Type Here to Get Search Results !

CISF Assistant Sub Inspector Vacancy 2024 : केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल में असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर पदों की वेकेंसी

CISF Assistant Sub Inspector Vacancy 2024 : केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल में असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर पदों की वेकेंसी

विषय: वर्ष 2023 के लिए एलडीसीई के माध्यम से सहायक उप निरीक्षक (कार्यकारी) की भर्ती: अधिसूचना: संबंध में।


भर्ती वर्ष 2023 के तहत सीमित विभागीय प्रतियोगी परीक्षा (एलडीसीई) के माध्यम से सीआईएसएफ में सहायक उप निरीक्षक (कार्यकारी) की 836 रिक्तियों (यूआर-649, एससी- 125 और एसटी-62) को भरने के लिए पात्र विभागीय उम्मीदवारों से ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए जाते हैं। ऊपर दी गई रिक्तियों की संख्या अस्थायी है और अंतिम परिणाम की घोषणा से पहले भर्ती प्रक्रिया के किसी भी समय/चरण में बढ़ या घट सकती है।


केवल हेड कांस्टेबल/जीडी, कांस्टेबल/जीडी और कांस्टेबल/ट्रेड्समैन जिन्होंने ग्रेड में बुनियादी प्रशिक्षण की अवधि सहित 5 साल की नियमित सेवा पूरी कर ली है या हेड कांस्टेबल/जीडी, कांस्टेबल/जीडी और कांस्टेबल/ट्रेड्समैन के रूप में पांच साल की संयुक्त नियमित सेवा पूरी कर ली है। 01.08.2023 तक (अर्थात्, जिन्हें 31.07.2018 को या उससे पहले बल में नियुक्त किया गया है) इस सीमित विभागीय प्रतियोगी परीक्षा में भाग लेने के लिए पात्र हैं।


CISF Assistant Sub Inspector Vacancy 2024 : केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल में असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर पदों की वेकेंसी



विभाग का नाम

Name of The Department of CISF Assistant Sub Inspector Vacancy 2024
महानिदेशालय / महानिदेशालय औद्योगिक सुरक्षा बल / केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल

गृह मंत्रालय/गृह मंत्रालय

ब्लॉक 13, सी.जी.ओ. कॉम्प्लेक्स / ब्लॉक-13, सीजीओ कॉम्प्लेक्स, लोधी रोड, नई दिल्ली - 03/लोधी रोड, नई दिल्ली
आरबी और ग्रुप मुख्यालय सहित सभी सीआईएसएफ यूनिट कमांडर।

रिक्त पदों के नाम 

Name of Vacant Post in CISF Assistant Sub Inspector Vacancy 2024
सहायक उप निरीक्षक (कार्यकारी)
Assistant sub Inspector


योग्यता 

Qualifications for CISF Assistant Sub Inspector Vacancy 2024
उम्मीदवार को नियमित सेवा के पांच वर्ष पूरे करने चाहिए

जैसा कि ऊपर पैरा-2 में बताया गया है, 01.08.2023 को ग्रेड में बुनियादी प्रशिक्षण या हेड कांस्टेबल/जीडी, कांस्टेबल/जीडी और कांस्टेबल/टीएम के रूप में पांच साल की संयुक्त नियमित सेवा।



उम्र सीमा 

Age Limit for CISF Assistant Sub Inspector Vacancy 2024

01.08.2023 को 35 वर्ष अर्थात, उसका जन्म 02.08.1988 से पहले नहीं हुआ होना चाहिए। एससी/एसटी उम्मीदवारों के लिए 5 वर्ष की छूट। ओबीसी उम्मीदवारों के लिए आयु में कोई छूट लागू नहीं है क्योंकि ओबीसी श्रेणी के लिए कोई रिक्ति आरक्षित नहीं है। ओबीसी उम्मीदवार सामान्य उम्मीदवारों के रूप में आवेदन कर सकते हैं। 


आवेदन की अंतिम तिथि 

Last Date For Appliction of CISF Assistant Sub Inspector Latest Vacancy 2024

20.02.2024

आवेदन कैसे करें 

How To Apply For CISF Assistant Sub Inspector New Vacancy 2024

ऑनलाइन 
पात्र हेड कांस्टेबल (जीडी), कांस्टेबल (जीडी) और कांस्टेबल (टीएम) के सीआईएसएफ वेबसाइट पर व्यक्तिगत कर्मचारी कोने पर दिए गए टैब के माध्यम से पात्र विभागीय उम्मीदवारों को ऑनलाइन मोड में 20.01.2024 से 20.02.2024 तक आवेदन जमा करना होगा। .

