Type Here to Get Search Results !

POST OFFICE VACANCY 2024 | पोस्ट ऑफिस में रिक्त पदों पर भर्ती के लिए ऑफलाइन आवेदन डाक द्वारा स्पीड पोस्ट से करें आवेदन

POST OFFICE VACANCY 2024 | पोस्ट ऑफिस में रिक्त पदों पर भर्ती के लिए ऑफलाइन आवेदन डाक द्वारा स्पीड पोस्ट से करें आवेदन

संशोधित 7वें वेतन आयोग के अनुसार वेतन मैट्रिक्स लेवल-1 में नियमित डिस्पैच राइडर्स [ग्रुप-सी] और ग्रुप-सी में से 18000-56900 रुपये [पीबी-1 5200-20200 + ग्रेड पे-1800 के तहत 6वीं सीपीसी] डाक विभाग में जिनके पास हल्के और भारी मोटर वाहन चलाने के लिए वैध ड्राइविंग लाइसेंस है, हल्के और भारी मोटर वाहनों को चलाने की क्षमता का आकलन करने के लिए ड्राइविंग टेस्ट के आधार पर नियमित रूप से डिस्पैच राइडर के पद पर रहने वाले अधिकारियों से ऐसा नहीं किया जा सकता है। केंद्र सरकार के अन्य मंत्रालयों में संशोधित 7वें वेतन आयोग [पीबी-15200-20200+छठे सीपीसी के तहत ग्रेड पे-1800] के अनुसार वेतन मैट्रिक्स लेवल-1 में आधार या नियमित ग्रुप-सी कर्मचारी 18000-56900 रुपये जो पूरा करते हैं।


POST OFFICE VACANCY 2024 | पोस्ट ऑफिस में रिक्त पदों पर भर्ती के लिए ऑफलाइन आवेदन डाक द्वारा स्पीड पोस्ट से करें आवेदन


विभाग का नाम

"केंद्र सरकार के अन्य मंत्रालयों के लिए/केवल सशस्त्र बल कर्मियों के पुनर्नियोजन के लिए"

संचार मंत्रालय

डाक विभाग, भारत

प्रबंधक कार्यालय, मेल मोटर सर्विस, कानपुर


रिक्त पदों के नाम 

ड्राइवर 
साधारण ग्रेड



भर्ती / वेकेंसी के प्रकार 

नियमित 


योग्यता 

 आवश्यक योग्यताएँ जैसा कि निर्धारित किया गया है:

[i] हल्के और भारी मोटर वाहन चलाने के लिए वैध ड्राइविंग लाइसेंस का होना।

[ii] मोटर तंत्र का ज्ञान [उम्मीदवार को वाहनों में छोटी-मोटी खराबी को दूर करने में सक्षम होना चाहिए]।

[iii] हल्के और भारी मोटर वाहन चलाने का कम से कम तीन साल का अनुभव।

[iv] किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड या संस्थान से 10वीं कक्षा उत्तीर्ण।

वांछनीय: होम गार्ड या सिविल वालंटियर्स के रूप में तीन साल की सेवा।

सशस्त्र बल कर्मियों की प्रतिनियुक्ति या पुनर्नियोजन के लिए: सशस्त्र बल कर्मी सेवानिवृत्त होने वाले हैं या होने वाले हैं

एक वर्ष की अवधि के भीतर रिजर्व में स्थानांतरित करने और अपेक्षित अनुभव और योग्यता रखने पर भी विचार किया जाएगा।

ऐसे व्यक्तियों को उस तारीख तक प्रतिनियुक्ति की शर्तें दी जाएंगी जिस दिन उन्हें उसके बाद सशस्त्र बलों से रिहा किया जाना है

वेतनमान 

ड्राइवर ग्रेड [साधारण ग्रेड] [सामान्य केंद्रीय सेवा, ग्रेड-सी, गैर-राजपत्रित, गैर-मंत्रिस्तरीय] में 78 (सत्तर आठ) रिक्तियों को वेतन स्तर-2 में वेतन मैट्रिक्स में 19900-63200 रुपये के अनुसार भरना। प्रति सातवीं सीपीसी + अन्य मंत्रालयों में प्रतिनियुक्ति/समावेशन के आधार पर उत्तर प्रदेश सर्किल में स्वीकार्य भत्ते/सशस्त्र बल कर्मियों की प्रतिनियुक्ति या पुनर्नियोजन -तत्संबंधी।

1. वेतन स्तर-2 रु.19900-63200 में ड्राइवर (साधारण ग्रेड), सामान्य केंद्रीय सेवा, ग्रेड-सी, गैर-राजपत्रित, गैर-मंत्रालयी की 78 (सत्तर आठ) रिक्तियों को भरने का प्रस्ताव है। 7वें सीपीसी के अनुसार वेतन मैट्रिक्स + उत्तर प्रदेश सर्कल, डाक विभाग, संचार मंत्रालय में केंद्र सरकार के अन्य मंत्रालयों से प्रतिनियुक्ति/आमेलन या सशस्त्र बल कर्मियों की प्रतिनियुक्ति/पुन: रोजगार पर स्वीकार्य भत्ते।


