Type Here to Get Search Results !

Teaching Jobs in Chhattisgarh : छत्तीसगढ़ में शैक्षणिक पदों के लिए अतिथि शिक्षक अंशकालीन शिक्षक गेस्ट टीचर पार्ट टाइम टीचर की भर्ती

Teaching Jobs in Chhattisgarh : छत्तीसगढ़ में शैक्षणिक पदों के लिए अतिथि शिक्षक अंशकालीन शिक्षक गेस्ट टीचर पार्ट टाइम टीचर की भर्ती

बी.एससी. के छात्रों को पढ़ाने के लिए अतिथि शिक्षकों/अंशकालिक शिक्षकों (अस्थायी आधार पर) का चयन करने के लिए पात्र उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए जाते हैं, जो विशुद्ध रूप से अस्थायी आधार पर काम करने के इच्छुक हैं।


कुमारी देवी चौबे, एजी. (ऑनर्स) शैक्षणिक सत्र 2023-24 के दौरान, कृषि एवं अनुसंधान केंद्र, साजा में अतिथि शिक्षक के रूप में योग्यता प्राप्त कर रही हैं। अधिक जानकारी के लिए निम्नलिखित विवरण देखें:


कार्यक्रम: डिग्री

स्थान: कृषि एवं अनुसंधान केंद्र, साजा

प्रकार: अतिथि शिक्षक

आधार: विशुद्ध रूप से अस्थायी


Teaching Jobs in Chhattisgarh : छत्तीसगढ़ में शैक्षणिक पदों के लिए अतिथि शिक्षक अंशकालीन शिक्षक गेस्ट टीचर पार्ट टाइम टीचर की भर्ती


विभाग का नाम

इंदिरा गांधी कृषि विश्वविद्यालय

इंदिरा गांधी कृषि विश्वविद्यालय कुमारी देवी आश्रम कृषि महाविद्यालय एवं अनुसंधान केंद्र, साजा पोस्ट-मोहगांव, तहसील-साजा जिला-बेमेतरा 491 993 (छ.ग.)

रिक्त पदों के नाम 

गेस्ट टीचर / पार्ट टाइम टीचर 

रिक्त पदों की संख्या 

कुल पदों की संख्या  -  



भर्ती / वेकेंसी के प्रकार 

संविदा 


योग्यता 

1. अच्छे शैक्षणिक रिकॉर्ड के साथ कम से कम 55% अंकों (या 10.00 स्केल में समकक्ष ग्रेड 6.50) के साथ कृषि संकाय के संबंधित विषय में मास्टर डिग्री।

2. मास्टर डिग्री वाले उम्मीदवारों के लिए. जिन विषयों में नेट आयोजित किया जाता है, उनमें सहायक प्रोफेसर और समकक्ष पद पर भर्ती के लिए एनएएएस (राष्ट्रीय कृषि विज्ञान अकादमी, नई दिल्ली) से संबंधित संदर्भित पत्रिका में एक प्रकाशन के साथ नेट (राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा) अनिवार्य रहेगी। पीएचडी धारक अभ्यर्थियों के लिए नेट की अनिवार्यता समाप्त की जा सकती है। डिग्री, बशर्ते कि यह यूजीसी विनियमन 2009 द्वारा निर्धारित पाठ्यक्रम कार्य के साथ किया गया हो और उम्मीदवार के पास कम से कम दो पूर्ण लंबाई के प्रकाशन हों, जिनकी NAAS रेटिंग आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि पर 4 से कम न हो, पाठ्यक्रम कार्य के बिना नेट के लिए अर्हता प्राप्त नहीं की जाएगी।

वेतनमान 

1. Ph.D. and NET qualified @1800/- per day (Maximum Rs. 40000/- per month)

2. Only Ph.D. @1800/- per day (Maximum Rs. month) 40000/- per

3. M.Sc. and NET qualified @1500/- per day (Maximum Rs. 36000/- per month)

4. Only M.Sc. (Ag.) @1200/- per day (Maximum 26000/- per month) 



आवेदन की अंतिम तिथि 

05/01/2024 (शाम 5:00 बजे तक)


