACANCY 2022 | भारतीय स्टेट बैंक में नियमित पदों के लिए वेकेंसी


4. दस्तावेजों के सत्यापन के बिना शॉर्ट लिस्टिंग अनंतिम होगी। जब उम्मीदवार साक्षात्कार के लिए रिपोर्ट करता है (यदि बुलाया जाता है) तो उम्मीदवारी सभी विवरणों / दस्तावेजों के मूल के साथ सत्यापन के अधीन होगी।

5. यदि किसी उम्मीदवार को साक्षात्कार के लिए बुलाया जाता है और वह पात्रता मानदंड (उम्र, शैक्षिक योग्यता और अनुभव आदि का प्रमाण) को पूरा नहीं करता है, तो उसे न तो साक्षात्कार के लिए उपस्थित होने की अनुमति दी जाएगी और न ही उसे किसी भी यात्रा व्यय की प्रतिपूर्ति के लिए हकदार है ।

6. उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे विवरण और अपडेट (शॉर्टलिस्ट/योग्य उम्मीदवारों की सूची सहित) के लिए नियमित रूप से बैंक की वेबसाइट https://bank.sbi/web/careers या https://www.sbi.co.in/web/careers देखते रहें। ) कॉल लेटर/सलाह, जहां आवश्यक हो, केवल ई-मेल द्वारा भेजा जाएगा (कोई हार्ड कॉपी नहीं भेजी जाएगी)।

7. यदि एक से अधिक उम्मीदवार अंतिम मेरिट सूची (कट-ऑफ बिंदु पर सामान्य अंक) में कट-ऑफ अंक के समान अंक प्राप्त करते हैं, तो ऐसे उम्मीदवारों को उनकी आयु के अनुसार अवरोही क्रम में योग्यता में स्थान दिया जाएगा।

8. आवेदन और अन्य दस्तावेजों की हार्ड कॉपी इस कार्यालय को नहीं भेजी जानी चाहिए।

9. सभी संशोधन/शुद्धिपत्र (यदि कोई हो) केवल बैंक की उपर्युक्त वेबसाइटों पर ही होस्ट किए जाएंगे।



विभाग 

भारतीय स्टेट बैंक / स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया 

रिक्त पदों की संख्या

कुल 40 पद 


रिक्त पदों के नाम

AGM (IT-Tech Operations)

AGM (IT-Inbound Engineer)

AGM (IT-Outbound Engineer)

AGM (IT Security Expert)

Manager (IT Security Expert)

Deputy Manager (Network Engineer)

Deputy Manager (Site Engineer Command Centre)

Deputy Manager (Statistician)


योग्यता 

बीई/बीटेक इन (कंप्यूटर साइंस/ कंप्यूटर विज्ञान और इंजीनियरिंग / सूचना प्रौद्योगिकी / सॉफ्टवेयर इंजीनियरिंग / इलेक्ट्रॉनिक्स और संचार इंजीनियरिंग) या प्रासंगिक अनुशासन में समकक्ष डिग्री मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय / संस्थान से 60% अंकों के साथ (सीजीपीए के बराबर अंक)



BHARTIYA STATE BANK REGULAR VACANCY 2022 | भारतीय स्टेट बैंक में नियमित पदों के लिए वेकेंसी



अनुभव 

सीसी टेलीफोनी और संबंधित संचार प्रौद्योगिकी के लिए ओमनी चैनल संपर्क केंद्र आईवीआर, एसीडी जैसी प्रौद्योगिकियां, चैट/मैसेजिंग प्लेटफॉर्म, वीडियो, ईमेल, कॉल/चैनल सम्मिश्रण, WFM उपकरण, आदि

कॉल और स्क्रीन रिकॉर्डिंग समाधान अवाया / सिस्को / जैसे ओईएम द्वारा प्रदान किया गया जेनेसिस/नाइस/वेरिंट आदि।

सेवा प्रदाता टेलीफोनी एकीकरण और कनेक्टिविटी का उपयोग कर पीएसटीएन / वीओआईपी / एसआईपी / पीआरआई / टीडीएम आधारित प्रोटोकॉल

संपर्क केंद्र रिपोर्टिंग और WFM सहित विश्लेषिकी उपकरण प्लेटफार्म।

आईवीआर का प्रबंधन और निष्पादन आधारित ग्राहक यात्रा OEM/पार्टनर के साथ अनुकूलन गतिशील . पर आधारित संसाधन व्यापार की आवश्यकताओं।


आवेदन की अंतिम तिथि

दिनांक 12/06/2022


आवेदन कैसे करें 

ऑनलाइन आवेदन करें 


आवश्यक डॉक्यूमेंट / दस्तावेज 

  • 5 वीं 
  • 8 वीं 
  • 10 वीं 
  • 12 वीं 
  • स्नातक 
  • स्नातकोत्तर 
  • आधार कार्ड 
  • ड्राइविंग लाइसेंस 
  • परिचय पत्र 
  • पासपोर्ट साइज़ फोटो 
  • पैन कार्ड 
  • रोजगार पंजीयन 
  • मूल निवासी प्रमाण पत्र 
  • जाति प्रमाण पत्र 
  • जाति सत्यापन 
  • जन्म प्रमाण पत्र 
  • अनुभव प्रमाण पत्र 
  • समस्त डिग्री / प्रमाण पत्र
  • वेकेंसी के सम्बंधित पद के योग्यता अनुसार डिग्री