उम्र सीमा 

प्रतिनियुक्ति/आमेलन द्वारा नियुक्ति के लिए अधिकतम आयु सीमा आवेदन प्राप्त होने की अंतिम तिथि को 56 वर्ष से अधिक नहीं होगी।


आवेदन की अंतिम तिथि 

09:02:2024


आवेदन कैसे करें

ऑफलाइन 
अधिसूचना में उल्लिखित आवश्यक दस्तावेज, लिफाफे के शीर्ष पर उल्लिखित योग्यता और अनुभव के समर्थन में प्रासंगिक दस्तावेजों के साथ-साथ "केंद्र सरकार के अन्य मंत्रालयों से प्रतिनियुक्ति / अवशोषण पर भर्ती / केवल सशस्त्र बल कर्मियों के पुन: रोजगार" के रूप में अग्रेषित किए जा सकते हैं। को-

"प्रबंधक, मेल मोटर सर्विस, कानपुर जीपीओ कॉम्प्लेक्स कानपुर-208001 उत्तर प्रदेश"

उचित चैनल के माध्यम से नवीनतम 09:02:2024 तक। जो आवेदन उचित माध्यम से अग्रेषित नहीं किए गए हैं या जो अपेक्षित प्रमाणपत्रों और आवश्यक दस्तावेजों के बिना प्राप्त हुए हैं या अंतिम तिथि के बाद प्राप्त हुए हैं, उन पर विचार नहीं किया जाएगा। पूर्ण जानकारी के बिना या अपेक्षित दस्तावेजों के बिना आवेदन बिना किसी सूचना या सूचना के सीधे खारिज कर दिया जाएगा।

पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को बाद में अपनी उम्मीदवारी वापस लेने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

आवेदन शुल्क 

अनारक्षित  -  
अन्य पिछड़ा वर्ग  - 00
अनुसूचित जाति   - 00
अनुसूचित जनजाति   - 00
महिला   - 00
दिव्यांग   - 00
ईडब्ल्यूएस  - 00
भूतपूर्व सैनिक  - 00


नियम एवं शर्तें 

केवल उन पात्र अभ्यर्थियों के निर्धारित प्रोफार्मा [अनुलग्नक -1] में आवेदन पत्र, जिनकी सेवाओं को चयन होने पर तुरंत कार्यमुक्त किया जा सकता है, अग्रेषण प्राधिकारी के प्रमाण पत्र के साथ [प्रोफार्मा अनुलग्नक -II में] इस कार्यालय को भेजा जा सकता है।

चयन प्रक्रिया

1. स्टेज में अर्हता प्राप्त करने वाले उम्मीदवार स्टेज II में परीक्षण के लिए उपस्थित होने के पात्र होंगे

2. अंतिम मेरिट सूची तैयार करने के लिए केवल ऐसे उम्मीदवारों पर विचार किया जाएगा जो चरण II के प्रत्येक पेपर में उत्तीर्ण होंगे।

3. योग्य उम्मीदवारों की अंतिम मेरिट सूची परीक्षा के दोनों चरणों में उम्मीदवारों द्वारा प्राप्त कुल अंकों के आधार पर तैयार की जाएगी।

4. उपरोक्त के अनुसार योग्यता के क्रम में उम्मीदवारों को व्यवस्थित करने के बाद, सफल घोषित किए जाने वाले उम्मीदवारों की संख्या प्रत्येक श्रेणी में रिक्ति की संख्या के बराबर होगी।

5. यदि भर्ती के लिए अधिसूचित कोई रिक्ति केवल चयनित उम्मीदवार के शामिल न होने के कारण खाली रह जाती है, तो मेरिट सूची में अगले उम्मीदवार को नियुक्ति के लिए विचार किया जाएगा। हालाँकि, ऐसे उम्मीदवार की नियुक्ति केवल नियुक्ति के प्रस्ताव को अस्वीकार करने के आधार पर होगी और कोई प्रतीक्षा सूची या अनुमोदित पैनल नहीं रखा जाएगा।

3 वेतन का विनियमन और प्रतिनियुक्ति/आमेलन की अन्य शर्तें:

सातवें सीपीसी के अनुसार पे मैट्रिक्स में पे लेवल-2 में रु. 19900-63200 का वेतन [रु. 5200-20200+छठे सीपीसी के तहत ग्रेड पे-1900] + स्वीकार्य भत्ते को मौजूदा नियमों के अनुसार नियमित किया जाएगा।







POST OFFICE VACANCY 2024 | पोस्ट ऑफिस में रिक्त पदों पर भर्ती के लिए ऑफलाइन आवेदन डाक द्वारा स्पीड पोस्ट से करें आवेदन, POST OFFICE BHARTI VACANCY

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Ads Bottom