आवेदन कैसे करें

ऑनलाइन 
- ई-मेल:cars.saja@igkv.ac.in

इच्छुक पात्र उम्मीदवारों को अपने भरे हुए आवेदन पत्र के साथ स्वप्रमाणित फोटोग्राफ, प्रमाण पत्र की प्रतियां, अनुभव, प्रकाशनों के संदर्भ में दस्तावेज और अन्य संबंधित साक्ष्यात्मक दस्तावेजों को ईमेल द्वारा जमा करना आवश्यक होगा।

आवेदन पत्र को संपूर्ण मूल दस्तावेजों के साथ नीचे उल्लिखित तिथि एवं समय पर ईमेल द्वारा प्रस्तुत करना होगा। अनुशंसित तिथि और समय तक आवेदन पत्र सही और पूरा होना आवश्यक है।

साक्षात्कार की तिथि और समय

10/01/2024 प्रातः 11:00 बजे से कृषि महाविद्यालय, रायपुर (छ.ग.)

आवेदन शुल्क  

अनारक्षित  -  
अन्य पिछड़ा वर्ग  - 00
अनुसूचित जाति   - 00
अनुसूचित जनजाति   - 00
महिला   - 00
दिव्यांग   - 00
ईडब्ल्यूएस  - 00
भूतपूर्व सैनिक  - 00


नियम एवं शर्तें 


आवेदकों से अनुरोध है कि वे निर्धारित प्रारूप में अपना आवेदन पत्र जमा करें। अज्ञात या अधूरे आवेदन पत्रों को अस्वीकार किया जाएगा।

अतिथि शिक्षक या अंशकालिक शिक्षक का पद पूर्णतः अस्थायी होता है, और यह नियुक्ति किसी भी नियमित पद के लिए दावा करने का अधिकार नहीं देता है, जो इंदिरा गांधी कृषि विश्वविद्यालय, रायपुर (छ.ग.) द्वारा विज्ञापित होता है।

अतिथि शिक्षक या अंशकालिक शिक्षक की नियुक्ति या तो एक शैक्षणिक सत्र के लिए होती है या फिर नियमित शिक्षक की नियुक्ति होने तक, जो भी पहले हो, और इसके अनुसार योग्य उम्मीदवार उपलब्ध नहीं होते हैं तो केवल एक सेमेस्टर के लिए अंशकालिक शिक्षक का विचार किया जा सकता है, यदि यह अत्यावश्यक हो।

यदि चयनित उम्मीदवार का प्रदर्शन असंतोषजनक होता है, तो उनकी सेवाएं एक सप्ताह के नोटिस के साथ वापस ली जा सकती हैं। यदि दावा किया गया कोई भी प्रमाण-पत्र गलत पाया जाता है, तो उसे भूमिकाओं से हटा दिया जाएगा।

साक्षात्कार में भाग लेने वाले उम्मीदवारों को कोई भी टीए/डीए प्रदान नहीं किया जाएगा।

अधिकतम आयु सीमा 40 वर्ष है, लेकिन एससी, एसटी, ओबीसी और के लिए पांच (05) वर्ष की छूट दी जाएगी।

साक्षात्कार की तारीख पर, उम्मीदवारों को सभी मूल दस्तावेज सत्यापित करने के लिए प्रस्तुत होना होगा, अन्यथा उन्हें साक्षात्कार के लिए पात्र नहीं माना जाएगा।

अतिथि शिक्षक या अंशकालिक शिक्षक को समय-समय पर आवंटित कार्यों का पालन करना होगा, जैसे शिक्षण, परीक्षण, प्रयोगशाला, खेल, सांस्कृतिक गतिविधियाँ, और अन्य असाइनमेंट।

चयन विश्वविद्यालय-2019 के दिशानिर्देशों और मानदंडों के अनुसार होगा। किसी भी तरह का प्रचार अस्वीकार किया जाएगा। चयन के बाद, उम्मीदवारों को वीवी द्वारा निर्धारित नियमों और शर्तों को स्वीकार करने के लिए 50/- के स्टाम्प पेपर पर शपथ पत्र जमा करना होगा।









Teaching Jobs in Chhattisgarh : छत्तीसगढ़ में शैक्षणिक पदों के लिए अतिथि शिक्षक अंशकालीन शिक्षक गेस्ट टीचर पार्ट टाइम टीचर की भर्ती, Chhattisgarh Jobs

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Ads Bottom