Type Here to Get Search Results !

PUNJAB NATIONAL BANK VACANCY 2024 : पंजाब नेशनल बैंक में 2700 रिक्त अप्रेंटिस पदों के लिए निकली है वेकेंसी

PUNJAB NATIONAL BANK VACANCY 2024 : पंजाब नेशनल बैंक में 2700 रिक्त अप्रेंटिस पदों के लिए निकली है वेकेंसी

पंजाब नेशनल बैंक में प्रशिक्षु अधिनियम 1961 (समय-समय पर संशोधित) के तहत प्रशिक्षु के रूप में नियुक्ति के लिए भारतीय नागरिकों से आवेदन आमंत्रित किए जाते हैं।

प्रशिक्षण सीटें: राज्य/संघ राज्य क्षेत्र, सर्किल के अनुसार प्रशिक्षुओं की सीटों का विवरण नीचे दिया गया है। प्रशासनिक/परिचालन सुविधा को ध्यान में रखते हुए बैंक को प्रशिक्षण के लिए राज्य/संघ राज्य क्षेत्र के भीतर कोई भी सर्किल आवंटित करने का अधिकार होगा।


PUNJAB NATIONAL BANK VACANCY 2024 : पंजाब नेशनल बैंक में 2700 रिक्त अप्रेंटिस पदों के लिए निकली है वेकेंसी


2700 रिक्त अप्रेंटिस पदों के लिएवेकेंसी निकालने वाले विभाग का नाम

पंजाब नेशनल बैंक
मानव संसाधन प्रभाग, प्रधान कार्यालय
प्लॉट नं. 4, सेक्टर 10, द्वारका, नई दिल्ली – 110075

पंजाब नेशनल बैंक में रिक्त पदों के नाम 

Apprentices

पंजाब नेशनल बैंक में रिक्त पदों की संख्या 

कुल पदों की संख्या  -  कुल सीटें 2700


पंजाब नेशनल बैंक में हो रही भर्ती / वेकेंसी के प्रकार 

अप्रेंटिस भर्ती 


पंजाब नेशनल बैंक मेंअप्रेंटिस भर्ती के लिए योग्यता 

सरकारी निकायों/एआईसीटीई/यूजीसी द्वारा मान्यता प्राप्त/अनुमोदित किसी भी संस्थान/कॉलेज/विश्वविद्यालय से किसी भी विषय में स्नातक की डिग्री। योग्यता का परिणाम 30.06.2024 को या उससे पहले घोषित किया जाना चाहिए और उम्मीदवार को बैंक द्वारा मांगे जाने पर विश्वविद्यालय/कॉलेज/संस्थान से जारी मार्कशीट और प्रोविजनल/डिग्री प्रमाणपत्र प्रस्तुत करना होगा। किसी विशेष राज्य/संघ राज्य क्षेत्र की प्रशिक्षण सीटों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को उस राज्य/संघ राज्य क्षेत्र की स्थानीय भाषा में कुशल (पढ़ना, लिखना, बोलना और समझना) होना चाहिए।


पंजाब नेशनल बैंक में अप्रेंटिस पदों की भर्ती के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 

आवेदन का ऑनलाइन पंजीकरण: 30.06.2024 से 14.07.2024
ऑनलाइन परीक्षा: 28.07.2024
आवेदन की हार्ड कॉपी और अन्य दस्तावेज इस कार्यालय को नहीं भेजे जाने चाहिए।
उम्मीदवारों से अनुरोध है कि वे निम्नलिखित वेबसाइट https://www.pnbindia.in/Recruitments.aspx पर दिए गए लिंक के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन करें (आवेदन लिंक प्रशिक्षुओं के लिए आवेदन करने के लिए भारत के BFSI SSC की वेबसाइट खोलेगा) या http://bfsissc.com


पंजाब नेशनल बैंक में अप्रेंटिस पदों के लिए आवेदन कैसे करें

ऑनलाइन 

विस्तृत जानकारी के लिए: -
1. आवेदकों को सलाह दी जाती है कि वे बैंक की वेबसाइट www.pnbindia.in पर जाएं और “प्रशिक्षुओं की नियुक्ति के लिए ऑनलाइन आवेदन: 2024-25” लिंक खोलने के लिए ‘रिक्रूटमेंट’ पर क्लिक करें।
या
आवेदकों को https://www.pnbindia.in/Recruitments.aspx पर जाना होगा

पंजीकरण के लिए: -
2. सभी पात्र आवेदकों से अनुरोध है कि वे www.bfsissc.com के “कैरियर अवसर” अनुभाग पर जाकर अप्रेंटिसशिप प्रवेश परीक्षा/टेस्ट के लिए खुद को पंजीकृत करें और नीचे दिए गए अनुभाग “एल” के तहत बताई गई श्रेणी के अनुसार लागू परीक्षा शुल्क का भुगतान करें। इसके बाद, आवेदक को दो अलग-अलग सरकारी अप्रेंटिसशिप पोर्टलों में अलग-अलग पंजीकरण करना होगा और अपना प्रोफ़ाइल पूरा करना होगा, यदि पहले नहीं किया है।

 आवेदन शुल्क 

अनारक्षित  -  
अन्य पिछड़ा वर्ग  - 00
अनुसूचित जाति   - 00
अनुसूचित जनजाति   - 00
महिला   - 00
दिव्यांग   - 00
ईडब्ल्यूएस  - 00
भूतपूर्व सैनिक  - 00


पंजाब नेशनल बैंक अप्रेंटिस भर्ती के लिए नियम एवं शर्तें 

• श्रम से संबंधित किसी भी कानून जैसे कि पीएफ, ईएसआई, बोनस का प्रावधान ऐसी अप्रेंटिसशिप पर या उसके संबंध में लागू नहीं होगा।

• अप्रेंटिसशिप पोर्टल द्वारा बैंक और अभ्यर्थी के बीच एक अनुबंध कोड संख्या वाला एक अनुबंध तैयार किया जाएगा, जिसमें दोनों पक्षों के डिजिटल हस्ताक्षर होंगे।

• यदि अप्रेंटिस बेसिक ट्रेनिंग/ऑन-द-जॉब ट्रेनिंग शुरू होने की तिथि पर बैंक के प्रशिक्षण स्थल/बैंक शाखा में रिपोर्ट नहीं करता है, तो अप्रेंटिसशिप का अनुबंध समाप्त कर दिया जाएगा। इसके अलावा, अप्रेंटिसशिप के दौरान, यदि अप्रेंटिस किसी भी दुर्व्यवहार/अवज्ञा/असंतोषजनक प्रदर्शन/बैंक के हित को नुकसान पहुंचाने वाले किसी अन्य कार्य में शामिल पाया जाता है, तो बैंक द्वारा 07 दिनों का नोटिस देकर अनुबंध समाप्त किया जा सकता है। अप्रेंटिसशिप प्रशिक्षण की अवधि समाप्त होने पर अप्रेंटिसशिप का अनुबंध स्वतः समाप्त हो जाएगा।









-----------------------------------




Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Ads Bottom