Type Here to Get Search Results !

Chhattisgarh Cg Van Vibhag Vacancy 2024 | छत्तीसगढ़ वन एवं जलवायु परिवर्तन विभाग में वन रक्षक पदों की भर्ती के लिए आवेदन

Chhattisgarh Cg Van Vibhag Vacancy 2024 | छत्तीसगढ़ वन एवं जलवायु परिवर्तन विभाग में वन रक्षक पदों की भर्ती के लिए आवेदन

छत्तीसगढ़ में वनरक्षक (खेल कोटे) के पद पर सीधी भर्ती हेतु भर्ती सूचना

वि.सू./क्र. / 113 छत्तीसगढ़ राज्य, शासन वन एवं जलवायु परिवर्तन विभाग के सरगुजा वन वृत्त के अधीन वनमण्डलो में वनरक्षक (खेल कोटे) के कुल 08 रिक्त पदों पर सीधी भर्ती से नियुक्ति राष्ट्रीय स्तर के खेलों में प्रावीण्यता प्राप्त उम्मीदवारों से किया जाना है। इच्छुक उम्मीदवारों से दिनांक 31.01.2024 सायं 5.00 बजे तक आवेदन पत्र आमंत्रित किये जाते है। आवेदन पत्र निर्धारित प्रारूप में कॉलम 05 में दर्शाये गये पते पर पंजीकृत डाक (पावती सहित) स्पीड पोस्ट से ही भेजा जावे। कार्यालय में सीधे प्राप्त आवेदन पत्र स्वीकार नहीं किये जायेंगें।


1. यह नियुक्ति/चयन माननीय उच्चतम न्यायालय नई दिल्ली में दायर याचिका क्रमांक एस.एल.पी (सी) नं. 19668/2022 में पारित होने वाल अंतिम आदेश/निर्णय के अध्याधीन रहेगी।


2. उपरोक्त पद राज्य स्तर के है तथा इन पदों पर नियुक्ति/चयन की कार्यवाही गठित समिति की अनुशंसा पर संबंधित जिला वनमण्डल के सक्षम प्राधिकारी द्वारा की जावेगी। चूंकि यह भर्ती खिलाड़ी कोटे के अंतर्गत संपन्न की जा रही है, अतः उस विधा के अभ्यर्थियों के साथ खुली स्पर्धा में परीक्षण प्रतियोगिता खेल विशेषज्ञों के निर्देशन में कराई जावेगी तथा उन्हीं विशेषज्ञों की अनुशंसा पर चयन क्रम का निर्धारण किया जावेगा।


3. भर्ती नियमों में प्रावधान अनुसार निर्धारित न्यूनतम शैक्षणिक अर्हता प्रमाण पत्र, पैदल चाल परीक्षण एवं शारीरिक नापजोख में निर्धारित मापदण्ड को पूर्ण करना अनिवार्य होगा ।


Chhattisgarh Cg Van Vibhag Vacancy 2024 | छत्तीसगढ़ वन एवं जलवायु परिवर्तन विभाग में वन रक्षक पदों की भर्ती के लिए आवेदन


विभाग का नाम

Name of The Department of Chhattisgarh Cg Van Vibhag Recruitment 2024
कार्यालय मुख्य वन संरक्षक सरगुजा वन वृत्त, 
अम्बिकापुर (छत्तीसगढ़)

Ph.No. :- (O)07774-240544, (R) 240019, (F) 240682 
E_Mail : cfsurguja@rediffmail.com

रिक्त पदों के नाम 

Name of Vacant Post in Chhattisgarh Cg Van Vibhag Vacancy 2024

वनरक्षक (खेल कोटे)

खेल का नाम

बास्केट बॉल

बॉलीबॉल

हॉकी

रिक्त पदों की संख्या 

Number of Vacancy in Chhattisgarh Cg Van Vibhag Vacancy 2024

कुल पदों की संख्या  -  8 



भर्ती / वेकेंसी के प्रकार 

Types of Vacancy in Chhattisgarh Cg Van Vibhag Jobs 2024
रेगुलर 

योग्यता 

Qualifications for Chhattisgarh Cg Van Vibhag Job 2024

शैक्षणिक अर्हतायें मान्यता प्राप्त शिक्षा मंडल से हायर सेकेण्ड्री (10+2) परीक्षा उत्तीर्ण

