Type Here to Get Search Results !

HEAD CONSTABLE VACANCY IN BSF : बीएसएफ में हेड कांस्टेबल के 112 पदों की भर्ती के लिए करें ऑनलाइन आवेदन

HEAD CONSTABLE VACANCY IN BSF : बीएसएफ में हेड कांस्टेबल के 112 पदों की भर्ती के लिए करें ऑनलाइन आवेदन

हेड कांस्टेबल (शिक्षा एवं तनाव परामर्शदाता) के पद के लिए भर्ती-2024

आईटीबीपीएफ में हेड कांस्टेबल (शिक्षा एवं तनाव परामर्शदाता), सामान्य केंद्रीय सेवा, समूह 'सी' गैर-राजपत्रित (गैर-मंत्रालयी) के पद पर अस्थायी आधार पर निम्नलिखित रिक्तियों को भरने के लिए पात्र पुरुष एवं महिला भारतीय नागरिकों (नेपाल एवं भूटान के विषय सहित) से ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए जाते हैं, जो नीचे निर्धारित शैक्षणिक योग्यता एवं आयु रखते हैं। चयनित उम्मीदवारों को भारत या विदेश में कहीं भी सेवा करनी होगी। 

नियुक्ति के समय, उम्मीदवार आईटीबीपीएफ अधिनियम, 1992 और आईटीबीपीएफ नियम, 1994 तथा समय-समय पर लागू अन्य नियमों द्वारा शासित होंगे। उम्मीदवारों से आवेदन केवल ऑनलाइन मोड के माध्यम से स्वीकार किए जाएंगे। आवेदन जमा करने के लिए किसी अन्य मोड की अनुमति नहीं है। 

ऑनलाइन आवेदन मोड 7 जुलाई, 2024 (07/07/2024) को सुबह 00:01 बजे से शुरू होगा और 5 अगस्त, 2024 (05/08/2024) को रात 11:59 बजे बंद हो जाएगा। आवेदकों को सलाह दी जाती है कि वे आवेदन करने से पहले अपनी पात्रता की जांच कर लें ताकि बाद में निराशा से बचा जा सके।


HEAD CONSTABLE VACANCY IN BSF : बीएसएफ में हेड कांस्टेबल के 112 पदों की भर्ती के लिए करें ऑनलाइन आवेदन


विभाग का नाम

"भारत-तिब्बत सीमा पुलिस बल"
गृह मंत्रालय भारत सरकार


रिक्त पदों के नाम 

Head Constable (Education & Stress Counselor)

रिक्त पदों की संख्या 

कुल पदों की संख्या  -  112 पद 

अनारक्षित  - 
अन्य पिछड़ा वर्ग  -
अनुसूचित जाति   -
अनुसूचित जनजाति   -
महिला   -
दिव्यांग   -
ईडब्ल्यूएस  -
भूतपूर्व सैनिक 


भर्ती / वेकेंसी के प्रकार 

नियमित पदों की भर्ती 



योग्यता 

किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से मनोविज्ञान विषय के साथ डिग्री या समकक्ष

या;

किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से शिक्षा स्नातक या शिक्षण स्नातक या समकक्ष डिग्री।

वेतनमान 

वेतन मैट्रिक्स में लेवल-4 रु. 25,500-81,100 (7वें वेतन आयोग के अनुसार)। पद पर महंगाई भत्ता, राशन राशि, विशेष प्रतिपूरक भत्ता (निर्दिष्ट सीमा क्षेत्रों में तैनाती के दौरान), मुफ्त आवास या एचआरए, परिवहन भत्ता, छुट्टी यात्रा रियायत, मुफ्त चिकित्सा सुविधाएं और नियमों/निर्देशों के तहत समय-समय पर बल में स्वीकार्य कोई अन्य भत्ता मिलेगा। नियुक्ति के समय उम्मीदवार 01/01/2004 से केंद्र सरकार की सेवाओं में नए प्रवेशकों के लिए लागू "नई पुनर्गठित परिभाषित अंशदायी पेंशन योजना" के अनुसार पेंशन लाभ के लिए पात्र होंगे।


उम्र सीमा 

आयु सीमा:-

20 से 25 वर्ष के बीच।


आवेदन की अंतिम तिथि 

दिनांक 05/08/2024 तक आवेदन करें 


आवेदन कैसे करें

ऑनलाइन 

योग्य और इच्छुक उम्मीदवारों को आईटीबीपीएफ भर्ती वेबसाइट https://recruitment.itbpolice.nic.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन करना होगा। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे निर्देशों को ध्यान से पढ़ने के बाद ऑनलाइन आवेदन पत्र भरें और ऑनलाइन आवेदन पत्र भरते समय वास्तविक और कार्यात्मक ई-मेल आईडी और मोबाइल नंबर प्रदान करें। विभिन्न खंडों के तहत आवश्यक विवरण स्पष्ट रूप से, सही और तार्किक रूप से उल्लेखित होने चाहिए। चूंकि आवेदन केवल ऑनलाइन जमा करने की आवश्यकता है, इसलिए ऑफ़लाइन प्राप्त आवेदनों पर विचार नहीं किया जाएगा और उन्हें सरसरी तौर पर खारिज कर दिया जाएगा।

आवेदन शुल्क 

आवेदन शुल्क और भुगतान का तरीका - इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले यूआर, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस श्रेणी के पुरुष उम्मीदवारों को https://recruitment.itbpolice.nic.in पर ऑनलाइन भुगतान गेटवे सिस्टम के माध्यम से आवेदन शुल्क के रूप में 100/- रुपये (केवल एक सौ रुपये) का भुगतान करना होगा।


चयन प्रक्रिया

अभ्यर्थियों को प्रवेश पत्र ऑनलाइन जारी किए जाएंगे, जिनमें भर्ती परीक्षा की तिथि और स्थान का उल्लेख होगा। जिन अभ्यर्थियों को ऑनलाइन प्रवेश पत्र जारी किए जाएंगे, उनकी उम्मीदवारी तब तक अनंतिम रहेगी, जब तक कि उनका अंतिम रूप से चयन नहीं हो जाता और उन्हें मूल दस्तावेजों के सत्यापन के चरण में सभी संबंधित दस्तावेज/प्रमाणपत्र मूल रूप में और निर्धारित प्रारूप में जमा करने होंगे।







-----------------------------------




Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Ads Bottom