(ii) सभी पात्र विभागीय उम्मीदवार परिशिष्ट-ए के अनुसार अपना ऑनलाइन आवेदन और परिशिष्ट- 'बी' और बी-1 के अनुसार प्रमाण पत्र जमा कर सकते हैं।

(iii) ऑनलाइन आवेदन के माध्यम से आवेदन करने के बाद, उम्मीदवार इस अधिसूचना के पैरा -4 में उल्लिखित विधिवत भरे हुए आवेदन पत्र, परिशिष्ट और अपेक्षित दस्तावेजों की हार्ड कॉपी सेवा दस्तावेजों के साथ जांच और सत्यापन के लिए अपने यूनिट कमांडर को जमा करेंगे।


पात्र विभागीय उम्मीदवारों को सीआईएसएफ वेबसाइट पर व्यक्तिगत कर्मचारी कोने पर दिए गए टैब पर ऑनलाइन आवेदन पत्र भरना होगा। आवेदन पत्र केवल उन्हीं विभागीय उम्मीदवारों द्वारा प्राप्त किया जा सकता है जो पद के लिए आवेदन करने के लिए अपेक्षित पात्रता मानदंडों को पूरा करते हैं। ऑनलाइन आवेदन पत्र 20.01.2024 से 20.02.2024 तक भरा जा सकता है

ऑनलाइन आवेदन के माध्यम से आवेदन करने के बाद, उम्मीदवार विधिवत भरे हुए आवेदन पत्र, परिशिष्ट और आवश्यक दस्तावेजों की हार्ड कॉपी नीचे बताए अनुसार स्वयं सत्यापित करके अपने यूनिट कमांडर को सेवा दस्तावेजों के साथ सत्यापन के लिए जमा करेंगे।

आवेदन शुल्क 

Application Fees For CISF Assistant Sub Inspector Recruitment 2024

अनारक्षित  -  
अन्य पिछड़ा वर्ग  - 00
अनुसूचित जाति   - 00
अनुसूचित जनजाति   - 00
महिला   - 00
दिव्यांग   - 00
ईडब्ल्यूएस  - 00
भूतपूर्व सैनिक  - 00


नियम एवं शर्तें 

Terms And Conditions For CISF Assistant Sub Inspector Bharti 2024
ज) शैक्षिक योग्यता के समर्थन में मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक डिग्री प्रमाण पत्र की प्रति।


यूनिट कमांडरों को उम्मीदवारों द्वारा आवेदन पत्रों, परिशिष्टों और उनके द्वारा उत्पादित दस्तावेजों में भरे गए डेटा की शुद्धता को उम्मीदवारों के सेवा दस्तावेजों के साथ सत्यापित करना होगा। इसके अलावा यूनिट कमांडर एसएसजी ग्रेटर नोएडा से एएसआई/एक्सई (एलडीसीई) के पद के लिए उम्मीदवार द्वारा पहले से प्राप्त अवसरों के विवरण को भी सत्यापित करेंगे। यदि किसी उम्मीदवार ने पिछले अवसरों में सभी 03 अवसरों का लाभ उठाया है और पद के लिए आवेदन भी किया है, तो उसकी उम्मीदवारी खारिज कर दी जाएगी।


(बी) एसएसजी ग्रेड से प्राप्त अवसरों के बारे में जानकारी के आधार पर। नोएडा, प्राप्त अवसरों की प्रविष्टि संबंधित अभ्यर्थियों की सेवा पुस्तिका में की जाएगी।

(सी) भर्ती वर्ष-2023 से, लिखित परीक्षा के सभी केंद्र प्रभारी लिखित परीक्षा के उम्मीदवारों की उपस्थिति पत्रक की एक प्रति सभी डीआइजी/आरआरसीएस को भेजेंगे। संबंधित डीआईएसजी/आरआरसी अपनी सेवा पुस्तिका में आवश्यक प्रविष्टि करने के लिए लिखित परीक्षा में भाग लेने वाले उम्मीदवारों की सूची सभी संबंधित इकाइयों को प्रस्तुत करेंगे। एएसआई/एक्सई (एलडीसीई) के पद के लिए आवेदन करने के लिए एसओ भाग- II में प्रवेश की मौजूदा प्रक्रिया बंद कर दी जाएगी।

उम्मीदवारों के सेवा रिकॉर्ड से दस्तावेजों की जांच और सत्यापन के बाद संबंधित यूनिट कमांडर इस अधिसूचना के पैरा -4 में उल्लिखित आवेदन पत्र, परिशिष्ट और दस्तावेजों की हार्ड प्रतियां अग्रेषित करेगा, सत्यापन के बारे में अनुलग्नक -1 के अनुसार यूनिट कमांडर का प्रमाण पत्र। उम्मीदवारों द्वारा उनके सेवा दस्तावेजों से प्रस्तुत आवेदन पत्र और दस्तावेजों का डेटा, नीचे पैरा -10 में उल्लिखित संबंधित डीआईजी/आरआरसीएस को डोजियर के रूप में।

चयन प्रक्रिया

Selection Process For CISF Assistant Sub Inspector Job 2024
पद हेतु 03 अवसरों की गणना की प्रक्रिया निम्नानुसार होगी:-

आवेदकों से एएसआई/एक्सई (एलडीसीई)-2023 के पद के लिए आवेदन पत्र की हार्ड कॉपी प्राप्त होने पर, संबंधित यूनिट कमांडर सीआईएसएफ एसएसजी ग्रेड के उम्मीदवारों द्वारा दिए गए अवसरों के बारे में घोषणा को सत्यापित करेगा। नोएडा लिखित में और यदि कोई उम्मीदवार यह पाया जाता है कि उसने पिछले अवसरों में सभी 03 अवसरों का लाभ उठाया है, तो उसका आवेदन सरसरी तौर पर खारिज कर दिया जा सकता है। अवसरों को तभी प्राप्त अवसर माना जाएगा जब उम्मीदवार ने पद के लिए लिखित परीक्षा में भाग लिया हो।





ऑनलाइन आवेदन लिंक





CISF Assistant Sub Inspector Vacancy 2024 : केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल में असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर पदों की वेकेंसी, CISF Recruitment for Inspector

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Ads Bottom