शारीरिक अर्हताएं :-

(अ) वनरक्षक में भर्ती के लिये इसमें आवेदन कर रहे अभ्यर्थी को चयन समिति द्वारा यथा नियम के तहत प्रतियोगी परीक्षा उत्तीर्ण करनी होगी। पुरूष अभ्यर्थी के मामले में चार घण्टे में 25 कि.मी. की दूरी पैदल पूर्ण करनी होगी एवं महिला अभ्यर्थी के मामले में चार घण्टे में 14 कि.मी. की दूरी पैदल पूर्ण करनी होगी। उन्हें विहित चिकित्सकीय और शारीरिक उपयुक्तता (फिटनेस) परीक्षा भी उत्तीर्ण करनी होगी।


वेतनमान 

Salary Details for Chhattisgarh Cg Van Vibhag Bharti 2024
वेतन बैड (19500-62000) लेवल- 4


उम्र सीमा 

Age Limit for Chhattisgarh Cg Van Vibhag New Vacancy 2024
आयु सीमा

01.01.2024 की तिथि में 18 वर्ष से कम तथा 40 वर्ष से अधिक न हो। आयु के संबंध में हाई स्कूल या समकक्ष का प्रमाण-पत्र/अंकसूची की सत्यापित प्रति जिसमे जन्मतिधि अंकित हो, संलग्न करना होगा।


परीक्षा तिथि 

Exam Date For Chhattisgarh Cg Van Vibhag Latest Vacancy 2024

आवेदन की अंतिम तिथि 

Last Date For Appliction of Chhattisgarh Cg Van Vibhag Vacancy 2024

31/01/2024

आवेदन कैसे करें 

How To Apply For Chhattisgarh Cg Van Vibhag Vacancy 2024

ऑफलाइन 

कार्यालय जहां आवेदन पत्र प्रेषित किया जाना है  - कार्यालय वनमण्डलाधिकारी, सरगुजा वनमण्डल, अम्बिकापुर, जिला-सरगुजा, (छ.ग.) पिन-497001

आवेदन शुल्क 

Application Fees For Chhattisgarh Cg Van Vibhag Vacancy 2024

अनारक्षित  -  
अन्य पिछड़ा वर्ग  - 00
अनुसूचित जाति   - 00
अनुसूचित जनजाति   - 00
महिला   - 00
दिव्यांग   - 00
ईडब्ल्यूएस  - 00
भूतपूर्व सैनिक  - 00


नियम एवं शर्तें 

Terms And Conditions For Chhattisgarh Cg Van Vibhag Vacancy 2024
रोजगार कार्यालय में अभी वर्तमान का पंजीयन क्रमांक एवं दिनांक का उल्लेख करना तथा इसकी छायाप्रति आवेदन के साथ संलग्न करना अनिवार्य है। यह शर्त अनुसूचित जाति, जनजाति के उम्मीदवारों के लिये लागू नहीं होगा

कोई भी उम्मीदवार जिसने विवाह के लिए नियत की गई न्यूनतम आयु से पूर्व विवाह कर लिया हो, इस सेवा या पद पर नियुक्ति के लिए पात्र नहीं होगा।

शासकीय/अर्धशासकीय संस्थानों में कार्यरत् कर्मचारियों को अपना आवेदन पत्र नियोक्ता के अनापत्ति प्रमाण पत्र सहित प्रस्तुत करना अनिवार्य है अन्यथा आवेदन पत्र विचारणीय नहीं होगा।


चयन प्रक्रिया

Selection Process For Chhattisgarh Cg Van Vibhag Vacancy 2024
आवेदन पत्रों की जांच के बाद विभागीय चयन प्रक्रिया से लगातार गुजरना होगा। इसमें चयनित आदमी को आवश्यकतानुसार प्रतियोगी परीक्षा / शारीरिक दक्षता परीक्षा के लिए बुलाया जावेगा, जिसके लिए निर्धारित तिथि की सूचना पृथक से प्रेषित की जावेगी एवं www.forest.cg.gov.पद पर अपलोड की जावेगी। इस हेतु यात्रा भत्ता की पात्रता नहीं होगी।








Chhattisgarh Cg Van Vibhag Vacancy 2024 | छत्तीसगढ़ वन एवं जलवायु परिवर्तन विभाग में वन रक्षक पदों की भर्ती के लिए आवेदन, Van Vibhag Vacancy in cg 2024

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Ads Bottom