चयन विधि एवं अन्य नियम शर्तें 

1. ऊपर उल्लिखित आरक्षित रिक्तियों सहित रिक्तियों की संख्या अनंतिम है और बैंक की वास्तविक आवश्यकता के अनुसार भिन्न हो सकती है।

2. अधिकतम आयु अनारक्षित और ईडब्ल्यूएस श्रेणी के लिए है। ऊपरी आयु सीमा में छूट अनुसूचित जाति / अन्य पिछड़ा वर्ग (नॉन-क्रीमी लेयर उम्मीदवार) / पीडब्ल्यूडी को सरकार के अनुसार उपलब्ध होगी। भारत के दिशा-निर्देश।

3. सरकार द्वारा निर्धारित प्रारूप पर सक्षम प्राधिकारी द्वारा जारी जाति प्रमाण पत्र। भारत के एससी / ओबीसी और पीडब्ल्यूडी उम्मीदवारों द्वारा जमा करना होगा।

4. ओबीसी श्रेणी के तहत आरक्षण चाहने वाले उम्मीदवारों द्वारा निर्धारित प्रारूप में एक घोषणा प्रस्तुत करनी होगी कि वह पंजीकरण की तारीख को "क्रीमी लेयर" से संबंधित नहीं है।

साक्षात्कार के लिए बुलाए जाने पर, ऐसे उम्मीदवार द्वारा 01.04.2022 से साक्षात्कार की तिथि तक की अवधि के दौरान जारी "नॉन-क्रीमी लेयर" क्लॉज युक्त ओबीसी प्रमाण पत्र प्रस्तुत किया जाना चाहिए।




BHARTIYA STATE BANK REGULAR VACANCY 2022 | भारतीय स्टेट बैंक में नियमित पदों के लिए वेकेंसी



5. ओबीसी श्रेणी से संबंधित लेकिन "क्रीमी लेयर" में आने वाले उम्मीदवार ओबीसी आरक्षण और आयु में छूट के हकदार नहीं हैं। उन्हें अपनी श्रेणी "सामान्य" के रूप में दर्शानी चाहिए।

6. भर्ती में आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग (ईडब्ल्यूएस) के लिए आरक्षण कार्यालय ज्ञापन संख्या द्वारा नियंत्रित होता है। अस्वीकरण: "ईडब्ल्यूएस रिक्तियां अस्थायी हैं और भारत सरकार के आगे के निर्देशों और किसी भी मुकदमे के परिणाम के अधीन हैं। मुलाकात अनंतिम है और उचित चैनल के माध्यम से सत्यापित किए जा रहे आय और संपत्ति प्रमाण पत्र के अधीन है।"

7. प्रासंगिक के लिए भारत सरकार द्वारा निर्धारित प्रारूप पर एक सक्षम प्राधिकारी द्वारा जारी "आय और संपत्ति प्रमाण पत्र" प्रस्तुत करने पर ईडब्ल्यूएस श्रेणी के तहत आरक्षण का लाभ उठाया जा सकता है। मौजूदा डीओपीटी दिशानिर्देशों के अनुसार वित्तीय वर्ष।

8. ईडब्ल्यूएस उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि ऑनलाइन आवेदन बंद होने पर या उससे पहले डीओपीटी दिशानिर्देशों के अनुसार संबंधित वित्तीय वर्ष के लिए उनके पास "आय और संपत्ति प्रमाण पत्र" नहीं है।
तिथि, ऐसे उम्मीदवारों को केवल "यूआर" - अनारक्षित श्रेणी के तहत आवेदन करना चाहिए।

9. विकलांग व्यक्ति (पीडब्ल्यूडी) के लिए आरक्षण पद के लिए समग्र रिक्तियों के भीतर क्षैतिज है।
10. पीडब्ल्यूडी उम्मीदवार को भारत सरकार के दिशानिर्देशों के अनुसार सक्षम प्राधिकारी द्वारा जारी प्रमाण पत्र प्रस्तुत करना चाहिए।

11. ऐसे मामलों में जहां किसी विशिष्ट क्षेत्र में अनुभव की आवश्यकता होती है, नियोक्ता से प्रासंगिक अनुभव प्रमाण पत्र में विशेष रूप से शामिल होना चाहिए कि उम्मीदवार को उस विशिष्ट क्षेत्र में आवश्यकतानुसार अनुभव हो।

12. आरक्षित श्रेणी से संबंधित उम्मीदवार जिनके लिए कोई आरक्षण का उल्लेख नहीं किया गया है, वे अनारक्षित श्रेणी के लिए घोषित रिक्तियों के लिए आवेदन करने के लिए स्वतंत्र हैं, बशर्ते वे सभी पात्रता मानदंडों को पूरा करते हों


13. यदि डिग्री/स्नातकोत्तर/व्यावसायिक योग्यता/डिप्लोमा का प्रमाण पत्र विशेषज्ञता के क्षेत्र को निर्दिष्ट नहीं करता है, तो उम्मीदवार को संबंधित से एक प्रमाण पत्र प्रस्तुत करना होगा। विश्वविद्यालय / संस्थान / कॉलेज विशेष रूप से विशेषज्ञता का उल्लेख करते हैं।






BHARTIYA STATE BANK REGULAR VACANCY 2022 | भारतीय स्टेट बैंक में नियमित पदों के लिए वेकेंसी, STATE BANK OF INDIA VACANCY 2022, SBI VACANCY 2022, SBI

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Ads Bottom